Advertisement
photoDetails1hindi

Rohini Acharya: किडनी देकर बचाई पिता की जान, क्या अब राजनीति में करेंगी एंट्री? जानें लालू की लाडली के बारे में सबकुछ

Who is Rohini Acharya: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति तेज हो गई है. सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव के लिए कमर कस लिए हैं. इस बीच लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के राजनीति में एंट्री की खबरें हैं. चर्चा है कि रोहिणी बिहार के काराकाट सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. हालांकि, रोहिणी ने इसका खंडन किया है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि आगे क्या होता है देखा जाएगा.

लालू की दूसरी बेटी हैं रोहिणी

1/6
लालू की दूसरी बेटी हैं रोहिणी

रोहिणी आचार्य बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की 9 संतानों में दूसरे नंबर पर हैं. रोहिणी की बड़ी बहन मीसा भारती पहले से राज्यसभा सांसद हैं. रोहिणी अपने पिता लालू यादव के काफी करीब हैं.

रोहिणी को बिहार की राजनीति में इंटरेस्ट

2/6
रोहिणी को बिहार की राजनीति में इंटरेस्ट

रोहिणी आचार्य सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और उन्हें बिहार की राजनीति में काफी इंटरेस्ट है. रोहिणी सोशल मीडिया के जरिए बिहार के राजनीति मुद्दों पर अक्सर अपने विचार व्यक्त करती रहती हैं.

लालू यादव को दी किडनी

3/6
लालू यादव को दी किडनी

रोहिणी यादव सबसे ज्यादा चर्चा में तब आई थीं, जब उन्होंने अपने पिता लालू प्रसाद यादव को किडनी दी. लालू यादव का सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन पिछले साल दिसंबर में हुआ था, जो सफल रहा था.

रोहिणी ने की है एमबीबीएस की पढ़ाई

4/6
रोहिणी ने की है एमबीबीएस की पढ़ाई

रोहिणी आचार्य ने अपनी स्कूलिंग पटना से पूरी की है. इसके बाद जमशेदपुर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की है. हालांकि, वह मेडिकल प्रैक्टिस नहीं करती हैं.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर से शादी

5/6
सॉफ्टवेयर इंजीनियर से शादी

एमबीबीएस की पढ़ाई करने के दौरान साल 2002 में रोहिणी आचार्य की शादी समरेश सिंह से हो गई थी. रोहिणी के पति समरेश सिंह सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और सिंगापुर में रहते हैं. रोहिणी लंबे समय तक अमेरिका में भी रही हैं, क्योंकि शादी के बाद उनके पति अमेरिका में ही नौकरी करते थे. रोहिणी के ससुर राय रणविजय सिंह लालू यादव के कॉलेज फ्रेंड थे और इनकम टैक्स अफसर थे.

लालू यादव कर चुके हैं तारीफ

6/6
लालू यादव कर चुके हैं तारीफ

लालू यादव खुले मंच से रोहिणी आचार्य की तारीफ कर चुके हैं. वह खुद इस बात को मानते हैं कि रोहिणी ने उन्हें नया जीवन दिया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़