14 January Rashifal: पुराने मित्रों से होगी मुलाकात, आर्थिक स्थिति रहेगी अच्छी, पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12057970

14 January Rashifal: पुराने मित्रों से होगी मुलाकात, आर्थिक स्थिति रहेगी अच्छी, पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल

Aaj ka Rashifal 14 January: रविवार को मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को कार्यों में बाधा का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आपको काम का पैटर्न बदलकर देख लेना चाहिए. 

14 January Rashifal: पुराने मित्रों से होगी मुलाकात, आर्थिक स्थिति रहेगी अच्छी, पढ़ें मेष से मीन तक का दैनिक राशिफल

Today’s Horoscope 14 January: रविवार को मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को कार्यों में बाधा का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आपको काम का पैटर्न बदलकर देख लेना चाहिए. वहीं, तुला राशि के व्यापारी वर्ग को कर्मचारियों के संग सख्ती भरा रवैया अपनाने से बचना होगा, यदि आप प्रेम की भाषा  का प्रयोग करेंगे तो वह आपके कार्य करेंगे. आइए जानते हैं 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

 

1. मेष राशि

मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को कार्यों में बाधा का सामना करना पड़ रहा है, तो आपको काम का पैटर्न बदलकर देख लेना चाहिए. जो लोग रेडीमेड कपड़ों का काम करते हैं, उन्हें प्रोडक्ट क्वालिटी का विशेष रूप से ध्यान रखना है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा, नजदीकी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दें तो परीक्षा तक सिलेबस कवर हो जाएगा. क्रोध और अहंकार खुशी के पल को भी उदासी में बदल  सकता है, मन को शांत रखें और स्थिति को ठंडे से दिमाग से सोचने का प्रयास करें. सेहत में जोखिम पूर्ण कार्यों से दूर रहें तथा वाहन भी सावधानी से चलाएं, क्योंकि गिरकर चोट लगने की आशंका है.

 

2. वृष राशि

इस राशि के लोग यदि कम्पनी के मालिक हैं तो सभी सदस्यों का सम्मान करें, उनके साथ बेहतर तालमेल बनाकर चलें. कीटनाशक दवा और कृषि से जुड़ा कारोबार लाभ देगा, इसके साथ उधारी पर दी गई रकम भी वसूल होने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग को मित्र की मदद करने में विचार नहीं करना है, यदि वह आपसे नोट्स मांगते है तो बेझिझक उन्हें दे. रिश्तों के मामले में बहुत अधिक सोच विचार नई उलझनों में डाल सकता है, इसलिए अपनों पर शंका करने के बजाय उन पर विश्वास करें. सेहत में जो लोग बीपी के मरीज है, उन्हें सेहत का ख्याल रखना है  और यदि दवा का सेवन करते हैं तो उसे भी समय पर लें.

 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोग उच्चाधिकारियों को प्रसन्न रखें, उनकी बातों को सर्वोपरि रखते हुए काम की शुरुआत करें. व्यापारी वर्ग को दिन की शुरुआत प्रसन्नता भाव और आत्मविश्वास के साथ करनी है, आपका आत्मबल ही आपको तरक्की दिलाने में मदद करेगा. युवा वर्ग को जिंदगी को एंजॉय करना चाहिए, भविष्य की कल्पना में वर्तमान को बर्बाद न करें. पारिवारिक मुद्दों से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं, फैसले निष्पक्ष होकर लें. हेल्थ में आंखों से जुड़ी शिकायत होने की  आशंका है, जैसे आंख से पानी निकलना, जलन होना आदि.

 

4. कर्क राशि

इस राशि के लोग लक्ष्य को साधने में सफल रहेंगे साथ ही अवसरों का लाभ उठाने की कोशिश करें. खुदरा व्यापारी को मेहनत का फल मिलेगा और आगे बढ़ने की रेस  में वह भी शामिल होते नजर आएंगे. विद्यार्थी वर्ग को आलस्य से बचना चाहिए क्योंकि यह आपको अन्य सहपाठी से पीछे कर सकता है. मनोरंजन के तौर पर परिवार के साथ कॉमेडी फिल्म देखना एक बेहतर उपाय साबित हो सकता है. सेहत संबंधी मामलों में ठंड से अपना बचाव करें क्योंकि ठंड लगने से सिर दर्द हो सकता है.

 

5. सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों को पुराने गलतियों से सीखना है  और उन्हें करियर में पुनः न दोहराने की कोशिश करनी है. जिन कारोबारियों को व्यापारिक कार्यों को लेकर संघर्षों का सामना करना पड़ रहा था, उन्हें अब राहत मिलेगी. युवा और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए ननिहाल से कोई नकारात्मक खबर मिलने की आशंका है. सेहत में जंक फूड लवर को अब खान-पान पर सख्ती बरतनी होगी, अन्यथा स्टमक इन्फेक्शन से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

 

6. कन्या राशि

इस राशि के लोगों का जहां एक ओर आत्मविश्वास और पराक्रम बढ़ेगा तो वहीं दूसरी ओर जटिल कार्यों को सरलता से कर पाने में सक्षम रहेंगे. जिन लोगों ने अभी हाल में ही व्यापार शुरू किया है उन्हें बिजनेस में पिता व बड़े क्लाइंटों का सानिध्य प्राप्त होगा जिससे कार्य बनेंगे. आज के दिन किन्हीं बातों को लेकर हठ करना आप की छवि को खराब कर सकता है, क्योंकि बैलेंस आपके नेचर में है. घर का माहौल संतान के स्वभाव को ध्यान में रखते हुए शांत रखना बहुत जरूरी है. सेहत को लेकर थोड़ी चिंताजनक स्थिति रहेगी, यदि स्वास्थ्य में गिरावट होती है तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें. 

 

7. तुला राशि

तुला राशि के लोगों को नए सहकर्मी की गलतियों पर भड़कना नहीं है, बल्कि उन्हें धैर्य के साथ काम करने का तरीका बताना है. व्यापारी वर्ग को कर्मचारियों के संग सख्ती भरा रवैया अपनाने से बचना होगा, यदि आप प्रेम की भाषा  का प्रयोग करेंगे तो वह आपके सभी कार्य करेंगे. भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए युवा वर्ग को कड़ी मेहनत करनी है, बिना मेहनत के सफलता मिलना संभव नहीं है. धन खर्च होने की आशंका है, किचन से जुड़े जरूरी सामानों की खरीदारी कर सकते हैं. सेहत के लिहाज से दिन सामान्य है, खराब स्वास्थ्य की वजह से जिन कामों को होल्ड पर रखा था उनकी शुरुआत फिर से कर सकते हैं.

 

8. वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों को यदि बॉस के साथ किसी यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त हो तो अवश्य जाएं. ऐसे व्यापारी जो कीटनाशक दवाइयों का काम करते हैं,उन्हें इसके रखरखाव को लेकर सतर्कता बरतनी होगी. ऐसे युवा जो काफी समय से प्रेम विवाह के लिए संघर्ष कर रहे थे, उन्हें परिवार की ओर से मंजूरी मिल सकती है. अभिभावक वर्ग को पैरेटिंग पर फोकस करना है, संतान के साथ बात करके उनकी मनोदशा को जानने की कोशिश करें. हेल्थ में समय पर खाना खाएं और आराम करें क्योंकि इम्यून सिस्टम कमजोर होने से आप जल्दी बीमार पड़ सकते हैं. 

 

9. धनु राशि 

धनु राशि के लोगों को कौन क्या कर रहा है इन फिजूल की बातों  की जगह अपने काम पर ध्यान रखना  है. लोहे से जुड़े व्यापारियों को लाभ होने की संभावना दिख रही है, आर्थिक स्थिति की लिहाज से दिन अच्छा है. पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, मित्र की साथ हुई मुलाकात कई पुराने किस्से को ताजा करेगी. घर में यदि लोग आपकी सोच और अनुशासन के विरुद्ध काम कर रहे है, तो आपको इस स्थिति के लिए विचार करना चाहिए. सेहत में सर्जरी को लेकर टालमटोल नहीं करनी चाहिए,  बिना किसी देरी के अब जल्दी ही सर्जरी करा लें.

 

10. मकर राशि

इस राशि के लोगों को सुरक्षा का ध्यान रखा है, क्योंकि ऑफिशियल जरूरी सामान के मिस्प्लेस होने की आशंका है. बड़े निवेश करने जा रहे व्यापारियों को कुछ समय का इंतजार करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि अभी समय प्रतिकूल है. दिन की शुरुआत में युवा वर्ग के महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे, आज आप रिलैक्स करते हुए नजर आएंगे, इस समय घर के सदस्यों पर यकीन करें.  बाहरी व्यक्ति की बातों में आकर झगड़ा तो बिलकुल नहीं करना है. सेहत की बात करें तो हाथ पैर की  केयर करनी है, महिलाओं को मैनीक्योर और पेडीक्योर तो करा ही लेना चाहिए.

 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोग एकाग्रता के साथ काम करते हुए नजर आएंगे, कार्यों के परिणाम संतोषजनक प्राप्त होंगे. न बनने वाले काम के लिए व्यापारी वर्ग को बहुत ज्यादा परेशान नहीं होना है. काम को कुछ समय के लिए टालना ही उचित होगा. ऐसे युवा जो बेरोजगार की समस्या से परेशान है, उन्हें आय के नये स्रोत मिलेंगे. घर में रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है, संभावना है कि वह लंबे समय के लिए रुके. सेहत में हेयर फॉल की समस्या बढ़ सकती है, इस ओर ध्यान दें साथ ही कुछ सप्लीमेंट भी ले जिससे हेयर फॉल कंट्रोल हो सके.

 

12. मीन राशि

इस राशि के लोगों को कुछ लोग लोभ दिखाकर बहलाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आपको सिर्फ लाभ पर ही फोकस नहीं करना है. यदि कोई डील साइन करने जा रहे हैं तो डॉक्यूमेंट अच्छे से पढ़ना न भूलें, डील साइन करने से पहले कंपनी के शर्तें और नियम  को जानना जरूरी है. जिन विद्यार्थियों को आज जन्मदिन है, उन्हें पसंदीदा तोहफा मिलने की प्रबल संभावना है. अपने कंधों को मजबूत कर लें क्योंकि घर के छोटे-छोटे कार्यों की जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है. सेहत में छोटे बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें है,  उनकी सेहत संबंधित मामलों को गंभीरता से लेना होगा.      

 

Trending news