Couple का ईगो ही तबाह कर रहा है रिलेशन! जानिए रिश्ते में कैसे लाएं प्यार
Advertisement

Couple का ईगो ही तबाह कर रहा है रिलेशन! जानिए रिश्ते में कैसे लाएं प्यार

Ego in Relationship: किसी भी रिश्ते को संभाल कर लंबे समय तक चलना बहुत मुश्किल होता है. जरा सी बात बुरी लगने पर कपल के दिल को ठेस पहुंच जाती है और रिश्ता टूटकर बिखरते देर नहीं लगती है. ये काम ईगो करता है. कपल के बीच ईगो अच्छे खासे रिश्ते को नफरत में बदल सकता है. 

 

Couple का ईगो ही तबाह कर रहा है रिलेशन! जानिए रिश्ते में कैसे लाएं प्यार

Ego Ruins Relationship: कपल का रिश्ता ऐसा होता है कि जरा से प्यार में दिल को खुशी मिल जाती है और थोड़ी सी नकारात्‍मकता रिश्ते को तबाही की ओर खींचने लगती है. क्योंकि ये प्रेमी-प्रेमिका या पति-पत्नी का रिश्ता काफी नाजुक भी माना जाता है. लेकिन अगर पार्टनर्स का एक दूसरे पर भरोसा कायम है, तो बुरी से बुरी चीज भी रिश्ते को नहीं बिगाड़ सकती है. ईगो एक ऐसी चीज है जो अच्छे खासे रिश्ते को तबाह कर सकता है.  

ऐसे में अगर आप अपने रिलेशनशिप को बर्बादी से बचाना चाहते हैं तो सबसे पहले ये पहचानें की समस्या कहां से शुरू हो रही है. साथ ही इन बातों को पहचानकर रिश्ते में दोबारा से प्यार लाने के लिए ये टिप्स अपनाएं.... 

1. बातचीत करें
आपको बता दें, जब कपल के बीच किसी बात को लेकर अहंकार या ईगो होता है, तो वो आपस में ज्यादा बात करना बंद कर देते हैं. बातचीत की कमी ही रिश्ते को अंधकार की ओर खींचती है. ऐसे में आप अपने पार्टनर से बातें करना न छोड़ें. इस परेशानी का हल निकालने के लिए आपको एक दूसरे से इंटरैक्ट होना बहुत जरूरी है.

2. हमेशा खुद पर ध्‍यान दें
जब लड़कियां किसी से प्यार करती हैं, तो वो अपने पार्टनर की हर बात का ख्याल रखती हैं. लेकिन हो सकता है सामने वाला ऐसा न हो. वो आपकी अपेक्षा से कम ही आपको समय देगा और आप पर ध्यान देगा. ईगो के चलते कपल के बीच परिस्थिति कैब, कैसी हो जाए, कुछ पता नहीं होता है. इसलिए ईगो को साइड में रखकर अपने रिलेशन को सुधारें.

3. पार्टनर में जलन की भावना 
कपल के रिश्ते में अगर आपस में जलन की भावना है, तो इस वजह से रिलेशन आसानी से बर्बाद हो सकता है. ऐसे में रिश्तों को बर्बाद होने से बचाने के लिए आप अपने पार्टनर के लिए जलन की भावना न रखें. क्योंकि ये आपमें किसी बात को लेकर अहंकार की बड़ी वजह हो सकती है. इसके लिए साथ बैठकर बात करें और चीजें क्लियर करें.

Trending news