Advertisement
trendingPhotos1699848
photoDetails1hindi

Relationship Tips: क्रश को कैसे बताएं आप उनके लिए रखते हैं फीलिंग्स, ये टिप्स करेंगी मदद

क्रश के सामने अपनी भावनाओं को कबूल करना नर्वस करने वाला अनुभव हो सकता है, लेकिन यह स्वतंत्रता दायक भी हो सकता है. ऐसे में आज हम बताने जा रहे हैं अपने क्रश को कैसे कबूल करें कि आप उनके लिए फीलिंग्स रखते हैं, तो चलिए जानते हैं. 

सही समय और स्थान चुनें

1/5
सही समय और स्थान चुनें

जब दिल की बात आती है तो समय ही सब कुछ होता है. एक ऐसे क्षण का चुनाव करें जब आप और आपका क्रश दोनों आराम में हों, खुली और ईमानदार बातचीत के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करें. एक शांत वातावरण पर विचार करें, जैसे एक आरामदायक कैफे या एक शांत पार्क, जहां आप विचलित हुए बिना दिल से बातचीत कर सकते हैं.

अपने विचार तैयार करें

2/5
अपने विचार तैयार करें

एक्सेप्ट करने से पहले, अपनी भावनाओं को प्रतिबिंबित करने और अपने विचारों को इकट्ठा करने के लिए समय निकालें. उन महत्वपूर्ण पॉइंट्स को लिखें जिन्हें आप बताना चाहते हैं, जिससे आपके शब्द आसानी से एक्सप्रेस हो सकें. यह तैयारी न केवल आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगी बल्कि यह भी सुनिश्चित करेगी कि आपकी भावनाओं को स्पष्टता और प्रामाणिकता के साथ व्यक्त किया जाए.

ईमानदार बातचीत करें

3/5
ईमानदार बातचीत करें

अपनी भावनाओं को खुले तौर पर साझा करें, यह बताएं कि आपके क्रश का आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ा है, और उन गुणों पर जोर दें, जिन्होंने आपकी प्रशंसा की है.

सम्मानजनक और समझदार बनें

4/5
सम्मानजनक और समझदार बनें

अपना दिल बहलाते समय, अपने क्रश की भावनाओं और सीमाओं का ध्यान रखना ज़रूरी है. उनकी रिस्पोंस का सम्मान करें, चाहे वह आपकी एक्सपेक्टेशन के हिसाब हो या नहीं, और इंस्टेंट अंसर के लिए उन पर दबाव डालने से बचें. 

स्वीकृति और विकास को गले लगाओ

5/5
स्वीकृति और विकास को गले लगाओ

अगर आपका क्रश एक जैसी भावनाओं को शेयर नहीं करता है, तो निराश न हों. व्यक्तिगत विकास के अवसर को गले लगाओ, क्योंकि यह अनुभव प्यार की आपकी समझ को शेप देने में मदद कर सकता है और भविष्य के संबंधों का मार्ग दिखा सकता है. अपने क्रश के साथ शेयर किए गए रिश्ते को संजोएं, भले ही वह एक खूबसूरत दोस्ती में विकसित हो जाए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़