Social Influencer: ग्लैमर और फिटनेस इन्फ्लुएंसर बनने में युवाओं की ज्यादा दिलचस्पी - विकास
Advertisement
trendingNow11537078

Social Influencer: ग्लैमर और फिटनेस इन्फ्लुएंसर बनने में युवाओं की ज्यादा दिलचस्पी - विकास

Fitness Influencer: मौजूदा दौर में दिल्ली-मुंबई जैसे शहरों के यूथ का मानना है कि कुछ घंटे ऑनलाइन इंटरनेट पर बिताकर वह भी सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर बन सकते हैं लेकिन फिटनेस इनफ्लुएंसर विकास इनसे अलग राय रखते हैं, उनका मानना है कि युवाओं को सबसे पहले खुद पर काम करना चाहिए. 

फाइल फोटो

Digital Influencer: दिल्ली - मुंबई जैसे शहर में जहां लोग नौकरी और स्थायी निवास की तलाश में आते हैं, वहीं वर्तमान में दिल्ली - मुंबई के युवा इस बात में अधिक रुचि रखते हैं कि वे दैनिक आधार पर केवल कुछ घंटे ऑनलाइन बिता के कैसे कमा सकते हैं और प्रसिद्धि या लोकप्रियता प्राप्त कर सकते हैं. अगर आप उनसे पूछें तो वो आपसे इससे जुड़ी दिलचस्प बातें साझा कर सकते है. वे दूसरे फेमस हस्तियों की जीवनशैली से आकर्षित होते हैं और विकास उन में से एक हैं जिन्हें युवा फॉलो करते हैं और उनका एक बड़ा प्रशंसक वर्ग है.

कुछ ही घंटों में मिल जाते हैं हजारों व्यूज

विकास फिटनेस फ्रीक हैं और उनका सेलेब्रिटी मैनेजमेंट का बिजनेस भी है. विकास लंबे समय से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय हैं, जहां वह अपने फिटनेस वीडियो और अपने व्यवसाय से सम्बंधित वीडियोज साझा करते हैं. विकास के प्रभाव को इस बात से समझा जा सकता है कि जब भी वह अपने बारे में या अपने बिजनेस के बारे में कोई कहानी इंस्टाग्राम पर शेयर करते हैं तो कुछ ही घंटों में इसे हजारों व्यूज मिल जाते हैं.

सबसे पहले खुद पर काम करना चाहिए

अपना कीमती समय देते हुए विकास ने कहा है कि युवाओं को इंटरनेट की ज्यादा लत नहीं लगानी चाहिए क्योंकि इससे उनका काफी समय बर्बाद हो सकता है और समय ही पैसा है. अगर आपको पैसे और शोहरत में ज्यादा दिलचस्पी है तो आपको सबसे पहले खुद पर काम करना चाहिए. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक मॉडल, अभिनेता या इन्फ्लुएंसर बनना चाहते हैं. विकास कहते हैं कि मैं कभी भी इंटरनेट इन्फ्लुएंसर नहीं बनना चाहता था. यह बस अपने आप हो गया और दर्शकों ने मुझे जो प्यार और स्नेह दिया है, उसके लिए मैं उनका आभारी हूं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news