Mars Transit 2023: 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुका है मंगल ग्रह, सबसे ज्यादा इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव
Advertisement

Mars Transit 2023: 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुका है मंगल ग्रह, सबसे ज्यादा इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

Mangal gochar 2023 november: मंगल ग्रह के वृश्चिक राशि में प्रवास का विभिन्न राशियों के लोगों पर कम ज्यादा प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं कर्क, सिंह, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि के लोगों पर कैसा रहेगा प्रभाव. 

Mars Transit 2023: 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुका है मंगल ग्रह, सबसे ज्यादा इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

Mangal rashi parivartan 2023: मंगल ग्रह ने वृश्चिक राशि में 16 वृश्चिक राशि में प्रवेश किया है और वहां पर वह  28 दिसंबर तक रहेंगे. मंगल ग्रह के वृश्चिक राशि में प्रवास का विभिन्न राशियों के लोगों पर कम ज्यादा प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं कर्क, सिंह, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि के लोगों पर कैसा रहेगा प्रभाव. 

कर्क राशि - कर्क राशि वालों का ऑफिशियल वर्कलोड तेजी के साथ बढ़ेगा. नौकरी करते हो या  व्यापार दोनों में भी भागम भाग करनी पड़ेगी. नौकरी में बदलाव का समय है सोच समझ कर चेंज करें. इस राशि के युवाओं को 28 दिसंबर तक विवादों से दूर रहना होगा. घर-बाहर सब आपको ही मैनेज करना होगा. जिन गर्भवती महिलाओं के शुरुआती दिन चल रहे हैं उन्हें खासकर अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा जबकि अन्य महिलाओं को हार्मोन संबंधित दिक्कतें हो सकती है.

सिंह राशि - सिंह राशि के लोगों के भाग्य को चमकाने वाले सेनापति मंगल 16 नवंबर को अपने घर के स्थान में आ चुके हैं. सिंह राशि के स्वामी सूर्य बुध और मंगल का एक साथ होने से सुख की ओर मन आकर्षित होगा, लेकिन आपकी ऊर्जा इसका आनंद कुछ काम ही ले पाएगी. भूमि, मकान, वाहन आदि के योग बनते नजर आ रहे हैं. परिवार संग धार्मिक यात्रा का आनंद लेंगे. नौकरी की तलाश करने वालों को 28 दिसंबर तेजी से प्रयास करना चाहिए, ऑफर लेटर मिल सकता है. 

कन्या राशि - कन्या राशि वालों को मानसिक तनाव कम करने के लिए स्वभाव में परिवर्तन करते हुए हंसी मजाक  करना चाहिए. आपने जो डीप नॉलेज यानी ज्ञान प्राप्त किया है, उसे अब बाहर लाना होगा, इसका इस्तेमाल करें. मन में सेवा का भाव रखें और अधिकांश लोगों की मदद करें. ऐसा करने से मान सम्मान प्राप्त कर सकेंगे. वाहन दुर्घटना के दौरान कानों में चोट लगने की आशंका है. बिना बात के कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. हेयर फॉल की समस्या में डॉक्टर की राय लें. 

तुला राशि - तुला राशि वाले वाणी में विनम्रता लाएं, अनावश्यक चिल्लाना और दूसरों को भला बुरा कहना संबंधों को खराब कर सकता है. जीवनसाथी का मान सम्मान के साथ ही वजन में भी बढ़ोतरी की संभावना है. इस महीने के आखिरी दिनों में लाभ कमा सकते हैं, भूमि आदि में निवेश फायदा दिला सकता है. लग्जरी यात्राओं का आनंद ले पाएंगे. इस राशि के छोटे बच्चों के मुंह में चोट लग सकती है इसलिए अभिभावक सचेत रहें. 

वृश्चिक राशि - वृश्चिक राशि के लोगों को तीन ग्रहों का कॉन्बिनेशन ऑफिस में प्रमोशन दिलाने वाला है तो वहीं दूसरी ओर अनावश्यक चर्चा करने से आपकी बातों का गलत मतलब निकाला जा सकता है. सेहत के लिए जिम व मॉर्निंग वॉक करें,  कैलोरी बर्न होना बहुत जरूरी है. युवाओं को क्रोध पर नियंत्रण रखने के साथ नशा गलत संगति से बचना चाहिए. बिजनेस में कुछ नए निवेशकों से संबंध बनेंगे जो व्यापार को ग्रोथ की तरफ ले जा सकते हैं.  माइग्रेन और बीपी की समस्या बढ़ेगी दवाई और दिनचर्या को नियमित बनाए रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news