Advertisement
trendingPhotos2450191
photoDetails1hindi

फ्लॉप फिल्म से शुरू किया था करियर, आज बन गए सुपरस्टार; 12 साल पहले दी थी पहली हिट; आखिरी मूवी ने कमाए थे 900 करोड़

Who Is This Bollywood Superstar: यूं तो बॉलीवुड में कई स्टार आए और गए, लेकिन हर कोई इंडस्ट्री से लेकर फैंस की बीच अपनी पहचान नहीं बना पाता. खासकर तब जब उसने अपने करियर की शुरुआत फ्लॉप फिल्म से की हो और लगातार फिल्में फ्लॉप हो रही हो. ऐसे में ज्यादातर कलाकार या तो इंडस्ट्री छोड़ देते हैं या अभिनय को छोड़ देते हैं. लेकिन आज हम आपको ऐसे एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत फ्लॉप फिल्म से ही की थी, लेकिन आज वो इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन चुके हैं. इतना ही नहीं, उनका नाम इंडस्ट्री की टॉप स्टार्स की लिस्ट में शुमार है. चलिए बताते हैं कौन है वो सुपरस्टार?  

कौन है ये सुपरस्टार..?

1/6
कौन है ये सुपरस्टार..?

आज हम आपको जिस एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 17 साल पहले एक फ्लॉप फिल्म से की थी, लेकिन आज उनकी गिनती हिंदी सिनेमा के टॉप सुपरस्टार्स में की जाती है. उन्होंने अपने इतने साल के करियर में कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनको ज्यादातर असफलता का सामना करना पड़ा, लेकिन एक दिन उनकी किस्मत ऐसी चमकी की उनकी फिल्म हिट हो गई, जिसके बाद वा रातों-रात स्टार बन गए. चलिए बताते आपको उस सुपरस्टार के बारे में.  

आज मना रहे अपना 42वां जन्मदिन

2/6
आज मना रहे अपना 42वां जन्मदिन

ये फिल्मी सितारा फिल्मी बैकग्राउंड से आता है और आज अपना 42वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहा है. हम यहां बॉलीवुड के हैंडसम सुपरस्टार रणबीर कपूर की बार कर रहे हैं, जिनका जन्म 28 सितंबर, 1982 में मुंबई में हुआ था. उस समय उनके पिता ऋषि कपूर हिंदी सिनेमा के बड़े सुपरस्टार थे. इतना ही नहीं, उनकी मां नीतू कपूर भी अपनी दौर की टॉप एक्ट्रेसेस रह चुकी हैं. रणबीर कपूर की फैन फॉलोइंग काफी बड़ी संख्या में है, जो आज उनको इस खास मौके पर सोशल मीडिया के जरिए जन्मदिन की ढेरों बधाइयां दे रहे हैं. 

फ्लॉप फिल्म से की थी शुरुआत

3/6
फ्लॉप फिल्म से की थी शुरुआत

वैसे तो रणबीर कपूर ने साल 1996 ने अपने पापा ऋषि कपूर की फिल्म 'प्रेम ग्रंथ' में काम किया था. उन्होंने अपने चाचा और फिल्म के डायरेक्टर राजीव कपूर को असिस्ट किया था. इस काम के लिए रणबीर को 250 रुपये मिले थे. मजेदार बात ये है कि रणबीर ने अपनी पहली कमाई अपनी मां नीतू कपूर को दी थी. इसके बाद उन्होंने 11 साल बाद 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से सोनम कपूर के साथ डेब्यू किया था. हालांकि. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं, लेकिन फैंस के दिल में रणबीर बस गए थे. 

कई फ्लॉप फिल्मों के बाद दी हिट

4/6
कई फ्लॉप फिल्मों के बाद दी हिट

इसके बाद रणबीर कपूर ने 'बचना ऐ हसीनो', 'वेकअप सिड', 'अजब प्रेम की गजब कहानी', 'रॉकेट सिंह' और 'राजनीति' जैसी फिल्मों में काम तो किया, लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप रहीं. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, रणबीर की पहली बड़ी हिट फिल्म 'बर्फी' थी, जिसने उन्हें असली पहचान दिलाई. रणबीर अपने शानदार अभिनय के लिए पहचाने और पसंद किए जाते हैं. पिछले कुछ सालों में उन्होंने 'बर्फी', 'अजब प्रेम की गजब कहानी', 'रॉकस्टार' और 'एनिमल' जैसी फिल्मों में बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है. 

17 साल में खूब कमाया पैसा

5/6
17 साल में खूब कमाया पैसा

उनकी अदाकारी की खूब तारीफ होती है और उन्होंने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया है. रणबीर कपूर की आखिरी फिल्म पिछले साल 2023 में रिलीज हुई संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म 'एनिमल' थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 900 करोड़ की कमाई की थी. पिछले 17 सालों में रणबीर कपूर ने नाम के साथ-साथ काफी पैसा भी कमाया है. एक्टर अरबों की संपत्ति के मालिक हैं. पहली बार 250 रुपये की सैलरी लेने वाली रणबीर अब करोड़ों की फीस चार्ज करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी टोटल नेटवर्थ लगभग 345 करोड़ रुपये आंकी गई है.

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं रणबीर

6/6
करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं रणबीर

फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, रणबीर कपूर के पास मुंबई के बांद्रा में एक 4 बीएचके फ्लैट और पुणे के ट्रंप टावर्स में 13 करोड़ रुपये का आलीशान अपार्टमेंट है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें पुणे वाली प्रॉपर्टी से सालाना करीब 48 लाख रुपये किराए के रूप में मिलते हैं. इसके अलावा उनके पास कई महंगी और लग्जरी गाड़ियां हैं. उनके पास 2.47 करोड़ की कीमत वाली Audi R8 V10 है. साथ ही उनके पास मर्सिडीज़ बेंज़ G63 AMG है, रेंज रोवर स्पोर्ट और ऑडी A8 जैसी गाड़ियां भी हैं. बता दें, वे जल्द ही नितेश तिवारी की 'रामायण' में नजर आने वाले हैं.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़