Advertisement
trendingPhotos2090820
photoDetails1hindi

Shamita Shetty birthday: एक ब्लॉकबस्टर, कई आइटम नंबर, फिर बिग बॉस में चलाया जादू, पर नहीं चल पाया करियर

Shamita Shetty birthday: एक्ट्रेस शमिता शेट्टी 2 फरवरी, 2024 को अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. शमिता शेट्टी ने उदय चोपड़ा के साथ यशराज की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मोहब्बतें' से अपने करियर की शुरुआत की. हालांकि, फिल्मों में उनका करियर कुछ खास नहीं कर सका. ऐसे में उन्होंने 'बिग बॉस', 'झलक दिखला जा' और 'खतरों के खिलाड़ी' जैसे रिएलिटी शोज में हिस्सा लिया.

 

1/7

एक्ट्रेस शमिता शेट्टी 2 फरवरी, 2024 को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. शमिता शेट्टी ने साल 2000 में यशराज बैनर तले फिल्म 'मोहब्बतें' से अभिनय करियर की शुरुआत की. शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में उदय चोपड़ा, जिमी शेरगिल, जुगल हंसराज, प्रीति झंगियानी और किम शर्मा भी थे. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी और सभी नए सितारे रातोंरात स्टार बन गए थे. 

 

2/7

शमिता शेट्टी ने जिस वक्त फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा, उस वक्त तक शमिता की बड़ी बहन शिल्पा शेट्टी एक सुपरस्टार थीं. ऐसे में शुरुआत से ही शमिता शेट्टी की तुलना उनकी बहन शिल्पा शेट्टी से होती रही. ऐसे में उनके लिए फिल्म इंडस्ट्री में हमेशा से अपने पैर जमाना मुश्किल रहा. पहली ब्लॉकबस्टर देने के बावजूद शमिता शेट्टी का करियर उनकी बहन की तरह चमक नहीं पाया.

3/7

शमिता शेट्टी ने अपने करियर में कुल 14 फिल्में कीं, जिनमें तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्में भी शामिल थीं. शमिता शेट्टी की कोई भी फिल्म 'मोहब्बतें' वाला कमाल नहीं कर पाईं. एक के बाद एक फ्लॉप फिल्मों के कारण शमिता शेट्टी का करियर काफी छोटा रहा. शमिता ने मोहब्बतें के अलावा जहर, बेवफा, कैश, फरेब जैसी फिल्में की, जिन्हें बॉक्स ऑफिस पर कोई सफलता नहीं मिली.

4/7

शमिता शेट्टी ने फिल्म 'मेरे यार की शादी है' में 'शरारा-शरारा' और फिल्म 'साथिया' में चोरी पे चोरी' जैसे सुपरहिट आइटम नंबर भी किए. इसके अलावा कुछ फिल्मों और गानों में वह गेस्ट अपीरियंस में भी नजर आईं, लेकिन शमिता का करियर कभी उनकी बहन शिल्पा शेट्टी की तरह चमक नहीं पाया.

5/7

फिल्मी दुनिया से किनारा करने के बाद शमिता शेट्टी ने छोटे परदे पर कुछ रिएलिटी शोज में भी हिस्सा लिया. सितंबर 2021 में उन्होंने बिग बॉस ओटीटी में भाग लिया और दूसरी रनर-अप रहीं. अगले महीने में शमिता ने कलर्स टीवी के बिग बॉस 15 में भाग लिया. वह सीजन की पहली और आखिरी कप्तान बनीं, और दो बार कप्तान बनने वाली एकमात्र प्रतियोगी बनीं. उन्होंने तीसरी रनर-अप के रूप में अपनी यात्रा समाप्त की.

6/7

बिग बॉस के अलावा शमिता शेट्टी ने स्टंट रिएलिटी शो 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी' में हिस्सा लिया. इस शो में वह चौथे नंबर पर रहीं. शमिता शेट्टी ने सेलिब्रिटी डांस रिएलिटी शो 'झलक दिखला जा 8' में भी हिस्सा लिया था. इस शो में वह नंबर 3 पर रही थीं.

 

7/7

शमिता शेट्टी ने कई म्यूजिक वीडियो भी किए हैं, लेकिन इसमें भी उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई है. शमिता शेट्टी ने 2023 में टीनेंट नाम की फिल्म से 15 साल बाद कमबैक किया, लेकिन इसमें भी असफल रहीं. शमिता शेट्टी ने 'ये क्या हुआ ब्रो' और 'ब्लैक विडो' नाम की दो वेब सीरीज में भी काम किया है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़