Surya Rashi Parivartan: अगले महीने होने जा रहा है सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों की चमकेगी किस्मत
Advertisement

Surya Rashi Parivartan: अगले महीने होने जा रहा है सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

Surya Rashi Parivartan February 2023: ज्योतिषशास्त्र के हिसाब से फरवरी का महीना बेहद महत्वूपर्ण साबित होने जा रहा है. इस महीने में ग्रहों के राजा सूर्य मकर राशि से कुंभ राशि में गोचर करेंगे. सभी 12 राशियों पर इसका क्या असर पड़ेगा, आइए जानते हैं.

सांकेतिक तस्वीर

Surya Rashi Parivartan February horoscope 2023 : ज्योतिष में सूर्य देव द्वारा किए जाने वाले राशि परिवर्तन (Sun Transit) को बहुत ही अहम माना जाता है. ज्योतिष विद्वानों के अनुसार जब भी सूर्य देव किसी राशि में प्रवेश करते हैं तो उस अवधि में भाव फल में अत्यधिक वृद्धि देखी जाती है. माना जा रहा है कि ग्रहों के राजा सूर्य 13 फरवरी को राशि परिवर्तन  कर मकर राशि से कुंभ राशि में गोचर करेंगे. वहीं इससे कुछ दिन पहले 7 फरवरी को बुध राशि परिवर्तन कर मकर राशि में पहुंच चुके होंगे और फिर 15 फरवरी को शुक्र का राशि परिवर्तन होगा. ग्रहों की चाल में हुए इन बदलावों का असर मेष (Aries) से लेकर मीन (Pisces) तक सभी 12 राशियों पर पड़ेगा.

'ऐसा रहेगा सभी राशियों का भाग्यफल'

मेष राशि-  फरवरी में वाहन और जमीन के सौदे से बड़ा फायदा होगा. वहीं इस बंपर मुनाफे के साथ मेष राशि वालों के सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी. आपके रुके हुए धन की वापसी हो सकती है. अगर आप किसी काम में सफलता पाने की कोशिश कर रहे हैं तो आपका काम संपन्न होगा.  

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातकों के लिए फरवरी शुभ रहेगा. आपको सुखद समाचार मिलने के योग हैं. आय में बढ़ोतरी संभव है. शेयर मार्केट में निवेश करने वालों को मुनाफा होगा. 

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों के लिए यह महीना मुश्किलों भरा हो सकता है. कार्य क्षेत्र में बाधाएं पैदा होंगी. सावधानी से कार्य करें. कड़ी मेहनत के बाद ही फल मिलेगा.

कर्क राशि- कर्क राशि वालों के लिए यह महीना रुपए पैसे के लिहाज से बढ़िया रहेगा. मित्रों के सहयोग से कारोबार में वृद्धि होगी. 

सिंह राशि- सिंह राशि वाले जातरों को 14 से 16 फरवरी के बीच घरेलू समस्याओं से राहत मिलेगी. रुका धन वापस मिलने के योग बनेने  की शुरुआत होगी. सामान्य धन लाभ होगा.

कन्या राशि- कन्या राशि वालों के लिए आर्थिक उन्नति होगी. नौकरी में साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. पत्नी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी.

तुला राशि- तुला राशि वालों के लिए फरवरी का महीना परेशानी बढ़ाने वाला होगा. कठिन परिश्रम के बाद भी सफलता नहीं मिलेगी.

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि वालों के लिए फरवरी का महीना बेहद शुभ रहने वाला है. इस माह में आपके जीवन में खुशियां आएंगी. बिगड़ा काम बनेगा. भूमि, भवन या वाहन की खरीदारी हो सकती है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से कहीं मजबूत होगी. 

धनु राशि- धनु राशि वालों के लिए ग्रहों की स्थिति फरवरी महीने में अति शुभ रहने वाली है. आर्थिक मोर्चे पर आपको इस माह में आपको जबरदस्त लाभ मिलेगा. शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को मुनाफा होगा. 

मकर राशि- सूर्य व अन्य ग्रहों के राशि परिवर्तन से मानसिक कष्ट रहेगा. संतान को लेकर चिंता बढ़ सकती है. सावधानी बरतें.

कुंभ राशि- कुंभ राशि वालों के लिए फरवरी माह बेहद शुभ रहने वाला है. करियर में अपार सफलता मिलने के योग हैं. ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है. इनकम बढ़ेगी वहीं व्यापारी वर्ग को तगड़ा फायदा मिलेगा.

मीन राशि- मीन राशि वालों के लिए ये महीना आर्थिक तरक्की लाएगा. आपके काम से खुश होकर लोग आपकी तारीफ करेंगे. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news