11 January Rashifal: व्यापारी न लें रिस्क हो सकता है बड़ा आर्थिक नुकसान, पढ़ें 11 जनवरी का दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12052498

11 January Rashifal: व्यापारी न लें रिस्क हो सकता है बड़ा आर्थिक नुकसान, पढ़ें 11 जनवरी का दैनिक राशिफल

Today's Horoscope: मकर राशि के व्यापारिक वर्ग को सरकारी कामकाज पूरे रखने हैं, क्योंकि आपके अधूरे कार्यों की जानकारी सरकारी दफ्तर पहुंच सकती है. आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन तक का दैनिक राशिफल

11 January Rashifal: व्यापारी न लें रिस्क हो सकता है बड़ा आर्थिक नुकसान, पढ़ें 11 जनवरी का दैनिक राशिफल

Aaj ka Rashifal:  गुरुवार को कर्क राशि के लोगों को सहयोगियों के साथ सामंजस्य बैठाके चलना है, क्योंकि दिन के मध्य में सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है, वहीं मकर राशि के व्यापारिक वर्ग को सरकारी कामकाज पूरे रखने हैं, क्योंकि आपके अधूरे कार्यों की जानकारी सरकारी दफ्तर पहुंच सकती है. आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन तक का दैनिक राशिफल

 

मेष राशि

मेष राशि के लोगों को कार्य के दौरान गलती नही करनी है, क्योंकि यह आर्थिक और स्वास्थ्य दोनों ही स्तर को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है. व्यापारी वर्ग को वाणी पर नियंत्रण रखना है, क्योंकि वाणी एकमात्र ऐसा साधन है जो नेटवर्क को मजबूत करने में सहायक होगा. विद्यार्थी वर्ग को गृहकार्य को पूरा करना है, अन्यथा इस बार शिकायत अभिभावक तक पहुंच सकती है. अभिभावक वर्ग को संतान का ध्यान रखना है, उनके करियर को  लेकर अभी से प्लानिंग करें. सेहत की दृष्टि से दिन सामान्य है, बस आपको आंखों का ख्याल रखना है यदि किसी भी प्रकार की आंखों में असहजता महसूस होती है, तो नेत्र विशेषज्ञ से परामर्श ले.

 

वृष राशि

इस राशि के लोगों को बॉस को जवाब नहीं देना है, क्योंकि इसके विपरीत कार्य करने पर आप कई तरह के लाभ से वंचित हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग  को आज के दिन आर्थिक रूप से कोई भी रिस्क नहीं लेना है, क्योंकि आज आपको आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. जिन युवाओं की ऑनलाइन पेपर चल रहे हैं उनको तैयारी अच्छे से करनी है, परिणाम मिलने की संभावना दिख रही हैं. मुश्किल दौर में जीवनसाथी और मित्र का सहयोग प्राप्त होगा. सेहत में जो लोग पहले से हृदय रोग से पीड़ित है उन्हें चिंता करने से बचना है, इस समय तनाव लेना आपकी सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता है.

 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों के धैर्य की परीक्षा बॉस के साथ ईश्वर भी ले रहे है, क्योंकि काम न बनने की स्थिति में आपको क्रोध आएगा और आप काम करना भी बंद कर सकते हैं. जो लोग टेलीकम्युनिकेशन का काम करते हैं, उन्हें अपना काम बहुत सजगता के साथ करना है. युवा वर्ग को गणपति जी की आराधना करनी है, बप्पा की कृपा से आपके कार्यों के विघ्न दूर होंगे. गरीब महिला के लिए भोजन की  व्यवस्था करें, उनकी दुआ आपके और आपके परिवार के लिए बेहद जरूरी है. सेहत में कोल्ड जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, अधिक ठंडी चीजों के सेवन से परहेज करना होगा. 

 

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों को सहयोगियों के साथ सामंजस्य बैठाके चलना है, क्योंकि दिन के मध्य में सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग लाभ देखकर और अनजान व्यक्ति के कहने पर तो पैसा कतई न लगाएं. मूलधन बचा रहे, यही आप का लाभ होगा. यदि युवा वर्ग लव रिलेशन में है तो पार्टनर की बातों को इग्नोर करने से बचे, क्योंकि बातों की इग्नोरेंस मतलब नोकझोक के लिए तैयार रहना है. जीवन के उतार-चढ़ाव को देखकर कतई विचलित न हों, यह सब जीवन का हिस्सा है इसलिए इनका सामना करने के लिए साहस जुटाएं. सेहत में खानपान पर ध्यान देना है,  पौष्टिक आहार का सेवन करना आपके लिए जरूरी है ऐसे में हरी सब्जियां, अंकुरित अनाज यह सब चीजें ज्यादा खाएं.

 

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के कार्य मन मुताबिक होंगे, सफलता मिलने के बाद कार्य को करने के लिए मन में उत्साह और प्रसन्नता का संचार होगा. कारोबारी यदि कोई नई डील करने जा रहे हैं तो पार्टी के नियम और शर्त के बारे में पहले से अवगत हो जाएं, जिससे बाद में किसी तरह की कोई समस्या न हो. युवा वर्ग को दूसरों के विवादित मामलों से खुद को दूर रखना है, क्योंकि अनावश्यक झगड़ा आपकी छवि को खराब कर सकता है. यदि आप घर के मुखिया है तो आपको सभी को एक समान भाव से देखना होगा, किसी के भी साथ पक्षपात करने से बचना है. सेहत में कैल्शियम की कमी से हड्डी का दर्द बढ़ सकता है, इसके साथ ही दांतों की समस्या से भी कहीं न कहीं परेशान हो सकते हैं.

 

कन्या राशि

इस राशि के लोग ऑफिस के नियम कानून का खुद तो पालन करें ही साथ ही अपने अधीनस्थों को भी प्रेरित करें. व्यापारी वर्ग संपर्कों को मजबूत रखें, ताकि आपके लिंक और मजबूत हो सके. युवा वर्ग को यदि परिवार की ओर से कोई जिम्मेदारी सौंपी गई है तो काम में गलती की गुंजाइश न हो, इस बात का ध्यान रखें. घर के छोटे सदस्य या संतान यदि गलत राह पर जा रही है तो उसे सुधारने का प्रयास करें, और हां उन्हें डांट की जगह प्यार से समझाने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो साफ सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखें, बच्चे खाने से पहले और बाद में जरूर हाथ धोएं. साथ ही रात में भी ब्रश अवश्य करें.

 

तुला राशि

तुला राशि के सरकारी पद पर कार्यरत लोगों को गलत कार्य को बढ़ावा नहीं देना है, अन्यथा नौकरी पर आंच आ सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आर्थिक स्थिति अनुकूल नहीं है, इसलिए आज आपको बड़े निवेश से बचना है. युवा वर्ग को कुछ आध्यात्मिक प्रवृत्ति रखनी होगी या यूं कहें की ग्रह नक्षत्र स्वतः ही आध्यात्मिक विचारों का प्रस्फुटन करेंगे. सेहत में ओवरईटिंग से बचना है, अन्यथा आपको कब्जियत की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों की ऑफिशियल कार्यों के साथ सामाजिक कार्यों में भी रुचि रहेगी, इसके साथ ही आप सामाजिक नेटवर्क का लाभ लेते हुए नजर आ सकते हैं. व्यापारी वर्ग को प्रबंधन क्षमता को बेहतर करना है, क्योंकि आपके लिए काम और आराम दोनों ही करना जरूरी है. ग्रहों की कुछ स्थिति ऐसी चल रही है जिस कारण युवा वर्ग  के नियम टूट सकते हैं, इसलिए नियमों का अनुशासन के साथ पालन करना होगा. जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा बना रहे इस बात का ध्यान रखना है, उनके साथ अपनी बातों को साझा करें. सेहत संबंधित मामलों में पानी की मात्रा को बढ़ाना होगा, जिससे बॉडी अच्छे से डिटॉक्स हो सके. 

 

धनु राशि

धनु राशि के लोगों के कार्य में बाधा तो आएगी लेकिन उन चुनौतियों को पार करने की आपको पूर्व योजना बनानी है. व्यापारी वर्ग को विरोधी पार्टी से झगड़ा करने से बचना है क्योंकि टकराव या विवाद के चलते बड़े अपमान का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग की कलात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, अच्छा प्रदर्शन लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा. पारिवारिक विवादों को बहुत शांति के साथ निपटाना होगा,  विवादों को बड़ो की राय मशवरे के साथ खत्म करने का प्रयास करें. सेहत में बदलते मौसम की वजह से स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रह सकती है, जिसको लेकर परेशान न हो.

 

मकर राशि

मकर राशि के लोगों को बेवजह की बातों से ध्यान हटाकर जरूरी कामों पर ध्यान केंद्रित करना है, यदि सफलता जल्दी चाहिए तो अपना हर एक क्षण बर्बाद करने से बचाना होगा. व्यापारिक वर्ग को सरकारी कामकाज पूरे रखने हैं, क्योंकि आपके अधूरे कार्यों की जानकारी सरकारी दफ्तर पहुंच सकती है. युवा वर्ग की मेहनत और ईमानदारी उनके सोचे गए लक्ष्य को हासिल करने में  मदद करेगी. घर के छोटे सदस्यों को नैतिक मूल्यों का पाठ पढ़ाए, इसके साथ ही अनुशासित होने की भी प्रेरणा दें. सेहत में वाहन बहुत अधिक स्पीड में नहीं चलाना है, क्योंकि वाहन दुर्घटना होने की आशंका है.

 

कुंभ राशि

कुंभ राशि के रिसर्च क्षेत्र से जुड़े लोग सजग रहे, क्योंकि बाहरी व्यक्ति आपके कार्यों में विघ्न डालने का प्रयास कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को उधारी पर सामान देने से बचना है, उधारी की रकम को वसूलने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग  शुभचिंतकों की सूची छोटी न होने दें, आपके संपर्क ही आपकी ताकत है. धन खर्च जरूरत को ध्यान में रखते हुए करें, भविष्य  को ध्यान में रखते हुए आपके लिए बचत करना जरूरी है. सेहत की बात करें तो एसिडिटी की समस्या हो सकती है खान-पान में ध्यान रखें, बहुत ज्यादा ऑयली फूड खाने से बचना होगा.

 

मीन राशि

इस राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े लोगों को डाटा सुरक्षित करने पर फोकस करना है, क्योंकि डाटा मिस्प्लेस होने की आशंका है. साझेदारी में कारोबार करने वाले लोगों को पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा, पार्टनर के साथ कारोबार से जुड़े पहलुओं पर विचार विमर्श जरूर करें. शादी योग्य युवक युवती रिश्ते की बात चल सकती है, यदि आप किसी को पसंद करते है तो प्रेम विवाह होने की भी संभावना है. माता जी की सेहत को लेकर अलर्ट रहें क्योंकि अचानक से उनकी सेहत में गिरावट आ सकती है. स्वास्थ्य संबंधी मामलों में जिन लोगों को माइग्रेन से संबंधित समस्या है उन्हें डॉक्टर की सलाह अनुसार इलाज कराना चाहिए.

 

Trending news