Advertisement
trendingPhotos1501647
photoDetails1hindi

Monday Remedies: केवल आज सोमवार के दिन कर लें ये खास उपाय, हर मनोकामना पूरी करेंगे भोलेनाथ!

Somwar Upay: सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ को प्रसन्‍न करने के लिए बहुत खास होता है. इस दिन शिव जी की पूजा और उपाय करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. भगवान शिव से सफलता देने की प्रार्थना करने से सारे कामों में सफलता मिलती है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में भगवान शिव को प्रसन्‍न करने के कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्‍हें सोमवार को करने से महादेव की जमकर कृपा बरसती है. 

काली तिल का उपाय

1/5
काली तिल का उपाय

यदि कुंडली में शनि दोष हो और जीवन में संकट-मुसीबतों का जमावड़ा लग गया हो तो सोमवार को शिवलिंग पर काली तिल चढ़ाएं. ऐसा करने से शनि के कारण मिल रहे कष्‍टों से राहत मिलती है और कामों में सफलता मिलने लगती है. 

दुग्‍धाभिषेक

2/5
दुग्‍धाभिषेक

यदि विवाह में बाधा आ रही है तो हर सोमवार को शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर कच्‍चा दूध अर्पित करें. साथ ही जल से अभिषेक करें. मन ही मन ऊं नम: शिवाय मंत्र का जाप करें और शिव जी से जल्‍द विवाह की प्रार्थना करें. विवाह में आ रही बाधाएं दूर होंगी. 

रुद्राक्ष का दान

3/5
रुद्राक्ष का दान

जिन लोगों के दांपत्य जीवन में समस्‍याएं आ रही हों, वे सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर रुद्राक्ष दान करें. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन की सारी परेशानियां दूर होंगी और खुशहाली आएगी. 

सफेद चंदन

4/5
सफेद चंदन

सोमवार के दिन शिवलिंग का जलाभिषेक करें. इसके बाद कम से कम 11 बेलपत्र लें. इन पर सफेद चंदन से टीका लगाएं और ऊं नम: शिवाय का जाप करते हुए शिवलिंग पर अर्पित करें. बाद में हाथ जोड़कर भोलेनाथ को अपनी मनोकामना बताते हुए उसे पूरी करने की प्रार्थना करें. जल्‍द ही आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

शिवाष्‍टक का पाठ

5/5
शिवाष्‍टक का पाठ

सोमवार के दिन सुबह जल्‍दी स्‍नान करके भगवान शिव के दर्शन करें और धूप-दीप करके शिव चालीसा पढ़ें या शिवाष्टक का पाठ करें. ऐसा करने से भगवान शिव जल्दी प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सारी समस्याएं दूर कर देते हैं.   

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़