Advertisement
trendingPhotos1916161
photoDetails1hindi

Israel-Hamas War: हमास नेता सिनवार को मारने के लिए 'खुफिया प्लान', 10 हजार इजरायली सैनिक ऐसे करेंगे काम तमाम!

Israel-Hamas Conflict: इजरायल (Israel) और हमास (Hamas) के बीच जारी जंग और खतरनाक होती जा रही है. हमास के हमलों का इजरायल ने विध्वंसक तरीके से जवाब दिया है. गाजा (Gaza) में आसमान से तबाही मचाने के बाद अब जमीन से प्रहार करने के लिए इजरायली सेना (Israeli Army) तैयार है. फिलिस्तानियों को गाजा खाली कराने का इजरायली अल्टीमेटम खत्म हो गया है. अब इजरायल, गाजा शहर पर कब्जा करने और हमास के आतंकियों को मिटाने के लिए 10,000 सैनिक भेजने की योजना बना रहा है. इजरायली सैन्य अधिकारियों का दावा है कि ये 2006 के दूसरे लेबनान युद्ध के बाद से सबसे बड़ा आक्रमण होगा. इजरायली सेना गाजा पर कब्जा करने की पूरी कोशिश करेगी. इस दौरान हमास नेता याह्या सिनवार को भी मौत के घाट उतारा जा सकता है. इसके कयास लगाए जा रहे हैं.

1/5

बता दें कि इजरायल के हवाई हमलों के बाद हमास के आतंकी, सुरंगों में छिपे हुए हैं. इजरायली सेना के गाजा में घुसने को लेकर हमास ने उन्हें धमकी दी है. हमास ने कहा कि इजरायल को इसका अंजाम भुगतना होगा. सुरंगों में छिपे हुए उनके लोग, इजरायली सेना पर गुरिल्ला वार करेंगे. वहीं, अल्टीमेटम खत्म होने के बाद अब इजरायली सेना गाजा पर तबाही मचाने जा रही है. बताया जा रहा है कि इजरायली सेना का मकसद हमास नेता याह्या सिनवार को मारना है. 10 हजार इजरायली सेना इसको अंजाम देने के लिए गाजा पट्टी में भेजे जाएंगे.

2/5

जान लें कि गाजा में हमास के ठिकानों पर इजरायल ने तबाही मचाई हुई है. गाजा में आतंकियों के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर उन्हें तबाह किया जा रहा है. इजरायली सेना ने हवाई हमले कर गाजा पट्टी में एक आतंकी सुरंग से बाहर निकलने वाले आतंकवादियों को मार गिराया है. गाजा पट्टी में जबालिया, जायतुन, अल-फुरकान और बेत हनौन समेत हमास के सैन्य ठिकानों पर इजरायली सेना के हवाई हमले जारी हैं. सेना ने जिन ठिकानों को टारगेट बनाया उनमें आतंकी ऑपरेटर, ऑपरेशनल कमांड सेंटर और दर्जनों मोर्टार शेल लॉन्चर शामिल हैं.

3/5

वहीं, इजरायली लड़ाकू जेट ने एक इमारत का पता लगाया जिसमें कई आतंकवादी छिपे हुए थे, जिसे बम गिराकर तबाह कर दिया गया. सेना ने उस सुरंग को भी निशाना बनाया, जिसमें आतंकी छिपे हुए थे. वहीं, इजरायल डिफेंस फोर्सिस का आरोप है कि हमास के आतंकी गाजा के लोगों को मानव ढाल बना रहे हैं. हमास के आतंकी, गाजा छोड़ रहे लोगों का रास्ता रोक रहे हैं. इजरायल ने सबूत के तौर पर फोटो फोटो भी जारी किए. इजरायल ने कहा कि गाजा छोड़ रहे लोगों का रास्ता रोक कर हमास अपना अमानवीय चेहरा दुनिया को दिखा रहा है.

4/5

गौरतलब है कि इजरायली सेना हमास के हर मंसूबे को नाकाम कर रही है. इजरायली की नौसेना ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने हमास के समुद्र के रास्ते एक बड़ी साजिश को फेल कर दिया था. इजरायली नौसेना ने हमास के उन आतंकियों पर गोलीबारी की जो समुद्र के रास्ते इजरायल में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे. घुसपैठ कर रहे आतंकियों पर हमला करते हुए इजरायली सैनिकों ने कई हमास के कई आतंकवादियों को मार गिराया और उन्हें इजरायल के समुद्र तट तक पहुंचने से रोक दिया.

5/5

उधर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उन देशों पर प्रतिबंध लगाए जाने चाहिए, जो हमास से आतंकी संगठन को शरण देते हैं. उन्होंने विश्व नेताओं से कहा कि इजराइल इस वक्त आईएसआईएस जैसे आतंकवादी समूह से लड़ रहा है. इस बीच, सीरिया का दावा है कि इजरायल की तरफ से अलेप्पो इंटरनेशल एयरपोर्ट पर हमला किया गया है. जिसकी वजह से एयरपोर्ट की सर्विस में बाधा आई है. सीरिया ने इस हमले की आलोचना की है और इजरायल को अपनी इन हरकतों को बंद करने को कहा है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़