Rashifal 1 February: कैसी होगी साल के दूसरे महीने की शुरुआत? पढ़ें फरवरी के पहले दिन का राशिफल
Advertisement
trendingNow12087629

Rashifal 1 February: कैसी होगी साल के दूसरे महीने की शुरुआत? पढ़ें फरवरी के पहले दिन का राशिफल

1 February Horoscope: गुरुवार से साल के दूसरे महीने की शुरुआत हो रही है. पहले दिन मेष राशि के लोग दिन की शुरुआत में तो काम को लेकर प्रेशर, दवाब, भागदौड़ महसूस करेंगे परंतु अंत में सफलता मिलेगी.

Rashifal 1 February: कैसी होगी साल के दूसरे महीने की शुरुआत? पढ़ें फरवरी के पहले दिन का राशिफल

1 February Rashifal: गुरुवार से साल के दूसरे महीने की शुरुआत हो रही है. पहले दिन मेष राशि के लोग दिन की शुरुआत में तो काम को लेकर प्रेशर, दवाब, भागदौड़ महसूस करेंगे परंतु अंत में सफलता मिलेगी. वहीं, तुला राशि के ऐसे व्यापारी जो सरकारी कामकाज करते हैं, उन्हें कार्यों की सटीकता को लेकर अलर्ट रहना है. आइए जानते हैं फरवरी का पहला दिन कैसा बीतेगा.

1. मेष राशि
मेष राशि के लोग दिन की शुरुआत में तो काम को लेकर प्रेशर, दवाब, भागदौड़ महसूस करेंगे परंतु अंत में सफलता मिलेगी. व्यापारियों के लिए लाभ के दृष्टिकोण से  समय  अच्छा है. आर्थिक लाभ के साथ-साथ, कंपटीशन करने वालों को भी मात देने में सफल रहेंगे. विद्यार्थियों द्वारा किया गया परिश्रम रंग लाएगा. भाग्य और परिश्रम दोनों मिलकर आपको उन्नति की ओर ले जाएंगे. भविष्य की चिंताएं आपको परेशान कर सकती है, ऐसे में मेडिटेशन आपके लिए एक अच्छी दवा साबित हो सकती है. सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहना होगा, आज अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिलेगी.

 

2. वृष राशि
इस राशि के लोगों को ऑफिस में व्यर्थ या कम महत्व के मुद्दे पर अनावश्यक नाराजगी या बहस करने से बचना है. व्यापारी वर्ग यदि आय में वृद्धि करना चाहते हैं, या कहीं निवेश करना चाहते हैं, तो यह समय इसके लिए बहुत अच्छा है. युवा वर्ग को वादों का पक्का बनना है, अर्थात जो कहा है उसे पूरा करें अन्यथा लोग आपकी इस आदत का मजाक उड़ा सकते हैं. पारिवारिक लोगों के प्रति अपनापन बढ़ेगा, जिसके बाद से आप उनके लिए बहुत कुछ करते हुए नजर आएंगे. सेहत में जो किसी प्रकार की दवा का सेवन करते हैं, उन्हें समय का खास ध्यान रखना है.

 

3. मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोगें के लिए भागदौड़ और व्यस्तता का समय है. ग्रहों की स्थिति आपसे अधिक मेहनत  कराने के फिराक में है. शत्रु इस दौरान आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकते हैं, अलर्ट तो रहना ही है साथ ही कुछ ठोस रणनीति बनाने पर फोकस करना है. आलस्य आपके बने हुए कार्य को बिगाड़ सकता है, इसलिए युवा वर्ग को कठोर मेहनत को महत्व देना होगा. भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होने की संभावना है, जीवनसाथी के सहयोग किसी बड़े सामान की खरीदारी  कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिसल कर चोट लगने की आशंका है. जिसमें मुख्यतः आपके सिर पर चोट लग सकती है.

 

4. कर्क राशि
इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन बेहद शानदार है, समय का लाभ उठाएं परिश्रम करे फल जरूर मिलेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए यात्रा करना पड़ सकती है, परंतु यह यात्रा जिस प्रयोजन से की जा रही है, उसमें सफलता मिलेगी. युवा वर्ग की निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी, आज करियर से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. जीवनसंगिनी यदि स्वतंत्र विचारों की है,  तो उनके विचारों पर अंकुश लगाने के प्रयास न करें, अन्यथा आप दोनों के बीच विवाद हो सकता है. सेहत में हेयर करनी है, यदि बालों को प्रोफेशनल ट्रीटमेंट की जरूरत है, तो इसे लेने में देर तो बिल्कुल न करें.

 

5. सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों की बुद्धि में प्रखरता देखने को मिल सकती है, मुश्किल से दिखने वाले काम को भी आसानी से कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग की बात करें, तो यदि जरूरी न हो तो शेयर मार्केट, उधारी इत्यादि में धन को न लगाएं. युवा वर्ग लव पार्टनर के साथ संवाद बनाए रखें, क्योंकि बात न होने से आप दोनों के बीच गलतफहमी पनप सकती है. खर्चों पर संयम रखें, क्योंकि आगे चलकर बड़ी धनराशि की आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए बजटिंग का खास ध्यान रखें. सेहत में हीमोग्लोबिन की कमी होने की आशंका है, इसलिए आयरन युक्त पदार्थों का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें.

 

6. कन्या राशि
इस राशि वाले लोगों के यदि काम पेंडिंग चल रहे हैं, तो इसे करने की शुरुआत करें संभावना है कि आज आप सारे काम पूरे कर सकेंगे. बिजनेस पार्टनर और लाइफ पार्टनर के लिए समर्पण का भाव बढ़ेगा, यदि लाइफ पार्टनर ही बिजनेस पार्टनर है तो आपके लिए फायदेमंद दिन है. युवा वर्ग की याद  करने की क्षमता बढ़ेगी, समय का प्रयोग करते हुए लर्निंग पर फोकस करें, जिससे आगामी परीक्षा आपके लिए सुगम हो जाएं. किसी के साथ वाद-विवाद चल रहा था, तो पुरानी सभी नकारात्मक बातों को भुला कर, नये सिरे से रिश्तों की शुरुआत करनी चाहिए. सेहत में ऑयली फूड के सेवन से बचना आपके लिए लाभकारी रहेगा. हृदय रोगी खासकर इस बात ध्यान रखें.

 

7. तुला राशि
तुला राशि के लोगों को अंत भला तो सब भला, इस विचारधारा के साथ काम करना है. सब अच्छा होगा इसलिए चिंता मुक्त रहिए. ऐसे व्यापारी जो सरकारी कामकाज करते हैं, उन्हें कार्यों की सटीकता को लेकर अलर्ट रहना है. युवा वर्ग अपने स्वभाव की खूबियों से खुद तो प्रतिकूल परिस्थिति से बाहर निकलने में सफल होंगे साथ ही दूसरों की भी मदद करेंगे. ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव आपके संतान के स्वास्थ्य में गिरावट ला सकता है, संतान यदि छोटी है तो उसका विशेष ख्याल रखें. स्वास्थ्य को लेकर हृदय से संबंधित रोगों के प्रति सचेत रहना है, छोटा मोटा तनाव भी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है.

 

8. वृश्चिक राशि
इस राशि के जो लोग टार्गेट बेस्ड काम करते हैं, वह समय पर अपने काम समाप्त करने में सक्षम होंगे. जिससे ऑफिस में उनका फीडबैक अच्छा होगा. बढ़ता कारोबार शत्रु की संख्या में वृद्धि करा सकता है, इसलिए विरोधियों से सतर्क रहें. जो लोग लंबे समय से लव रिलेशन में हैं, उनके लिए अब एक होने का समय आ गया है. विवाह करने के लिए विचार बना सकते हैं. छोटे भाई-बहनों की परेशानियों में बढ़ोतरी होने की आशंका है, उनके संपर्क में बने रहे. सेहत में आज के दिन बेचैनी, अनिद्रा और मन में उथल-पुथल महसूस कर सकते हैं, इसलिए सेहत का खास ध्यान रखें.

 

9. धनु राशि
धनु राशि के लोगों के अचीवमेंट में उनके सहयोगियों का अहम रोल होगा, अपने सहयोगियों के कृतघ्य रहे. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आर्थिक लाभ के साथ-साथ आपके यश में भी बढ़ोत्तरी होने की प्रबल संभावना है. यदि आप विद्यार्थी हैं, तो पढ़ाई के प्रति आपके द्वारा किए जा रहे प्रयास आपको सफलता दिलाने वाला होगा. शिक्षा संबंधी हो या करियर संबंधी आपके छोटे भाई-बहनों की कुछ समस्याएं को सुलझाने में सफल होंगे. सेहत में जो लोग किसी घातक बीमारी की चपेट में हैं, वह अधिक ध्यान रखें.

 

10. मकर राशि
इस राशि के प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोग महत्वपूर्ण कार्य में अधिक परिश्रम करने से ही संतोषजनक फल की प्राप्ति कर पाएंगे. व्यापारिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहेगा. आप व्यापारिक काम पूरे करने के बाद निजी जीवन के काम करते हुए नजर आएंगे. युवा वर्ग का स्वभाव उन्हें समाज में अलग पहचान दिलाएगा, अपने अस्तित्व को कायम रखें. संतान के क्रियाकलापों पर आपको नजर रखनी है. इस समय वह गलत संगति की ओर लुभान्वित हो सकते हैं. सेहत आज के दिन सामान्य रहने वाली है, कल तक जिन परेशानियों से ग्रस्त थे आज उनको लेकर आराम महसूस करेंगे.

 

11. कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोग एक्टिव होकर करियर पर ध्यान दें, यदि सजगता के साथ काम करेंगे तो कामयाब होने से कोई नहीं रोक सकेगा. व्यापारी वर्ग को विदेशी व्यक्ति के माध्यम से लाभ होगा, यदि विदेश में रहने वाले लोगों के संपर्क में नहीं है, तो उनसे बातचीत फिर से शुरू करें. आत्मबल को मजबूत करने के लिए काम करते रहना है, साथ ही ज्ञानी लोगों के सानिध्य में भी रहना है. बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें उन्हें किसी प्रकार की कोई बुरी लत हो तो तत्काल छोड़ने की सलाह दें, अन्यथा परिणाम घातक हो सकते हैं. सेहत में यदि टू व्हीलर चलाते हैं तो बिना हेलमेट पहने वाहन न चलाएं, साथ ही यातायात के नियमों का भी पालन करें.

 

12. मीन राशि
इस राशि  के लोगों को महिला बॉस को प्रसन्न रखना है, उनके आदेशों को प्राथमिकता दे और तत्काल कार्य करें. पत्नी के नाम से किया गया निवेश  व्यापारी वर्ग को मुनाफा दिलाने में मदद करेगा. युवा वर्ग खाली समय में अच्छी किताब पढ़े और यदि किताब पढ़ने में रुचि नहीं है, तो कुछ रचनात्मक कार्यों को करने पर जोर दें. किसी परिचित का स्वास्थ्य खराब हो तो उनका हाल चाल लें और यदि संभव हो तो उनसे मिलने भी जाएं. स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी, खासकर सिर में दर्द, चक्कर आदि समस्याओं के प्रति अलर्ट रहना होगा.

Trending news