शुक्रवार के उपाय: केवल आज कर लें ये काम, जमकर बरसेगी मां लक्ष्‍मी की कृपा, दूर होगी पैसों की तंगी
Advertisement
trendingNow11594195

शुक्रवार के उपाय: केवल आज कर लें ये काम, जमकर बरसेगी मां लक्ष्‍मी की कृपा, दूर होगी पैसों की तंगी

How to please Maa Laxmi Upay: हिंदू धर्म में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी को समर्पित है. इसलिए माता लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए यह दिन सबसे उपयुक्‍त माना गया है. शुक्रवार को की गई पूजा और उपाय तेजी से धनवान बनाते हैं. 

फाइल फोटो

Shukrawar Lakshmi Puja Upay: अमीर बनना, दुनिया के सारे सुख पाना सभी का सपना होता है. इसलिए लोग अमीर बनने के लिए खूब मेहनत करते हैं. हिंदू धर्म में मां लक्ष्‍मी को धन की देवी माना गया है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी को समर्पित है. ऐसे में मां लक्ष्‍मी को खुश करके अपार धन पाने के लिए शुक्रवार का दिन विशेष होता है. यदि आप भी आज शुक्रवार को ये उपाय कर लें तो आपके घर में हमेशा मां लक्ष्‍मी वास करेंगी और आपको कभी भी पैसों की तंगी नहीं होगी. 

शुक्रवार के अचूक उपाय 

श्रीसूक्त का पाठ: मां लक्ष्मी को प्रसन्‍न करके अपार धन पाने के लिए आज शुक्रवार को श्रीसूक्‍त का पाठ करें. संभव हो तो शुक्रवार का व्रत रखें. सुबह स्‍नान करके सफेद रंग के कपड़े पहनें. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी जल्‍दी से प्रसन्‍न होती हैं. 

कमल का फूल और कौड़ी अर्पित करें: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार की शाम उनकी पूजा करें. पूजा में कमल का फूल, कौड़ी अर्पित करें. मंदिर जाकर भी ये चीजें अर्पित करें. ऐसा करने से सारी आर्थिक दिक्कतें दूर हो जाती हैं.

मिश्री और खीर का लगाएं भोग: शुक्रवार को मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सबसे अच्‍छा उपाय है कि उन्‍हें पूजा में मिश्री और खीर का भोग लगाएं. साथ ही स्‍फटिक या कमलगट्टे की माला से मां लक्ष्मी के मन्त्रों का जाप करें. ऐसा करने से जीवन में तेजी से धन आता है. 

ना करें ये गलती 

मां लक्ष्‍मी उसी घर में वास करती हैं, जहां कुछ चीजों का विशेष तौर पर पालन होता है. इसके लिए जरूरी है कि घर में मंदिर ईशान कोण में हो. साथ ही पूर्व दिशा की ओर बैठकर मां लक्ष्मी का पूजन करें. यह भी ध्‍यान रखें कि मंदिर से सटा हुआ किचन या टॉयलेट ना हो. इसके अलावा मंदिर में हमेशा साफ-सफाई रहे. बल्कि पूरे घर में ही साफ-सफाई रखें. मां लक्ष्‍मी ऐसे ही घर में वास करती हैं, जहां सफाई हो और लोग आपस में मिलजुलकर प्‍यार से रहते हों. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news