Friendship Tips: लाइफ को दीजिए नए दोस्तों का तोहफा, इन साइकोलॉजिकल ट्रिक्स का करें यूज
Advertisement
trendingNow11775782

Friendship Tips: लाइफ को दीजिए नए दोस्तों का तोहफा, इन साइकोलॉजिकल ट्रिक्स का करें यूज

New Friendship Tips: अगर नए दोस्त बनाने में बिल्कुल नहीं हिचकिचाते हैं, तो मुबारक हो इस दुनिया में आपके लिए दोस्तों की कमी नहीं है. आप कुछ साइकोलॉजिकल ट्रिक्स को अपनाकर आसानी से किसी से भी फ्रेंडशिप कर सकते हैं. 

 

Friendship Tips: लाइफ को दीजिए नए दोस्तों का तोहफा, इन साइकोलॉजिकल ट्रिक्स का करें यूज

How To Make New Friends: बोरिंग लाइफ को इंट्रेस्टिंग बनाने के लिए कुछ तो नया करना पड़ता है. किसी ऐसे इंसान को लाइफ में जगह देना जो आपकी हर बात को समझ सके, आपका हर परिस्थिति में साथ दे सके. कुछ लोगों के लिए नए दोस्त बनाना, नए लोगों से जुड़ना काफी आसान होता है, लेकिन कुछ लोग इन चीजों में बिल्कुल कंफर्टेबल नहीं होते हैं. ये काम उनके लिए आसान नहीं हो सकता जो सिर्फ खुद में जीना जानते हों.   

इस दुनिया ने दोस्त बानने के लिए हमें ऐसे लोगों से मिलना और बातें करना या फिर उनसे प्यार करना हमारे लिए बेहद कठिन हो सकता है, जिन्हें हम जानते ही नहीं हैं. इस तरह दोस्त बनाना मुश्किल हो सकता है. हालांकि, आप निराश न हों. नए दोस्त बनाने के लिए आप हॉलीवुड सुपरस्टार टॉम क्रूज की कुछ ऐसी साइकोलॉजी ट्रिक्स अपना सकते हैं, जो आपके बहुत काम आ सकती हैं. इनका इस्तेमाल कर आप नए दोस्त बनाने के साथ ही अपनी सोशल लाइफ को भी संवार सकते हैं. आइये जानें वो ट्रिक्स...

1. नाम याद रखना
टॉम क्रूज की कुछ साइकोलॉजी ट्रिक्स में से एक है, लोगों का नाम याद रखना. अक्सर ऐसा देखा जाता है कि नए लोगों से मिलने पर हम उनका नाम याद नहीं रख पाते हैं. ऐसे में गलत इम्पैक्ट पड़ता है. वहीं अगर आप उस इंसान से दोबारा मिल रहे हैं, और उसे उसके नाम से संबोधिक कर रहे हैं, तो उन्हें अच्छा लग सकता है. इससे इंसान के प्रति जुड़ाव भी महसूस होता है. इस तरह आप नए दोस्त बनाने में सफल हो सकते हैं. 

2. अपना मूड जानें
कई बार आपका खराब मूड कई संबंधों को खत्म कर सकता है. तो इससे बचना चाहिए. साइकोलॉजी ट्रिक्स के अनुसार, इंसान के खराब मूड के कारण वो सामने वाले से बहुत जल्द ऊबने लगता है. जिसकी वजह से उसे गुस्सा आने लगता है. ऐसे में वो उससे बात करना पसंद नहीं करते और बातों में उनकी इंसल्ट करते हैं. इसलिए किसी नए इंसान से मिलने से पहले अपना मूड जरूर जानें.

3. दूसरों को भी सुनें
जब आप दूसरों की बात ध्यान से सुनते हैं, तो सामने वाले को अच्छा लगता है. किसी से जुड़ने की अनुमति देने के लिए आपको उन्हें सुनना पड़ेगा. इससे ये भी पता चलता है कि आप उन्हें ज्यादा से ज्यादा बोलने का मौका दे रहे हैं. इस तरह आप सामने वाले को रिश्ते में आगे बढ़ने के लिए इशारा करेंगे और नए दोस्त भी बन सकेंगे.  

Trending news