Relationship Tips: इस उम्र में लड़कियां सबसे ज्यादा देती हैं अपने पार्टनर को धोखा, स्टडी में हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow11772096

Relationship Tips: इस उम्र में लड़कियां सबसे ज्यादा देती हैं अपने पार्टनर को धोखा, स्टडी में हुआ खुलासा

Girls Cheat More Than Boys: किसी भी रिलेशनशिप में वैसे तो लड़का हो या लड़की, धोखा कोई भी दे सकता है. इसकी वजह कुछ भी हो सकती है. लेकिन एक स्टडी से ये बात सामने आई कि पुरुषों की तुलना में महिलाएं अधिक धोखा देती हैं. साथ ही कुछ खास उम्र में ज्यादातर लड़कियां अपने पार्टनर को धोखा देती हैं. आइये जानें... 

 

Relationship Tips: इस उम्र में लड़कियां सबसे ज्यादा देती हैं अपने पार्टनर को धोखा, स्टडी में हुआ खुलासा

Cheating In Relationship: अगर कोई इंसान ये सोचता है, कि जीवन में उसे कभी कोई धोखा नहीं दे सकता है, तो ये गलत है. क्योंकि व्यक्ति की उम्र बढ़ने के साथ ही उसका स्वभाव भी बदलता है और उसके सोचने समझने का नजरिया भी बदल जाता है. यहां तक कि कई बार ऐसा भी होता है कि जिस इंसान के साथ हम काफी समय से रिलेशन मं रहते हैं, कुछ समय बाद हमें वही इंसान नापसंद आने लगता है. इसी को देखते हुए ये कह सकते हैं कि गहरे से गहरे रिश्ते इंसान में बदलाव के चलते टूट जाते हैं. 

हालांकि आज हम यहां बात करेंगे कि धोखा देने के मामले लड़के-लड़कियों में सबसे ज्यादा किसके होते हैं. दरअसल, इस बात पर एक स्टडी की गई, जिसमें ये खुलासा हुआ कि लड़कों के मुकाबले लड़कियां एक उम्र में सबसे ज्यादा धोखे देती हैं. ये उम्र है 18 से 29 साल. आंकड़ों में ये सामने आया कि महिलाओं का धोखा देने का प्रतिशत 40 है, जबकि पुरुषों का 21 प्रतिशत है.

जी हां, आपको ये बात सुनकर हैरानी जरूर होगी, लेकिन ये सच है. दरअसल, लड़कियों का स्वभाव कुछ ऐसा होता है, कि वह बहुत जल्दी अपने पार्टनर से बोर हो जाती हैं. इसी के चलते अधिकतर लड़कियां या तो पार्टनर से ब्रेकअप कर लेती है या फिर उन्हें धोखा देती हैं. इसी के साथ उन्हें नए पार्टनर की तलाश रहती है. इतना ही नहीं स्टडी से ये भी सामने आया कि शादीशुदा महिलाएं जिनकी उम्र 29 साल है, वो अपने पति को 35-36 साल की उम्र में धोखा दे सकती हैं. 

जानिए वजह-
एक अध्ययन के अनुसार, किसी भी जेंडर में धोखाधड़ी करने की सबसे खतरनाक उम्र है 39 साल फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की. क्योंकि एक लंबे समय तक एक ही इंसान के साथ रहकर 40 की उम्र के करीब इंसान का दिल एक बार फिर से बेचैन होता है. इसलिए स्टडी के मुताबिक, इस उम्र में लड़कियों की धोखा देने की संभावना न सिर्फ अधिक होती है बल्कि उन्हें अपने पति या बॉयफ्रेंड से ज्यादा दूसरे मर्दों में इंट्रेस्ट लेने लगती हैं. उन्हें अपने पार्टनर में एक समय के बाद कुछ भी दिलचस्प नजर नहीं आता है. 

Trending news