Advertisement
trendingPhotos2348181
photoDetails1hindi

अनंत अंबानी की साली साहिबा ने कहां से की है पढ़ाई, जानिए अंजलि मर्चेंट के पास हैं कौन-कौन सी डिग्रियां

Anjali Merchant Education: अंबानी परिवार की नई-नवेली छोटी बहू राधिका मर्चेंट को तो सभी जानते हैं, लेकिन उनकी बड़ी बहन अंजलि मर्चेंट भी किसी से कम नहीं हैं. वह राधिका की तरह ही अपने फैमिली बिजनेस में अहम रोल निभाती हैं. यहां जानिए अनंत अंबानी की साली साहिबा अंजलि मर्चेंट कितनी पढ़ी-लिखी हैं...

1/8

अंजलि और राधिका के पिता वीरेन मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर (EHPL) के संस्थापक और CEO हैं. 

 

2/8

एनकोर हेल्थकेयर भारत में दवाइयां बनाने वाली एक बहुत बड़ी कंपनी है. वीरेन की दोनों बेटियां EHPL के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं. 

 

3/8

वहीं, बता करें अंजलि मर्चेंट के एजुकेशन के बारे में तो उन्होंने ने मुंबई के कैथेड्रल एंड जॉन कॉनन स्कूल और इकोल मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से अपनी पढ़ाई की. इसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए विदेश चली गई थीं. 

 

4/8

अंजलि मर्चेंट ने बैब्सन कॉलेज, मैसाचुसेट्स से एंटरप्रेन्योरशिप और स्ट्रेटेजिक मैनेजमेंट में बैचलर ऑफ साइंस की पढ़ाई की है. अंजलि ने लंदन बिजनेस स्कूल से मास्टर्स ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री ली है. 

5/8

​​​अंजलि मर्चेंट ने अपनी एजुकेशन के दौरान सीमेस्टर एट सी प्रोग्राम में भी पार्टिसिपेट किया था.  यहां पर उन्होंने 12 देशों की संस्कृतियों को जाना और समझा, जिससे उन्हें कई भाषाओं, अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन और ग्लोबल इकोनॉमिक्स के बारे में गहराई से समझने का मौका मिला.

 

6/8

EHPL में अंजलि ने  जनरल मैनेजर बिजनेस डेवलपमेंट के रूप में अपना करियर शुरू किया था. इसके बाद उन्होंने मैनेजर-मार्केटिंग और क्लाइंट आउटरीच एक्जीक्यूटिव के तौर पर सफलता हासिल की. 

7/8

इसके अलावा अंजलि खुद का बिजनेस भी चलाती हैं.वह मायलोन मेटल्स की को-फाउंडर हैं. अंजलि हेयर स्टाइलिंग और ट्रीटमेंट क्लब की चेन ड्राईफिक्स की को-फाउंडर और सीओओ हैं. 

 

8/8

अंजलि मर्चेंट 2020 में बिजनेसमैन अमन मजीठिया के साथ शादी के बंधन में बंधी थी. दोनों का एक बेटा है. उनके पति अमन EHPL के एसोसिएट डायरेक्टर हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़