Raviwar Ke Upay: रविवार को किया ये उपाय रातोंरात बना देगा करोड़पति, सूर्य देव दूर करेंगे हर समस्याएं
Advertisement

Raviwar Ke Upay: रविवार को किया ये उपाय रातोंरात बना देगा करोड़पति, सूर्य देव दूर करेंगे हर समस्याएं

Ravivar Remedies: सूर्य देव की कृपा पाने के लिए रविवार का दिन उत्तम है. ऐसे में आज के दिन किए गए कुछ खास उपाय व्यक्ति को हर कार्य में सफलता दिलाते हैं.  जानें रविवार के दिन किन उपायों को किया जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Sunday Remedies For Surya Dev: ज्योतिष शास्त्र में हर देवी-देवता के लिए सप्तााह का कोई न कोई दिन समर्पित है. कहते हैं कि इस दिन की गई देवताओं की उपासना से वे जल्द प्रसन्न होते हैं और उन्हें आशीर्वाद देते हैं. रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है. जीवन में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए रविवार के दिन कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. कुंडली में सूर्य की स्थिति को मजबूत करने और शुभ फलों की प्राप्ति के लिए रविवार के दिन कुछ विशेष उपायों का जिक्र किया गया है. जानें

रविवार को करें सूर्य के ये उपाय

- सूर्य देव की कृपा पाने के लिए रविवार के दिन सुबह स्नान के बाद सूर्य को अर्घ्य दें. अर्घ्य अर्पित करने के बाद आदित्यह्रदयस्रोत का पाठ करें. मान्यता है कि इससे आकस्मिक संकट समाप्त हो जाता है. अगर इस उपाय को नियमित रूप से किया जाए, तो व्यक्ति को हमेशा के लिए कष्टों से मुक्ति मिलती है.

-  कुंडली में सूर्य की कमजोर स्थिति होने पर रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाने से शुभ लाभ होता है. इसके लिए रविवार का दिन उत्तम है.

- अगर आप व्यापार और नौकरी में तरक्की पाना चाहते हैं तो रविवार के दिन बहते हुए जल और नदी में गुड़-चावल मिश्रित जल बहाना चाहिए. लाल किताब का ये उपाय व्यक्ति की सभी आर्थिक समस्याएं दूर करता है.

- कई बार लोग रविवार के उपाय नहीं कर पाते, ऐसे में वे बस रविवार के दिन लाल रंग के कपड़े पहन लें. और अगर ये भी संभव न हो तो जेब में लाल रंग का रुमाल रख लें. इससे सूर्य की स्थिति अनुकूल होती है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग का जल से अभिषेक कर महादेव को लाल रंग के पुष्प अर्पित करें. इससे व्यक्ति के जीवन में आ रही हर समस्या दूर होती है. मान्यता है कि इस दिन भिखारियों को भी कुछ खाने को अवश्य दें. इस टोटके को करने से व्यक्ति का भाग्योदय अवश्य होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news