Budhwar ke Totke: करियर में नहीं मिल पा रही है तरक्की? आज बुधवार को कर लें भगवान गणेश से जुड़े ये उपाय; फिर देखें कमाल
Advertisement

Budhwar ke Totke: करियर में नहीं मिल पा रही है तरक्की? आज बुधवार को कर लें भगवान गणेश से जुड़े ये उपाय; फिर देखें कमाल

Astrology Tips for Wednesday: अगर आप करियर में आ रही रुकावट से परेशान हैं तो निराश न हों. आज हम बुधवार को किए जाने वाले भगवान गणेश से जुड़े कई जरूरी उपाय आपको बताने जा रहे हैं. इन उपायों को करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी. 

Budhwar ke Totke: करियर में नहीं मिल पा रही है तरक्की? आज बुधवार को कर लें भगवान गणेश से जुड़े ये उपाय; फिर देखें कमाल

Budhwar Ke Upay: आज बुधवार है. इस दिन को भगवान गणेश को समर्पित माना जाता है. गणपति बप्पा को विध्नहर्ता भी कहा जाता है. यानी कि बुधवार को अगर सच्चे मन से भगवान गणपति (Lord Ganesha) की आराधना की जाए तो सारे कष्ट अपने आप दूर होते चले जाते हैं. करियर और कारोबार से जुड़े लोग आज बुधवार को भगवान गणपति से जुड़े 5 विशेष उपाय करके अपना भाग्य संवार सकते हैं. आज हम उन  उपायों के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

बुधवार को भगवान गणेश से जुड़े उपाय (Budhwar Ke Upay)

गणपति बप्पा को अर्पित करें ये चीज

अगर आप नौकरी या कारोबार में परेशानी झेल रहे हैं तो हर बुधवार को भगवान गणेश (Lord Ganesha) को शमी के पत्ते अर्पित करें. अगर आपको शमी के पत्ते नहीं मिल रहे हों तो आप दुर्वा घास अर्पित कर सकते हैं. हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि दुर्वा घास के 21 तिनकों को मिलाकर एक गांठ बनाई जानी चाहिए. उसके बाद हर बुधवार को घास की उन गांठों को भगवान गणेश के मस्तक पर चढ़ाना चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और श्रद्धालुओं की सारी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं. 

बुध ग्रह से जुड़े मंत्रों का करें जाप

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बुधवार (Budhwar Ke Upay) के दिन बुध ग्रह से जुड़े मंत्र बीज मंत्र: 'ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः, ॐ बुं बुधाय नमः अथवा ॐ ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः' का 14 बार जाप करना चाहिए. ऐसा करने से मन की एकाग्रता बढ़ती है और मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है. साथ ही कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत भी होती है. इस उपाय से करियर में तरक्की के योग बनने शुरू हो जाते हैं. 

गाय को खिलाएं ये चीज

अपने सोए हुए भाग्य को जगाने के लिए बुधवार (Budhwar Ke Upay) के दिन गाय को पालक साग या हरी घास खिलानी चाहिए. मान्यता है कि गाय के अंदर 33 कोटि देवी-देवताओं का वास होता है. ऐसे में 3 महीने तक गायों को हरा चारा खिलाने से देवी-देवताएं का आशीर्वाद मिलने के साथ ही ग्रह दोष भी दूर होते हैं. 

बुधवार को करें गणेश स्तोत्र का पाठ

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं या कर्ज का जाल बढ़ता जा रहा है तो आप हर बुधवार को भगवान गणपति (Lord Ganesha) से जुड़े गणेश स्तोत्र का पाठ करें. कहते हैं कि ऐसा करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलता है और जिंदगी में तरक्की के दरवाजे खुल जाते हैं. ध्यान रखें कि ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करने के बाद भगवान गणेश की आरती जरूर करें.

इस चीज का दान करना न भूलें

बुधवार (Budhwar Ke Upay) के दिन हरी चीजों का दान करना शुभ माना जाता है. खासकर परिवार के साथ मूंग की दाल का दान करने से बहुत फायदे होते हैं. इस उपाय को करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत हो जाती है और भगवान गणेश (Lord Ganesha) के साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. आप बुधवार के दिन शिवलिंग पर भी हरी मूंग को चढ़ा सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news