Advertisement
trendingPhotos2260525
photoDetails1hindi

RR vs SRH : राजस्थान रॉयल्स के 4 खिलाड़ियों से हैदराबाद को रहना होगा सतर्क, चुटकियों में पलट देते हैं मैच

RR vs SRH Qualifier 2 : सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर 24 मई को चेपॉक में खेला जाना है. जीतने वाली टीम फाइनल में 26 मई को केकेआर से भिड़ेगी. वहीं, हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. आरसीबी पर जीत दर्ज करके राजस्थान ने क्वालीफायर-2 में जगह बनाई. हैदराबाद को इस टीम के 4 खिलाड़ियों से सतर्क रहना होगा, जो चुटकियों में मैच पलट देते हैं.

क्वालीफायर-1 में हारी हैदराबाद

1/5
क्वालीफायर-1 में हारी हैदराबाद

केकेआर के साथ हुए सीजन के पहले क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. हालांकि, इसके बाद फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है. उस मैच में अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड का बल्ला पूरी तरह खामोश रहा था. अगर टीम को फाइनल में जगह बनानी है तो आगामी मैच में हर हाल में शानदार प्रदर्शन करना ही होगा.

 

रियान पराग

2/5
रियान पराग

राजस्थान रॉयल्स के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रियान पराग का बल्ला गजब कर रहा है. उनके बल्ले से लगभग हर मुकाबले में रन निकले हैं. आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में भी उन्होंने महत्वपूर्ण 36 रन की पारी खेली थी. ऐसे में हैदराबाद के गेंदबाजों की इस 22 वर्षीय आतिशी बल्लेबाज से सावधान रहना होगा. रियान 567 रन अब तक सीजन में बना चुके हैं. मुश्किल परिस्थितियों से भी टीम को उबारने की काबिलियत रियान में है.

 

संजू सैमसन

3/5
संजू सैमसन

शानदार कप्तानी करते हुए टीम को क्वालीफायर-2 तक पहुंचाने वाले संजू सैमसन ने बल्ले से भी कमाल दिखाया है. 521 रनों के साथ सैमसन आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप की रेस में छठे नंबर पर हैं. वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने में माहिर हैं.

 

संदीप शर्मा

4/5
संदीप शर्मा

तेज गेंदबाज संदीप शर्मा हैदराबाद के टॉप ऑर्डर का काम तमाम कर सकते हैं. हालांकि, वह डेथ ओवर्स में अधिक घातक साबित होते हैं. इनके अलावा गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले ट्रेंट बोल्ट से अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड को सतर्क रहना होगा. वह पहले ओवर में अक्सर विकेट चटकाए नजर आते हैं.

 

चहल-आवेश भी फॉर्म में

5/5
चहल-आवेश भी फॉर्म में

युजवेंद्र चहल और आवेश खान भी शानदार फॉर्म में हैं. चहल मिडिल ऑर्डर में विकेट झटक मैच का रुख पलट देते हैं तो आवेश खान एक के बाद एक विकेट चटकाने में माहिर हैं. आवेश आईपीएल 2024 में टीम के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 16 बल्लेबाजों को आउट किया है. वहीं, चहल 18 विकेट के साथ टॉप पर हैं. चहल अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को जाल में फंसा लेते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़