Makar Sankranti 2024 Upay: दोगुना पुण्य चाहते हैं तो ग्रहों के अनुसार करें दान, ये है लिस्ट
Advertisement
trendingNow12033553

Makar Sankranti 2024 Upay: दोगुना पुण्य चाहते हैं तो ग्रहों के अनुसार करें दान, ये है लिस्ट

Makar Sankranti 2024 Upay: मकर संक्रांति में हर कोई कुछ न कुछ अवश्य दान करता है ऐसे में यदि आप ग्रहों के अनुसार दान करते हैं तो यह अच्छा रहेगा. 

Makar Sankranti 2024 Upay: दोगुना पुण्य चाहते हैं तो ग्रहों के अनुसार करें दान, ये है लिस्ट

Makar Sankranti 2024: हिंदू धर्म में दान करना एक बड़ा पुण्य माना जाता है. वहीं, अगर दान किसी अच्छे मुहूर्त और तिथि में किया जाए, तो मिलने वाले पुण्य दोगुना हो जाते हैं. हिंदू मान्यता के अनुसार जो व्यक्ति अपनी कमाई का कुछ अंश दान देता है उसे पुण्य की कभी कमी नहीं होती. क्या आपको पता है ग्रहों के अनुसार दान करने से आप कई नकारात्मक स्थितियों से बाहर आ सकते हैं. कुंडली के अनुसार अशुभ फल देने वाले निमित्त ग्रह या अपनी व्यक्तिगत समस्या जैसे नौकरी में बाधा, रोग, पढ़ाई को ध्यान में रखकर दान किया जाए तो आप इससे जल्द ही निदान पा सकेंगे. मकर संक्रांति में हर कोई कुछ न कुछ अवश्य दान करता है ऐसे में यदि आप ग्रहों के अनुसार दान करते हैं तो यह अच्छा रहेगा. 

 

नौकरी से जुड़ी समस्याएं

 

आपको नौकरी से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है या फिर रोगों में अक्सर कोई न कोई समस्या बनी रहती है तो आप मकर संक्रांति के दिन गेहूं, गुड़, घी, मिठाई और दक्षिणा किसी जरूरतमंद व्यक्ति को या फिर पंडित जी को संकल्प लेकर दान दे सकते हैं.

 

मानसिक चिंता

 

यदि आप कई दिन से मानसिक चिंताओं से घिरे हैं और लाख कोशिशों के बाद भी आप उन मुश्किलों से बाहर ही नहीं निकल पा रहे हैं ऐसे में खास करके कन्या और मीन राशि वाले लोग लोहे की वस्तुएं, काले तिल, नीले वस्त्र का दान करें तो उन्हें चिंताओं से मुक्ति मिलेगी.

 

ग्रह से जुड़ी समस्याएं

 

जिन लोगों की कुंडली में चंद्रमा कमजोर है या फिर अशुभ ग्रहों के साथ आकर आपको निम्न संबंधित परेशानियां दे रहे हैं. जैसे छोटी-छोटी बातों में निराशा, सर्दी जुकाम अधिक होना, कॉन्फिडेंस न आना. चंद्रमा को मजबूत करने के लिए मकर संक्रांति के दिन शक्कर, चावल, सफेद वस्त्र आदि का दान कर सकते हैं.

 

साढ़ेसाती वालों के लिए

 

जिन लोगों की वर्तमान समय में साढ़ेसाती चल रही है- जैसे मकर, कुंभ, मीन राशि वालों को अवश्य ही मकर संक्रांति के दिन दान करना चाहिए. ऐसा करने से उन्हें नौकरी से संबंधित परेशानियों में कुछ राहत मिलेगी. उड़द की दाल, लोहे की कोई वस्तु, काला तिल या काले तिल के बने लड्डू का दान करें.

 

Trending news