Advertisement
trendingPhotos2016234
photoDetails1hindi

Year Ender 2023: बाबा वेंगा की वो भविष्यवाणियां जो लगभग सच साबित हुईं

Predictions which Come true 2023 Year: बाबा वेंगा ने साल 2023 में कई भविष्यवाणियां की थीं, जिसमें से कुछ सच निकली. आपको शायद सोचना पड़ेगा, क्योंकि उनकी 2023 की कुछ भविष्यवाणियां सच हुईं. आपको बता दें कि बुल्गेरिया में 1911 में जन्मी बाबा वेंगा की आंखें सिर्फ 12 साल की उम्र में चली गई थी. उनकी मृत्यु अगस्त 1996 में हो गई थी. अपनी मौत से पहले उन्होंने साल 5079 तक की भविष्यवाणी कर दी थी. चलिए जानते हैं कि आखिर वो कौन सी भविष्यवाणियां थी जो सच होती हुई नजर आईं. उन्होंने अगले 3,056 सालों के लिए कई सारी भविष्यवाणियां कीं, जिनमें 2023 के लिए भी कुछ अशुभ प्रिडिक्शन्स भी शामिल हैं.

 

बड़े देशों के बीच युद्ध का अनुमान

1/5
बड़े देशों के बीच युद्ध का अनुमान

बाबा वेंगा ने अपनी मौत का अनुमान छह साल पहले ही लगा लिया था. उनकी दृष्टि ने उन्हें उनकी मृत्यु की तारीख भी बता दी थी. 84 वर्षीय महिला ने कहा कि उन्हें पता है कि अगस्त 1996 को उनका समय समाप्त हो जाएगा. और बिल्कुल वही हुआ. मरने से पहले, उन्होंने 5079 तक की भविष्यवाणियां कर चुकी हैं. 

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, साल 2023 में तीसरा विश्व युद्ध होगा, इसी साल परमाणु हमला की संभावना थी. इससे पृथ्वी पर तबाही होने का अनुमान था. इसके अलावा, साल 2023 में एक बड़ी खगोलीय घटना घटने का अनुमान था और धरती के कक्षा में बदलाव होने की भविष्यवाणी थी. इसकी वजह से पर्यावरण में परिवर्तन देखने को मिलेगा. इन घटनाओं की वजह से पृथ्वी को गंभीर परिणाम भुगतना पड़ सकता है. हालांकि, साल 2023 में इजराइल-हमास और रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध देखने को मिला, जो बाबा वेंगा की भविष्यवाणी की झलक देखने को मिली.

'सौर सुनामी' की भी भविष्यवाणी

2/5
'सौर सुनामी' की भी भविष्यवाणी

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि 'सौर सुनामी' पृथ्वी पर तबाही मचाएगी और पृथ्वी के चुंबकीय क्षेत्र को नष्ट करने के बाद मानव जाति को अंधकार युग में लौटने के लिए मजबूर करेगी. प्रिडिक्शन करने वालों ने चेतावनी दी कि यह इंटरनेट, रेडियो और जीपीएस सेवाओं को बाधित कर सकता है. साथ ही यह आकाश में एक शानदार प्रदर्शन भी शुरू कर सकता है, जिससे अरोरा दिखाई दे सकते हैं. अंतरिक्ष मौसम भौतिक विज्ञानी डॉक्टर तमिथा स्कोव ने कहा कि आज का सौर तूफान, जिसे कोरोनल मास इजेक्शन (सीएमई) के रूप में भी जाना जाता है, पृथ्वी के चुंबकीय क्षेत्र में हस्तक्षेप कर सकता है, जैसा कि वेंगा ने भविष्यवाणी की थी.

लैब में पैदा हो सकेंगे बच्चे

3/5
लैब में पैदा हो सकेंगे बच्चे

बाबा वेंगा के अनुसार, साल 2023 में कुछ वियर्ड वैज्ञानिक आविष्कार होंगे, जिसके कारण प्राकृतिक रूप से बच्चे पैदा करने के तरीके खत्म हो जाएंगे. इन आविष्कारों से बच्चे लैब में पैदा होंगे और इनके रंग और लिंग का फैसला पैरेंट्स करेंगे. हालांकि, ऐसी खबरें सुनने को मिली थी कि बच्चे लैब में पैदा हो सकेंगे. हालांकि, इस बारे में विस्तृत रूप में जानकारी नहीं मिल सकी.

बड़े देश द्वारा जैविक हथियारों से हमला

4/5
बड़े देश द्वारा जैविक हथियारों से हमला

वहीं, अन्य भविष्यवाणी में कोई बड़ा देश जैविक हथियारों से हमला करेगा, जिससे हजारों की संख्या में लोगों की मौत होगी. एक अन्य भविष्यवाणी में उन्होंने भयंकर तूफान आने का अंदेशा लगाया था. यह भी लगभग सच साबित होता हुआ नजर आया, क्योंकि भारत समेत कई सारे वेस्टर्न देशों में तूफान टकराने की खबर आई जिससे काफी नुकसान हुआ. 

धरती पर एलियन्स की खबर

5/5
धरती पर एलियन्स की खबर

बाबा वेंगा ने एक और भी भविष्यवाणी की थी कि धरती पर किसी और ग्रह से आए शक्तियों का अटैक हो सकता है, जिसमें लाखों लोग मारे जाएंगे. एलियन का हमला भी बताया गया था. फिलहाल, अभी तक ऐसी खबर सामने नहीं आई, लेकिन यूएस में एलियन्स और यूएफओ देखे जाने की खबरें सामने आई थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़