आपको चुंबक बना देगा शनिवार को किया ये काम, खिंचकर आएगा पैसा!
Advertisement
trendingNow11812228

आपको चुंबक बना देगा शनिवार को किया ये काम, खिंचकर आएगा पैसा!

Shaniwar Ke Upay: शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. यदि शनि देव की कृपा हो जाए तो भिखारी भी राजा बन जाता है. इसलिए शनि देव की कृपा पाने के लिए शनिवार को अचूक उपाय कर लें. 

आपको चुंबक बना देगा शनिवार को किया ये काम, खिंचकर आएगा पैसा!

Shaniwar ke Totke: हिंदू धर्म में शनि को न्‍याय का देवता कहा गया है क्‍योंकि शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं. जो लोग बुरे काम करते हैं, उन्‍हें शनि दंड देते हैं. शनि का प्रकोप जीवन बर्बाद कर देता है. शनि की नाराजगी आर्थिक, शारीरिक और मानसिक कष्‍ट देती है. इसलिए लोग शनि देव से डरते हैं. यदि कुंडली में शनि नीच का हो तो बहुत मुश्किल होती है. व्‍यक्ति को हर काम में नाकामी मिलती है, वह अभाव और संघर्ष भरा जीवन जीता है. इसलिए शनि दोष दूर करने के लिए उपाय कर लेने चाहिए. 

अपार धन दिलाते हैं ये उपाय 

यदि शनि देव प्रसन्‍न हो जाएं तो खूब धन, दौलत, ऊंचा पद और मान-सम्‍मान देते हैं. व्‍यक्ति के पास पैसा खुद चलकर आता है. आज हम शनि देव को प्रसन्‍न करने के कुछ ऐसे ही उपाय जानते हैं. 

- शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और जल चढ़ाते समय 'ऊं शं शनैश्चराय नम:' मंत्र का जाप करें. फिर पीपल को छूकर प्रणाम करें और उसकी 7 बार परिक्रमा करें. ऐसा करने से जीवन के कष्‍ट, तरक्‍की में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. 

- शनि देव का संबंध तेल, काली चीजों और लोहे से होता है. इसलिए शनि दोष से राहत पाने के लिए शनिवार को तेल का दान करें. शनि मंदिर जाकर शनि देव को तेल अर्पित करें. पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इससे कष्‍टों से राहत मिलती है. 

- शनिवार को तेल से बने पदार्थ भिखारी को खिलाएं. 

- शनिवार की शाम को अपने घर में गुग्‍गुल का धूप जलाएं, इससे घर की नकारात्‍मकता दूर होगी. 

- यदि जीवन में ठहराव सा आ गया है, कोई काम नहीं बन रहा है तो बहते जल में काले उड़द प्रवाहित करें. इससे काम बनने लगेंगे. 

- शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करना बेहद शुभ फल देता है. 

- शनिवार के दिन एक टोटका करना बहुत लाभ दे सकता है. इसके लिए काली उड़द, काले तिल, तेल और गुड़ को मिलाकर लड्डू बना लें और जहां हल न चला हो वहां गाड़ दें. ऐसा करने से शनि दोष से राहत मिलती है. 

- शनिवार को काले कुत्ते, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाने डालने से जीवन की रूकावटें दूर होती हैं.

- साथ ही ध्‍यान रहे कि शनिवार के दिन शनि से संबंधित चीजें खरीदकर घर में ना लाएं. जैसे- सरसों का तेल, जूते-चप्‍पल, लोहा, काली तिल, उड़द, 

- ना ही शनिवार के दिन किसी गरीब, कमजोर, असहाय या वृद्ध का अपमान करें. न ही उन्हें परेशान करें. ऐसा करने वाले व्यक्ति से शनि देव बहुत नाराज होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news