विवेक बिंद्रा के 'बड़ा भारत' शो पर जुबिन नौटियाल ने खोले अपने दिल के राज
Advertisement

विवेक बिंद्रा के 'बड़ा भारत' शो पर जुबिन नौटियाल ने खोले अपने दिल के राज

Bada Bharat show: जुबिन नौटियाल ने हाल ही में अपनी नई एलबम “तुम आए हो तो” को लॉन्च किया है. जिसका पहला गाना “ऐसी तेरी यादें” उन्होंने बड़ा भारत शो में गाकर सुनाया. इस एल्बम के जुबिन अब तक तीन गाने रिलीज हो चुके हैं.

विवेक बिंद्रा के 'बड़ा भारत' शो पर जुबिन नौटियाल ने खोले अपने दिल के राज

Vivek Bindra Jubin Nautiyal: हाल ही में जाने माने मोटिवेशनल स्पीकर डॉ विवेक बिंद्रा के “बड़ा भारत शो” में फेमस सिंगर जुबिन नौटियाल नजर आए. इस शो में जुबिन नौटियाल ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी बहुत सी बातें की साथ ही अपनी नई एलबम के बारे में भी बताया. इस दौरान जुबिन डॉ विवेक बिंद्रा के ऑफिस स्टाफ से भी मिले और अपने सुरों से सभी का दिल जीत लिया.

जुबिन बने म्यूजिक एल्बम प्रोड्यूसर
दरअसल, जुबिन नौटियाल ने हाल ही में अपनी नई एलबम “तुम आए हो तो” को लॉन्च किया है. जिसका पहला गाना “ऐसी तेरी यादें” उन्होंने बड़ा भारत शो में गाकर सुनाया. इस एल्बम के जुबिन अब तक तीन गाने रिलीज हो चुके हैं. ये पहली बार है जब जुबिन ने खुद किसी एल्बम को प्रोड्यूस किया है, जिसमें उन्होंने गाने गाए भी हैं और एक्टिंग भी की है. यूट्यूब पर ये गाने काफी बड़े हिट भी हो रहे हैं.

अगर सिंगर नहीं बनते तो क्या होते जुबिन नौटियाल?
आज तो जुबिन नौटियाल देश दुनिया के जाने माने सिंगर बन चुके हैं लेकिन सिंगर बनने से पहले जुबिन अपने करियर के लिए क्या प्लान बना रहे थे इस बारे में भी डॉ विवेक बिंद्रा ने उनसे बात की. उन्होंने पूछा कि जब जुबिन शुरुआत से ही सिंगर बन चाहते थे तो उन्होंने बीएससी स्टेटिक्स, एमएससी कंप्यूटर साइंस और एमबीए क्यों किया? जिसके जवाब में जुबिन ने कहा कि वो सिंगर बनना चाहते थे लेकिन देहरादून से मुंबई आकर सिंगर बनना आसान नहीं था इसीलिए करियर के लिए बैकअप प्लान बनाना जरूरी था, साथ ही जुबिन ने ये भी कहा कि वो भले ही पढ़ाई कर रहे थे लेकिन वो उसमे बहुत ज्यादा अच्छे नहीं थे उनका स्पोर्ट्स में ज्यादा मन लगता था.

जुबिन ने सुनाई अपनी ब्रेकअप स्टोरी
शो के दौरान जब जुबिन अपनी नई एलबम नई एलबम “तुम आए हो तो” का एक गाना गा रहे थे तब उनकी सुरीली आवाज़ सुनकर डॉ विवेक बिंद्रा ने पूछा, कि लोग कहते हैं कि हर सुरीली आवाज के पीछे एक टूटा दिल होता है क्या आपका दिल भी कभी टूटा है? इस पर जुबिन ने कहा कि वैसे तो हर कामयाब इंसान का दिल कभी ना कभी टूटता ही है, मेरा भी बचपन में एक बार दिल टूटा था, प्यार का वो वक्त बहुत अच्छा लेकिन अब मैं आगे बढ़ गया हूं.

आजकल के सिंगर्स ऑटोट्यून इस्तेमाल करने पर भी बोले जुबिन
डॉ विवेक बिंद्रा ने जुबिन नौटियाल से पूछा कि आजकल औसत गाना गाने वाले सिंगर्स भी ऑटोट्यून का इस्तेमाल करके फेमस हो रहे हैं इसपर आपका क्या सोचना है? इसपर जुबिन ने कहा कि अक्सर लोग एक सिंगर के फेमस रहने का समय दो से चार साल तक मानते हैं तो ऐसा उन्हीं सिंगर्स के साथ होता है जो ऑटोट्यून का इस्तेमाल करके आगे बढ़े होते हैं. लेकिन जो सिंगर्स बिना किसी इंस्ट्रूमेंट के भी गाना गाने की क्षमता रखते हैं उनका करियर लंबे समय तक चलता है बस यही ऑटोट्यून वाले और बिना ऑटोट्यून वाले सिंगर के बीच एक बड़ा फर्क है. इस इंटरव्यू में जुबिन ने डॉ विवेक बिंद्रा के साथ और भी बहुत सारी बातें की हैं जो कि आप डॉ विवेक बिंद्रा के यूट्यूब चैनल पर जाकर देख सकते हैं.

Trending news