Advertisement
trendingPhotos1916140
photoDetails1hindi

फ्रिज को घर के इस हिस्से में रखना है सबसे बड़ी भूल, आज ही बदल डालें इसकी पोजीशन

Best Direction for Fridge: फ्रिज को आप अगर लापरवाही के साथ इस्तेमाल करते हैं तो ये खतरनाक साबित हो सकता है. फ्रिज को कहां रखना चाहिए ये भी एक बड़ा विषय है. अगर आपको इसकी प्लेसिंग के बारे में जानकारी नहीं है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर इसे प्लेस करने का सही तरीका क्या है. अगर आप इसकी प्लेसिंग टिप्स नहीं जानते हैं तो चलिए आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

1/5

आपको अपना फ्रिज कभी भी बेडरूम एरिया में नहीं रखना चाहिए क्योंकि यह काफी खतरनाक साबित हो सकता है. दर असल बेडरूम एरिया में आप दरवाजा लगाते ही होंगे और इसकी वजह से सही तरह से वेंटिलेशन नहीं होता है और फ्रिज से निकलने वाली गैस खतरनाक साबित हो सकती है.

2/5

 

आपको अपना फ्रिज हमेशा थोड़ी ऊंचाई पर रखना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से फ्रिज को वेंटिलेशन में आसानी रहती है और इससे निकलने वाली गर्म गैसें है आसानी से बाहर निकल जाते हैं.

 

3/5

 

आपको अपना फ्रिज घर में हमेशा ऐसी जगह पर रखना चाहिए जहां पर आसपास दीवारें ना हो और अगर दीवारें भी हो तो वहां पर बड़ी खिड़कियां या दरवाजे मौजूद हूं जिसे वेंटिलेशन बना रहे.

4/5

 

अगर आप अपने घर में इस्तेमाल होने वाले फ्रिज को कितने एरिया में रखते हैं तो ऐसा आपको नहीं करना चाहिए क्योंकि आपके फ्रिज में कूलेंट का इस्तेमाल किया जाता है और यह काफी ज्वलनशील रहता है, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि फ्रिज में गैस भी इस्तेमाल होती है और अगर फ्रिज में लीकेज हो जाए तो इसका कूलेंट एंड गैस की चपेट में आकर आग पकड़ लेगा और इसमें धमाका हो सकता है. 

5/5

फ्रिज को कभी भी बंद कमरे में नहीं रखना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से फ्रिज का वेंटीलेशन रुक जाता है और इससे निकलने वाली गर्म गैसेज कमरे के अंदर ही रह जाती हैं और आपके और आपके परिवार की सेहत पर बुरा असर डालती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़