Advertisement
photoDetails1hindi

Mahashivratri Shubh Yog 2024: 8 मार्च को महाशिवरात्रि पर बन रहा दुर्लभ संयोग, कुंभ समेत इन 5 राशियों को होगा जबरदस्त फायदा

Mahashivratri 2024 Shubh Sanyog: हिन्दू पंचांग के अनुसार हर साल फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि मनाई जाती है. इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है. कहा जाता है कि इस दिन भोलेनाथ और मां पार्वती का विवाह हुआ था. पंचांग के अनुसार इस साल 8 मार्च को महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया जाएगा. ये महाशिवरात्रि खास रहने वाली है. इस बार कुंभ राशि में सूर्य, शनि और शुक्र एकसाथ मिलकर त्रिग्रही योग बनाएंगे. ये 12 में से 5 राशियों के लिए शुभ रहने वाला है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

1. मेष राशि

1/5
1. मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए इस साल की महाशिवरात्रि खास रहने वाली है. कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी और सफलता की प्राप्ति होगी. नौकरी कर रहे लोगों के तरक्की के द्वार खुलेंगे. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. जो बच्चे परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अच्छे परिणाम मिल सकते हैं.

2. वृष राशि

2/5
2. वृष राशि

वृष राशि के जातकों के लिए समय फलदायी रहेगा. वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी. पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत होंगे और भरपूर सहयोग मिलेगा. धनलाभ के नए सोर्स बनेंगे जिससे आर्थिक तंगी दूर हो सकती है. मेहनत करते रहे सफलता जरूर मिलेगी.

3. तुला राशि

3/5
3. तुला राशि

तुला राशि के लोग जो आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं उन्हें खुशखबरी मिल सकती है. रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. व्यापारियों के लिए ये समय अच्छा है नई डील पक्की हो सकती हैं. नौकरी कर रहे लोगों को फायदा होगा, पदोन्नती हो सकती है. परिवार के सदस्यों से रिश्ता मजबूत होगा और ज्यादा समय बीताने का मौका मिलेगा.

4. मकर राशि

4/5
4. मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि खास रहेगी. भोलेनाथ की कृपा से लव लाइफ अच्छी होगी. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें खुशखबरी मिल सकती है. आर्थिक लाभ होगा और समस्याएं दूर होंगी. जो लोग नौकरी में प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं जरूर कुछ शुभ समाचार मिल सकती है.

5. कुंभ राशि

5/5
5. कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के घर-परिवार में शांति रहेगी. इस दौरान आप किसी गाड़ी-संपत्ति के मालिक बन सकते हैं अर्थात आप खरीद सकते हैं. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. व्यापारियों को मुनाफा होगा. कोई निवेश करने की सोच रहे हैं तो कर दें, ये समय अनुकूल रहेगा.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़