Kemdrum Yog: जिंदगी में हलचल मचाने आ रहा ‘केमद्रुम योग’, 23 जनवरी से इन लोगों पर बरसेगा कहर; ये हैं उपाय
Advertisement
trendingNow12069180

Kemdrum Yog: जिंदगी में हलचल मचाने आ रहा ‘केमद्रुम योग’, 23 जनवरी से इन लोगों पर बरसेगा कहर; ये हैं उपाय

Kemdrum Yog Upay: केमद्रुम नाम का योग बनने जा रहा है जिसका प्रभाव 23 जनवरी से लेकर 6 फरवरी की दोपहर तक रहेगा. इन तारीखों के बीच जन्म लेने वाले बच्चों से लेकर जिनकी कुंडली में यह योग एक्टिव है.

Kemdrum Yog: जिंदगी में हलचल मचाने आ रहा ‘केमद्रुम योग’, 23 जनवरी से इन लोगों पर बरसेगा कहर; ये हैं उपाय

Kemdrum Yog: अंतरिक्ष में कई प्रकार के योग बनते रहते हैं, और इसका पूरा प्रभाव लोगों को देखने को भी मिलता है. वर्तमान में केमद्रुम नाम का योग बनने जा रहा है जिसका प्रभाव 23 जनवरी से लेकर 6 फरवरी की दोपहर तक रहेगा. इन तारीखों के बीच जन्म लेने वाले बच्चों से लेकर जिनकी कुंडली में यह योग एक्टिव है, उन लोगों को क्या उपाय और क्या सावधानियां बरतनी चाहिए इसको जानेंगे. 

 

कुंडली में यदि चंद्रमा के पीछे और आगे कोई ग्रह न हो तो वह कमजोर हो जाता है, जिससे केमद्रुम योग बनता है. 1 फरवरी से चन्द्रमा को गुरू से बलवान मिलेगा, और कुछ मानसिक रूप से राहत मिलेगी.  

 

इन उपायों से प्रभाव होगा कम

 

1. इन 15 दिनों के बीच जन्म लेने वाले बच्चों की खास देखरेख रखनी चाहिए. माता को इस समय कॉम्प्लिकेशंस भी होने की आशंका है, डॉक्टर के सुपर विजन में रहना चाहिए.

 

2. जिन लोगों की कुंडली में यह योग है उनका कार्यों में मन कुछ कम लगेगा या यूं कहे कि आलस्य अधिक रहेगा, ऐसे में आपको खाली नहीं बैठना है, पसंदीदा कार्य को करते रहे.

 

3. कर्क राशि और लग्न वाले इस समय मानसिक तौर पर बहुत ही मजबूत रहें, क्योंकि उन्हें छोटी-छोटी उलझनों का सामना करना पड़ सकता है. मन कुछ उदास रह सकता है.

 

4. जो लोग बहुत कम बोलते हैं या फिर अपने में ही रहना पसंद करते हैं उन्हें खास तौर पर हंसी मजाक करना चाहिए और यदि कहीं घूमने जाने की प्लानिंग बना रहे हैं तो अवश्य जाना चाहिए.

 

5. इस दौरान कर्क, सिंह और मेष राशि वालों की माता के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है यदि वह बीमार है तो उनका खास ख्याल रखें और उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करें. 

 

6. इस नकारात्मकता में एक अच्छी बात है कि इस दौरान पूर्णमासी पड़ेगी ऐसे में इस दिन क्षमतानुसार दान करना और चंद्रमा के दर्शन आपको मानसिक रूप से बल देंगे.

 

पूर्णमासी के दिन यदि कथा आदि का आयोजन कर पाए तो और भी अच्छा होगा. 

 

Trending news