Advertisement
photoDetails1hindi

Tuesday Remedies: हनुमान जी की कृपा पाने का ये है बेहद आसान उपाय, इन चमत्कारी उपायों से हर कष्ट होगा दूर

Hanuman Ji Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन बजरंगबली की पूजा और कुछ ज्योतिष उपाय भक्तों के जीवन से दुखों का नाश करते हैं और जीवन को सुखमय बनाते हैं, जानें मंगलवार के दिन किन उपायों को किया जा सकता है. 

 

कष्टों से मुक्ति के उपाय

1/7
कष्टों से मुक्ति के उपाय

सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित हैं. मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना का दिन है. इस दिन ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ उपाय व्यक्ति के जीवन में कई बड़े बदलाव लाने में सहायक है. मंगलवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने और कष्टों से मुक्ति के लिए कुछ चमत्कारी उपायों का जिक्र किया गया है. इन उपायों को करने से घर में सुख-समृद्धि के साथ-साथ खुशहाली आती है. आइए जानें इन उपायों के बारे में. 

 

करें हनुमान जी के दर्शन

2/7
करें हनुमान जी के दर्शन

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार के दिन नियमपूर्वक पूजा-पाठ करें. इस दिन मंदिर में हनुमान जी के दर्शन करें, योग ध्यान करें, श्री राम के नाम का जाप करें, हनुमान चालीसा पाछ करें औऱ हनुमान जी के मंत्रों का जाप करें. 

 

करें मंत्रों का जाप

3/7
करें मंत्रों का जाप

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार के दिन सच्चे मन से पूरी श्रद्धा के साथ हनुमान जी की पूजा करें और उनके मंत्रों का जाप करें. 

 

पहनें लाल रंग के वस्त्र

4/7
पहनें लाल रंग के वस्त्र

बता दें कि मंगलवार के दिन लाल रंग के वस्त्र धारण करें और इसके बाद हनुमान जी की पूजा करें. ऐसा करने पर हनुमान जी की शक्तिशाली ऊर्जा प्राप्त होती है. साथ ही, व्यक्ति के अंदर शक्ति, साहस और जुनून आता है. 

 

लगाएं इनका भोग

5/7
लगाएं इनका भोग

अगर आप हनुमान जी को प्रसन्न करना चाहते हैं और उनक कृपा पाना चाहते हैं, तो पूजा में प्रसाद या मिठाई में लड्डू या बेसन की बर्फी का भोग लगाएं. इन चीजों को अर्पित करने से हनुमान जी बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं.

 

यूं करें प्रसन्न

6/7
यूं करें प्रसन्न

धार्मिक मान्यता के अनुसार हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंदिर जाएं और सच्चे मन से अपनी भक्ति व्यक्त करें. उनकी आराधना करें. ऐसा माना जाता है कि इस तरह के उपाय करने से हनुमान जी बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. 

 

राम जी के नाम का जाप

7/7
राम जी के नाम का जाप

मान्यता है कि जो जातक योग औऱ ध्यान करते समय जय श्री राम जय राम जय जय राम का जाप करते हैं, उन लोगों से हनुमान जी बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. इतना ही नहीं, जातक को आध्यात्मिक शक्ति प्रदान करते हैं.  

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़