Vijaya Ekadashi 2024 Rashifal: आज विजया एकादशी से खुलेंगे इन 4 राशि वालों के नसीब, तेजी से बढ़ेगा बैंक बैलेंस
Advertisement
trendingNow12142062

Vijaya Ekadashi 2024 Rashifal: आज विजया एकादशी से खुलेंगे इन 4 राशि वालों के नसीब, तेजी से बढ़ेगा बैंक बैलेंस

Vijaya Ekadashi 2024: विजया एकादशी 6 मार्च, बुधवार को यानी कि आज है. भगवान विष्णु को समर्पित यह तिथि 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाली है. श्रीहरि की कृपा से इन राशि वालों के अच्‍छे दिन शुरू हो रहे हैं.

Vijaya Ekadashi 2024 Rashifal: आज विजया एकादशी से खुलेंगे इन 4 राशि वालों के नसीब, तेजी से बढ़ेगा बैंक बैलेंस

Vijaya Ekadashi 2024 Horoscope Hindi: सनातन धर्म में एकादशी तिथि का विशेष महत्व होता है. सभी एकादशी तिथि भगवान विष्‍णु को समर्पित हैं और इस दिन व्रत-पूजा करने से श्रीहरि-माता लक्ष्‍मी की कृपा होती है. फाल्गुन माह कृष्ण पक्ष के एकादशी तिथि को विजया एकादशी कहते हैं. इस साल विजया एकादशी 6 मार्च, बुधवार को है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी विजया एकादशी खास है और यह 4 राशि वालों के लिए शुभ फलदायी है. 

इन 4 राशियों को होगा फायदा

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए विजया एकादशी का दिन शुभ रहेगा. इन लोगों को तनाव से छुटकारा मिलेगा. धन की बचत करने में कामयाब रहेंगे. धन मिलने के योग बन रहे हैं. सेहत अच्‍छी रहेगी. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए भी विजया एकादशी शुभ है. आपको करियर में लाभ होगा. धन-संपत्ति बढ़ सकती है. जीवन में सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. आप परिवारिक जीवन का आनंद लेंगे. 

कर्क राशि: कर्क राशि के जातक विजया एकादशी बुधवार को स्‍वयं में नई ऊर्जा महसूस करेंगे. साहस-पराक्रम बढ़ेगा. काम पूरे होंगे. नया घर, वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. भाई बहनों का सहयोग मिलेगा.

कन्या राशि: कन्‍या राशि के जातकों को विजया एकादशी पर नौकरी संबंधी शुभ सूचना मिल सकती है. आपको किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिल सकती है. नया वाहन और नया घर खरीदने के योग बन रहे हैं. वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा.

विजया एकादशी के उपाय 

यदि विजया एकादशी के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें और दान-पुण्‍य करें तो बहुत लाभ होता है. इस दिन गरीबों और जरूरतमंदों को भोजन कराएं. अन्न और वस्त्र इत्यादि का दान करें. साथ ही शाम के समय तुलसी जी के पास दीपक लगाएं. ऐसा करने से घर की नकारात्‍मक ऊर्जा, झगड़े-कलह दूर होते हैं. घर में सुख-समृद्धि आती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news