Advertisement
photoDetails1hindi

Saptahik Rashifal: प्रस्‍थान करतीं मां दुर्गा इन राशि वालों की पूरी करेंगी मनोकामना, जानें अपना राशिफल

 साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 15 से 21 अप्रैल तक का समय विशेष रहने वाला है. इस बीच नवरात्रि समाप्‍त होंगी और मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का जन्मोत्सव भी मनाया जाएगा. इस एक हफ्ते में रोचक ग्रह-दशाएं बनेंगी.

मेष

1/12
मेष

सीनियर लोगों का दबाव बना रह सकता है, जिस वजह से काम करते वक्त झुंझलाहट और चिड़चिड़ापन जाहिर कर सकते हैं, इस पर कंट्रोल करना होगा. व्यापार से जुड़े लोगों को अचानक धन लाभ हो सकता है. युवा जिस कला में विशेषज्ञ हैं, उसका उपयोग रोजगार के रूप में कर सकते हैं. लव कपल्स के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. घर पर बिजली से संबंधित कोई समस्या आने पर काम को नए सिरे से कराना पड़ सकता है, तो वहीं परिवार के साथ यात्रा तय करने का मौका भी मिलेगा. सेहत का ध्यान है, नाक, कान और गले से संबंधित कोई समस्या हो सकती है, डॉक्टर से तुरंत परामर्श लें. 

वृष

2/12
वृष

वृष राशि के लोगों को इस सप्ताह ऑफिस के कार्य से यात्रा करनी पड़ सकती है. व्यवसायियों से कुछ लोग पार्टनरशिप के लिए अप्रोच कर सकते हैं, बड़ी डील की भी संभावना दिख रही है. युवा कुछ नया सीखने का विचार बनाएंगे, स्किल बढ़ाने का निरंतर प्रयास करते रहें, लव पार्टनर के साथ कुछ नोकझोंक की भी संभावना है. इस सप्ताह घर परिवार में सब कुछ अच्छे से चलेगा और शांति प्रसन्नता का माहौल बना रहेगा. जहां तक सेहत का मामला है, स्किन में फोड़े, फुंसी या अन्य किसी तरह की दिक्कत हो सकती है.

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा. सीनियर्स और कलीग्स के साथ कुछ कहासुनी होने की आशंका है. व्यापारियों के जो सरकारी काम रुके हुए हैं, उनमें अधिक समय लग सकता है, आर्थिक दृष्टि की बात करें तो रुका हुआ धन  मिलने की संभावना है. युवाओं का रुझान इस सप्ताह आध्यात्मिकता की ओर अधिक रहेगा. दांपत्य जीवन अच्छे से गुजरेगा, देवी आराधना करें और साथ ही जीवनसाथी को भी पूजा पाठ के लिए प्रेरित करें. एसिडिटी की शिकायत हो सकती है, आपको आहार में फल और क्षारीय तरल पदार्थों का सेवन बढ़ाना चाहिए.

कर्क

4/12
कर्क

कर्क राशि के जो लोग मीडिया क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उनके ऊपर इस सप्ताह वर्कलोड कुछ बढ़ सकता है. बिजनेस पार्टनर का अच्छा सपोर्ट मिलेगा इसलिए किसी भी विषय पर उनके साथ तालमेल रखते हुए कार्य करें. युवा वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं, पहले ही उसके फीचर्स के बारे में जानकारी लेना अच्छा रहेगा. संतान के बिहेवियर को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं, उसे सुधारने के लिए लगातार प्रयास करते रहे. एसिडिटी की समस्या हो सकती है इसलिए खूब पानी पीते रहें, संभल कर चलें क्योंकि छोटी मोटी चोट भी लग सकती है.

सिंह

5/12
सिंह

इस राशि के लोगों के कार्यालय में पेंडिंग काम हो गए हैं तो उन्हें इस सप्ताह में जरूर पूरा कर लें, इसके लिए आपको समय भी मिलेगा. कारोबारी ग्राहकों से अच्छा फीडबैक प्राप्त कर सकेंगे, कहीं से बड़ा ऑर्डर भी मिल सकता है जिसमें अच्छी कमाई होगी. दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, पार्टनर के साथ युवाओं की मीटिंग भी हो सकती है. रिश्तेदारों से कम्युनिकेशन शुरू होगी, इसके जरिए आप लोगों को जान और समझ सकेंगे. इस सप्ताह छोटी-छोटी बातों पर क्रोध अधिक आएगा, बीपी भी हाई हो सकता है जिससे बचना चाहिए.

कन्या

6/12
कन्या

कन्या राशि के लोगों के ऑफिस में स्थानान्तरण की सूची जारी हो सकती है, जिसमें उनका नाम होने की संभावना है. कारोबारियों का पैसा यदि उधारी में बटा हुआ है, तो वह एक मुश्त न मिलकर टुकड़ों में मिल सकता है. यूथ कपल्स के बीच वाद विवाद हो सकता है, पार्टनर की सेहत में भी कुछ गिरावट आ सकती है. धार्मिक आयोजन का हिस्सा बनने का मौका मिले तो चूकना नहीं चाहिए. नसों में खिंचाव की समस्या हो सकती है,  मिर्च मसाला और बादी चीजों को खाने से एसिडिटी के साथ ही गैस की समस्या पैदा हो सकती है.

तुला

7/12
तुला

इस राशि के जो लोग स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हुए हैं, उनके लिए सप्ताह कुछ चुनौतीपूर्ण हो सकता है. व्यापार में जो लोग तकनीक से जुड़े हुए सामान बेचते हैं, उन्हें अच्छा लाभ हो सकता है. युवाओं के मामले में विदेशी यात्रा के योग बनेंगे नहीं तो विदेश में नौकरी लगने की संभावना बढ़ेगी, प्रयास जारी रखें. रामनवमी के दिन कन्या भोज जरूर कराएं, भोज में दही  और दान में दक्षिणा के साथ इत्र का दान जरूर करें. मौसम के बदलाव को देखते हुए सर्दी गर्मी से बचना है, नहीं तो सर्दी जुकाम की चपेट में आ सकते हैं. 

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों के कार्यस्थल में सीनियर से उलझाव की आशंका दिख रही है, लेकिन इसे अवॉइड करना होगा. बिजनेस में धन हानि हो सकती है, इस बात को ध्यान में रखते हुए लेनदेन और सौदों में सतर्कता बरतनी होगी. राजनीति के क्षेत्र में एक्टिव युवाओं के लिए समय अच्छा चल रहा है, राजनीति अवसर का ही खेल है. घरेलू विवादों में शांत रहें नहीं तो बात इतना अधिक बढ़ सकती है कि मामला अलग होने या फिर हिस्सा बटवारा तक पहुंच सकता है, विवादों को मिल बैठ कर सुलझाए. फूड प्वाइजनिंग हो सकती है इसलिए बासी या बाजार का सामान खाने से बचना होगा.

धनु

9/12
धनु

इस राशि के लोगों के करियर के लिए वर्तमान समय सामान्य फल देने वाला है, लेकिन परिश्रम जारी रखें. यदि आप पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, तो परिवार के वरिष्ठ जनों से सलाह लेने में कोई चूक न करें, उनका मार्गदर्शन आपको तरक्की दिलाएगा. युवा पार्टनर के साथ किसी पार्टी का हिस्सा बन सकते हैं, आप दोनों के बीच नर्मी गर्मी बनी रह सकती है. संतान और परिवार के मामले में थोड़ा परेशान हो सकते हैं, इसलिए समझदारी से काम करना होगा. इस सप्ताह सेहत के मामले में आपको कमजोरी लग सकती है, हाथ पैर में दर्द की शिकायत भी हो सकती है.

मकर

10/12
मकर

मकर राशि लोगों की कार्यस्थल से ही ज्ञान में वृद्धि होगी, इसलिए मन लगाकर काम सीखें और उसका उपयोग करें. बिजनेस करने वालों को फाइनेंशियल सपोर्ट मिलेगा, पैसे की वजह से जो काम रुके हुए थे वह शुरू हो सकेंगे. खेलकूद में रुचि रखने वाले विद्यार्थियों और युवाओं के लिए यह सप्ताह सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. बच्चों की शिक्षा परिवार के लिए विचार का विषय हो सकती है, खूब सोच विचार कर ही निर्णय लेना चाहिए. परिवार के बुजुर्गों की सेहत का तो ध्यान रखना ही है, साथ ही अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा.

कुंभ

11/12
कुंभ

इस राशि के जो लोग किसी कंपनी में वहां का हिसाब किताब संभालने का कार्य करते हैं, उन्हें सजग रहना होगा. व्यापारी वर्ग को समय सारणी का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा, खासतौर से उन लोगों को जो सरकारी ठेके पर काम करते हैं. मित्रों से किसी मामले में कहासुनी हो सकती है इसलिए सतर्क रहें और ध्यान रखें मित्रों से बिगाड़ नहीं करना है. यदि आपकी संतान का विवाह तय नहीं हो रहा है ,तो उसे इस नवरात्रि माता का श्रृंगार करने को कहें. स्वास्थ्य के स्तर में कुछ गिरावट आ सकती है, शक्ति स्वरूपा मां की आराधना कर अपनी अच्छी सेहत की कामना करें.

मीन

12/12
मीन

मीन राशि वालों के कार्यस्थल में कोई महत्वपूर्ण मीटिंग अपेक्षित है, तो उसकी तैयारी करते रहें क्योंकि आपका प्रदर्शन खराब होने की आशंका है. कारोबार में निवेश करने से अभी बचना होगा क्योंकि अपेक्षित लाभ न होने की आशंका दिख रही है. युवा नियमों का पालन करें क्योंकि आर्थिक जुर्माना भरना पड़ सकता है. परिवार के मामलों में इस सप्ताह खर्च होगा, जिनमें रिपेयरिंग जैसे खर्चों पर कुछ ज्यादा धन लग सकता है. थायराइड और शुगर की समस्या होने की आशंका है, ठीक से जांच कराएं और परहेज रखें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़