Numerology: इन तारीखों में पैदा हुए लोगों को जरूर मिलता है ऊंचा पद-सम्‍मान, कमाते हैं अपार पैसा!
Advertisement
trendingNow11226345

Numerology: इन तारीखों में पैदा हुए लोगों को जरूर मिलता है ऊंचा पद-सम्‍मान, कमाते हैं अपार पैसा!

Mulank 1 People: अंक ज्‍योतिष में लोगों की जन्‍म तारीख के जोड़ यानी कि मूलांक के आधार पर उनके भविष्‍य और खासियतों के बारे में बताया गया है. इसके मुताबिक मूलांक 1 के जातक बहुत लकी होते हैं और जीवन में ऊंचा मुकाम पाते हैं. 

फाइल फोटो

How is number 1 in numerology: जो लोग किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को पैदा हुए हैं, उनकी जन्‍म तारीख का जोड़ होगा. इस तरह वे सभी लोग मूलांक 1 के जातक हैं. अंक ज्योतिष के मुताबिक मूलांक 1 के जातक बेहद प्रभावशाली और सफल होते हैं. इन्‍हें जीवन में ऊंचा पद-प्रतिष्‍ठा-पैसा सब कुछ मिलता है. आइए जानते हैं मूलांक 1 के जातक की क्‍या खूबियां-खामियां हैं. 

बहुत जल्‍दी जीत लेते हैं दिल 

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 1 के जातकों में वो सारे गुण होते हैं, जो किसी का भी जल्‍दी से दिल जीत लेते हैं. ये लोग स्‍वभाव से सीधे और मिलनसार होते हैं. इनकी मीठी बोली लोगों के दिल पर सीधा असर करती है. सूर्य के प्रभाव के कारण इनकी पर्सनालिटी में गजब का आकर्षण होता है और खासे कॉन्फिडेंट होते हैं. साथ ही ये साहसी और निडर भी होते हैं इसलिए ये लोग चुनौतियों से कभी नहीं घबराते हैं. 

यह भी पढ़ें: Name Astrology: जीवन में खूब ख्‍याति, बेशुमार सफलता पाते हैं ये लोग! नाम के पहले अक्षर से करें चेक

मूलांक 1 के जातक बनते हैं बड़े बिजनेसमैन 

मूलांक 1 के जातकों में एक अच्‍छा बिजनेसमैन बनने की सारी खूबियां होती हैं. ये लोग बिजनेस में खूब लाभ कमाते हैं और बड़े बिजनेस टायकून बनते हैं. ये लोग हर काम व्‍यवस्थित तरीके से करते हैं. इनका टाइम मैनेजमेंट और लीड‍रशिप का गुण इन्‍हें जीवन में ऊंचा मुकाम दिलाता है. ये खूब पैसा भी कमाते हैं और सम्‍मान भी पाते हैं. इन लोगों के लिए कोई भी नया काम करने के लिए रविवार का दिन सर्वश्रेष्‍ठ होता है. 

यह भी पढ़ें: Raj Yog: 30 साल बाद ग्रहों का महासंगम! 'पंचमहापुरुष राजयोग' देगा 4 राशि वालों को अपार धन-दौलत

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news