Shiv Narayan Jewellers: भारत का गौरव शिव नारायण ज्वैलर्स, 8 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स(TM) हासिल कर रचा इतिहास
Advertisement

Shiv Narayan Jewellers: भारत का गौरव शिव नारायण ज्वैलर्स, 8 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स(TM) हासिल कर रचा इतिहास

India Shiv Narayan Jewellers: हैदराबाद के शिव नारायण ज्वैलर्स ने 8 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स(TM) हासिल करके एक नया किर्तिमान बनाया है. आज यह कंपनी वर्तमान अध्यक्ष कमल किशोर अग्रवाल और प्रबंध निदेशक तुषार अग्रवाल के हाथों में है.

फाइल फोटो

Shiv Narayan Jewellers created history: हैदराबाद के शिव नारायण ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 8 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स(TM) प्राप्त कर एक असाधारण उपलब्धि हासिल की है और भारत के प्रतिष्ठित ज्वैलर के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को कायम रखा है. इस महत्वपूर्ण अवसर को यादगार बनाने और शिव नारायण की समृद्ध विरासत का सम्मान करने के लिए हैदराबाद के ताज फलकनुमा पैलेस में एक भव्य समारोह आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में बॉलीवुड की फैशन आइकन दिशा पाटनी समेत कई नामी हस्तियां मौजूद थीं. शाम का एक और मुख्य आकर्षण एक्सपीरियन्टल जोन था, जो रिकॉर्ड-ब्रेकिंग गहने दिखाने वाला आकर्षक अनुभव पेश कर रहा था.

शिव नारायण ज्वैलर्स ने रचा इतिहास

चार रिकॉर्ड-ब्रेकिंग कृतियों में से पहला गणेशा पेंडेंट था, जो 1011.150 ग्राम पर सबसे भारी पेंडेंट के लिए शीर्षक था, और एक पेंडेंट पर 11,472 हीरों को जड़ा गया था. इस सावधानीपूर्वक दस्तकारी वाले ज्वैल की अवधारणा और बनाने के लिए साढ़े छह महीने का समय लगा. शिव नारायण ज्वैलर्स ने इसे बना कर अपनी ही पूर्व कृति राम दरबार पेंडेंट के साथ अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. इस शानदार पीस ने सबसे भारी पेंडेंट के लिए खिताब हासिल किया है. इसका वजन 1681.820 ग्राम था और इस पेंडेंट पर चौंका देने वाले सबसे अधिक 54,666 हीरे सेट किए गए थे.

गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स विजेता बना ब्रांड

शिव नारायण ज्वैलर्स ब्राण्ड की तीसरी उत्कृष्ट पुरस्कार गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स(TM) विजेता कृति थी सतलड़ा नेकलेस. इस सतलड़ा नेकलेस में 315 एमरल्ड (पन्ना) और 1971 फाइन डायमण्ड जडे़ गए थे. इस नेकलेस पर सबसे अधिक पन्ना और सेट किए गए हीरे अपने आप में एक रिकॉर्ड है. इस अकेले नेकलेस पर रत्नों की सोर्सिग में चार साल का समय लगा वहीं इसे बनाने में चार महीने लगे. नई ऊचाइंया कायम करने वाली शिव नारायण ज्वैलर्स की इस कृति का मैग्निफाइंग ग्लास में 108,346 अमेरिकन डॉलर मूल्य आकां गया जो कि अपने स्तर पर सर्वाधिक मूल्य माना गया है.

एकमात्र भारतीय ज्वैलर जिसने...

इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हुए, शिव नारायण ज्वैलर्स के प्रबन्ध निदेशक तुषार अग्रवाल ने कहा कि हम वास्तव में 8 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स(TM) प्राप्त कर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. यह माइल स्टोन न केवल हमारे उद्योग के लिए एक जबरदस्त उन्नति का प्रतीक है, बल्कि वैश्विक स्तर पर हमारी टीम के समर्पण, कड़ी मेहनत और जुनून को भी स्वीकार करता है. 8 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स(TM) हासिल करने वाले एकमात्र भारतीय ज्वैलर के रूप में, शिव नारायण ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड ने उद्योग के बेहतरीन में से एक के रूप में अपनी जगह को मजबूत किया है.

इनके हाथों में है बागडोर

शिव नारायण ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड एक प्रतिष्ठित विंटेज और शाही आभूषण ब्रांड है जो पन्ना आभूषणों में विशेषज्ञता रखता है. कंपनी की शुरुआत हैदराबाद के सातवें निजाम मीर उस्मान अली खान के प्रमुख जौहरी सेठ श्री शिव नारायण जी ने की थी. तब से ब्रांड ने कई मास्टरपीस बनाए हैं. आज यह कंपनी वर्तमान अध्यक्ष कमल किशोर अग्रवाल और प्रबंध निदेशक तुषार अग्रवाल के हाथों में है.

Disclaimer - Above mentioned article is a consumer connect initiative, This article is a paid publication and does not have journalistic/editorial involvement of IDPL, and IDPL claims no responsibility whatsoever.

Trending news