मंगल-शनि बनाएंगे अंगारक योग, वृष-मिथुन की होगी चांदी, किन राशियों को होगा नुकसान?
Advertisement
trendingNow12134296

मंगल-शनि बनाएंगे अंगारक योग, वृष-मिथुन की होगी चांदी, किन राशियों को होगा नुकसान?

Mangal Shani Yuti in Kumbh 2024: मंगल गोचर करके कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. कुंभ राशि में पहले से मौजूद शनि की मंगल से युति होगी. मंगल शनि की युति अंगारक योग बनाएगी, जिसका सभी 12 राशियों पर बड़ा असर होगा. 

मंगल-शनि बनाएंगे अंगारक योग, वृष-मिथुन की होगी चांदी, किन राशियों को होगा नुकसान?

Angarak Yog in Kumbh Rashi 2024: ग्रहों के सेनापति मंगल अपना उच्च का घर (मकर राशि) छोड़कर शनि के घर में प्रवेश करने वाले हैं. मकर राशि में करीब 38 दिन रहने के बाद मंगल ग्रह 15 मार्च की शाम को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. इस तरह कुंभ राशि में शनि और मंगल की युति बनेगी. शनि-मंगल की युति अंगारक योग बनाती है जो कुछ राशि वालों के लिए बहुत लाभकारी हो सकती है तो कुछ के लिए हानिकारक भी साबित हो सकती है. आइए जानते हैं मंगल गोचर से बने अंगारक योग का सभी राशियों पर क्‍या असर होगा. 

मेष - इस राशि के लोग जो भी निर्णय लेंगे उससे उन्हें सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. धर्म कर्म के कार्य उन्हें संतुष्टि प्रदान करेंगे. व्यापार में बनी बनाई नीतियों में कुछ  बदलाव करने पड़ सकते हैं. जीवनसाथी के साथ तालमेल बैठाएं और एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें. सेहत के लिहाज से पैरों का दर्द परेशान कर सकता है. 

वृष - वृष राशि वाले नौकरी में बदलाव करने के बारे में योजना बना सकते हैं. माताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें उनके इलाज पर धन खर्च करना पड़ेगा. दोस्तों से मेलजोल बढ़ने के साथ ही सामाजिक दायरे में भी बढ़ोतरी होगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. संपत्ति से जुड़े विवाद भी इस दौरान हो सकते हैं. पार्टनर के साथ अंहकार से जुड़ी परेशानियों से जूझना पड़ सकता है. सेहत सामान्य रहेगी.

मिथुन - इस राशि के लोग  बिज़नेस डील से अच्छा लाभ कमा सकेंगे और प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम होंगे. निवेश की दृष्टि से भी समय अच्छा रहेगा. रिलेशनशिप के मामले में समझदारी का भाव विकसित होगा. पिता के स्वास्थ्य की चिंता करनी होगी क्योंकि उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. 

कर्क - कर्क राशि के लोगों का साथियों और सहयोगियों से सहयोग प्राप्त न होने से मन खिन्न हो सकता है. सद्भावना की कमी के कारण आप निराश हो सकते हैं. साथी के साथ तालमेल बिठाने और बेहतर समय आने का इंतजार करना पड़ सकता है. बच्चों के भविष्य और उनकी उन्नति को लेकर चिंतित हो सकते हैं. उत्साह और ऊर्जा की कमी हो सकती है. आंखों से संबंधित समस्या होने की आशंका है. 

सिंह - इस राशि के सरकारी कर्मचारियों को वरिष्ठों से चुनौतियों और दबाव झेलना पड़ सकता है. जिस पर बहुत अधिक भरोसा करेंगे वहीं आपके साथ षड़यंत्र रच सकता है. कारोबारियों को लाभ-हानि दोनों का सामना करना पड़ सकता है. प्रतिद्वंदियों से कड़ी टक्कर मिल सकती है, जो आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है. इस समय मानसिकता को बदलने की आवश्यकता होगी. स्वास्थ्य में कोई बड़ी समस्या तो नहीं है, हां लेकिन हां प्रतिरोधक क्षमता में कुछ कमी हो सकती है. 

कन्या - कन्या राशि के लोगों के ऑफिस में कार्यों की सराहना होगी और पुरस्कार के बदले प्रमोशन या बोनस मिल सकता है. पार्टनरशिप में व्यापार करना आपके लिए अच्छा साबित होगा. प्रेम जीवन में मधुर संबंध बनाए रखने में सफल होंगे. प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ रिश्ते में अधिक ईमानदार होंगे. सर्दी-खांसी को छोड़कर आपका स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है. 

तुला - इस राशि के लोगों को सिर्फ उन्हीं कार्यों की जिम्मेदारी लेनी है, जिनमें वह परिपक्व हो. अभिभावक बच्चों की जिम्मेदारियों से घिर सकते हैं. प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव जारी रह सकता है. पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता देखने में मुश्किल हो सकती है, सेहत सामान्य रहेगी, थोड़े बहुत उतार चढ़ाव आएंगे लेकिन सब सही हो जाएगा.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों को कार्यस्थल पर पदोन्नति और प्रोत्साहन हासिल करने के लिए आवश्यकता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. हर कार्य में कठिन परिश्रम करना होगा और समय भी लगेगा. धन हानि से बचने के लिए इस अवधि योजना बनाकर चलें. छिपी प्रतिभा का अवलोकन कर सकेंगे. बाल और स्किन से जुड़ी समस्याओं पर धन खर्च करना पड़ सकता है. पीठ दर्द की समस्या भी हो सकती है.

धनु - इस राशि के लोगों में प्रतिद्वंदियों से टक्कर लेने की अपार क्षमता मौजूद है, जिसका आपको प्रयोग करना है. कपल्स की बात करें तो वह रिश्ते में उच्च मूल्य स्थापित कर सकते हैं. भाग्य का पूरा साथ मिलने से मेहनत भी रंग लाएगी धन कमाने की स्थिति बनेगी. नई-नई चीज़ों को सीखने का मौका मिलेगा. बीमारी के इलाज में धन खर्च हो सकता है, छोटी  बीमारी भी सही होने में समय ले सकती है.

मकर - मकर राशि के लोगों पर सीनियर काम का दबाव बना  सकते हैं, जो लोग आपको पसंद नहीं करते है वह आपके काम और योग्यता को लेकर संशय जता सकते हैं. समझ की कमी होने से लव रिलेशन में परेशानियां बढ़ सकती है. इसी बीच आपकी  पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है. हेल्थ में  पाचन से जुड़ी समस्या हो सकती है, कहीं पर गांठ बनने की समस्या भी सामने आ सकती है. 

कुंभ - इस राशि के लोगों को  नए प्रोजेक्ट में शामिल किया जा सकता है, जो करियर में तेजी लाने के साथ शीर्ष पर पहुंचाने में मदद करेंगे. विदेश से भी नए अवसर मिलने की संभावना दिख रही है. ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने में सक्षम होंगे. लंबी दूरी की यात्रा पर जाने से बचना चाहिए, क्योंकि यात्रा के दौरान सेहत प्रभावित हो सकती है, अगर जाना बहुत जरूरी है तो जरूरी दवा ले जाना न भूलें.

मीन - मीन राशि के लोगों को लाभ के आंकड़े को छूने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. पार्टनर के साथ चल रही उठक-पटक में कुछ ठहराव देखने को मिलेगा. कर्ज उतारने के लिए यदि नया कर्ज लेने का विचार बना रहे हैं तो यह आपकी  मुश्किलों को और बढ़ा सकता है.  सेहत संबंधी मामलों में तेज सर्दी और एलर्जी से ग्रस्त हो सकते हैं, बाहर के भोजन से पूरी तरह से परहेज करना चाहिए.

Trending news