Advertisement
trendingPhotos2162234
photoDetails1hindi

WPL 2024: RCB की 'सुपरवुमन' एलिस पैरी, तीन बड़े मैचों में कैसे बदली की किस्मत? मुंबई-दिल्ली पर बरपाया कहर

WPL Orange Cap Winner Ellyse Perry: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर महिला प्रीमियर लीग का खिताब जीत लिया है. उसने 17 मार्च को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 8 विकेट से जीत हासिल की. आरसीबी को चैंपियन बनाने में सबसे बड़ा योगदान ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी का रहा है. पैरी ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने अपने गेंद से भी कमाल दिखाया और अहम मुकाबलों में बड़े विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई.

प्लेऑफ में पहुंचाया

1/5
प्लेऑफ में पहुंचाया

एलिस पैरी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अंतिम लीग मैच में जबरदस्त खेल दिखाया. आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जीत की जरूरत थी. हालांकि, हारने पर भी वह आगे बढ़ सकती थी, लेकिन फिर नेट रनरेट के भरोसे बैठना पड़ता. उन्होंने मुंबई के खिलाफ पहले तो खतरनाक गेंदबाजी की और फिर बल्ले से भी कमाल दिखाया. पैरी ने 4 ओवर में 15 रन देकर 6 विकेट झटके. वह 38 गेंद पर 40 रन बनाकर नॉटआउट रहीं. आरसीबी ने मुंबई को हराकर प्लेऑफ में जगह बना ली. वह प्लेयर ऑफ द मैच बनीं.

एलिमिनेटर में कमाल

2/5
एलिमिनेटर में कमाल

एलिस पैरी ने एक बार फिर से मुंबई के खिलाफ अपने फॉर्म को दिखाया. एलिमिनेटर मैच में उन्होंने टीम के लिए बल्ले से बड़ा योगदान दिया. पैरी ने 50 गेंद पर 66 रन ठोक दिए. उन्होंने 8 चौके और एक छक्का लगाया. आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 135 रन बनाए. मुंबई की टीम इतने ही ओवरों में 6 विकेट पर 130 रन ही बना सकी. आरसीबी ने 5 रन से मैच को जीतकर फाइनल में जगह बना ली. पैरी ने गेंदबाजी में फिर से प्रभावित किया और 4 ओवर में 29 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. वह एक बार फिर मुंबई के खिलाफ मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच बनीं.

फाइनल में दिलाई जीत

3/5
फाइनल में दिलाई जीत

आरसीबी के सामने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम थी. इस टीम के खिलाफ अब तक उसे जीत नहीं मिली थी. दोनों के बीच 4 मैच हुए थे और सभी दिल्ली ने जीते थे. यह मैच पहले से दिल्ली के पक्ष में लग रहा था, लेकिन आरसीबी ने उसे 18.3 ओवर में 113 रन पर समेट दिया. इसके बाद बल्लेबाजी की जब बारी आई तो एलिस पैरी ने एक बार फिर से अपने अनुभव को झोंक दिया. उन्होंने अहम समय में आरसीबी के विकेट बचाए और मैच को फिनिश किया. पैरी 37 गेंद पर 35 रन बनाकर नॉटआउट रहीं और आरसीबी को पहली बार चैंपियन बना दिया.

एलिस पैरी ने जीता ऑरेंज कैप

4/5
एलिस पैरी ने जीता ऑरेंज कैप

एलिस पैरी ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 9 मैच की 9 इनिंग्स में 347 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 69.40 और स्ट्राइक रेट 125.72 का रहा. उन्होंने टूर्नामेंट में 41 चौके और 7 छक्के लगाए.

पैरी को मिले 5 लाख रुपये

5/5
पैरी को मिले 5 लाख रुपये

एलिस पैरी ने ऑरेंज कैप जीतकर एक बड़ी रकम अपने नाम की. उन्हें WPL 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने पर 5 लाख रुपये मिले. उनकी टीम की ही युवा स्पिनर श्रेयंका पाटिल ने पर्पल कैप पर कब्जा किया. श्रेयंका ने सबसे ज्यादा 13 विकेट लिए. इनमें से 4 विकेट तो फाइनल में झटके. श्रेयंका को भी 5 लाख रुपये मिले.

ट्रेन्डिंग फोटोज़