Relationship Tips: ऐसे लड़कों से दूर रहना ही है बेहतर! शादी से पहले कर लेते हैं ब्रेकअप
Advertisement
trendingNow11547728

Relationship Tips: ऐसे लड़कों से दूर रहना ही है बेहतर! शादी से पहले कर लेते हैं ब्रेकअप

Tips For Women: अगर आप अपने प्यार को लेकर सीरियस रहती हैं तो पार्टनर चुनने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. अगर गलत पार्टनर चुन लिया तो रिश्ते का शादी में तब्दील हो पाना मुमकिन नहीं है. 

Relationship Tips: ऐसे लड़कों से दूर रहना ही है बेहतर! शादी से पहले कर लेते हैं ब्रेकअप

Advice For Choosing Partner: आजकल किसी भी रिश्ते का लंबे वक्त तक टिक पाना मुश्किल होता है. रिश्ते अपनी विश्वसनीयता खोते जा रहे हैं. ऐसे में कई लोगों का शादी और प्यार से विश्वास उठ गया है. लेकिन एक बड़ा वर्ग है जो अब भी रिश्तों को बड़ी अहमियत देता है. कई लोग रिलेशनशिप में तो आते हैं, लेकिन उनका रिश्ता प्यार तक ही सीमित रह जाता है. बहुत कम लोग होते हैं जो अपने रिश्ते को शादी में तब्दील कर पाते हैं. अगर आप अपने रिश्ते को लेकर सीरियस रहती हैं तो अपने पार्टनर को चुनने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. कुछ लोग रिश्ते को लेकर सीरियसनेस तो जताते हैं, लेकिन शादी की बात आते ही फेल हो जाते हैं. 

घरवालों से रिश्ता छिपाना

अगर थोड़े वक्त तक कोई रिश्ता हो तो आमतौर पर घरवालों को कम ही लोग बताते हैं. लेकिन अगर आपका रिश्ता काफी लंबा है, शादी के बारे में बातचीत होती है इसके बावजूद अगर आपका पार्टनर घरवालों से लंबे वक्त तक रिश्ते की बात छिपाता है तो ऐसा सही नहीं है. अगर पहले ही इतना डर है तो लव मैरिज करना बहुत मुश्किल है. 

समाज के बारे में ज्यादा सोचना

अगर आपका पार्टनर समाज के बारे में ज्यादा सोचता है तो आपके रिश्ते पर असर डाल सकता है.  ऐसे लोग प्रेम के बारे में बोलने की हिम्मत नहीं कर पाते हैं. नतीजा ये निकलता है कि शादी से पहले ही दोनों का रास्ता अलग हो जाता है. किसी भी रिश्ते में आने से पहले पार्टनर की सोच को जानें कि कहीं आप उसके लिए लीस्ट इंपोर्टेंट तो नहीं हैं. 

अरैंज मैरिज के इच्छुक

कई लोग रिश्ता बनाना चाहते हैं लेकिन जब बात शादी की आती है तो ये पीछे हट जाते हैं. तब उन्हें प्यार जैसी चीजें बकवास नजर आने लगती हैं. सोसायटी में खुद की इमेज खराब न हो, इसलिए वे शादी से पहले किनारा कर लेते हैं. अपनी गर्लफ्रेंड को छोड़, माता-पिता की मर्जी से शादी कर लेते हैं. अगर आपके पार्टनर में लव मैरिज करने की हिम्मत नहीं है तो ऐसे लोगों से दूर रहना ही बेहतर है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news