Advertisement
trendingPhotos2266062
photoDetails1hindi

IPL 2024: रियान पराग से लेकर शशांक सिंह तक, इन 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने आईपीएल में मचाया धमाल

Top 5 Indian uncapped run-scorers in IPL 2024: हर सीजन की तरह आईपीएल 2024 में कई अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने जलवे दिखाए हैं. बल्ले के मामले में यह विशेष रूप से उन खिलाड़ियों का सीजन था जिनकी एक समय घरेलू स्तर पर उपेक्षा की गई थी. इस बार फाइनल में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर खिताब जीता है. उसने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पैट कमिंस की टीम को 8 विकेट से हरा दिया. हम आपको यहां उन अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता है. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ियों की सूची नीचे हैं...

रियान पराग

1/5
रियान पराग

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी का इस बात के लिए मजाक उड़ाया गया था कि उनके अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बाद भी उन्हें फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया था. इस  सीजन में पराग ने जबरदस्त वापसी की और सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. उन्होंने 16 मैचों की 14 पारियों में 573 रन बनाकर विश्वास का बदला चुकाया. वह आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली और ऋतुराज गायकवाड़ के बाद तीसरे स्थान पर रहे.

अभिषेक शर्मा

2/5
अभिषेक शर्मा

इस सूची में दूसरे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा हैं. अभिषेक को 2020 में ही सनराइजर्स द्वारा दिल्ली कैपिटल्स के साथ शिखर धवन के लिए ट्रेड किया गया था. तूफानी प्रदर्शन करने में अभिषेक को 4 साल लग गए. इस बार पैट कमिंस ने उन्हें ओपनिंग में पूरे मौके दिए. अभिषेक ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. उन्होंने सनराइजर्स को फाइनल तक पहुंचाया. अभिषेक ने 16 मैचों की 16 पारियों में 32.27 की औसत से 484 रन बनाए. वह पार्टटाइम स्पिन गेंदबाज भी हैं. इस बार क्वालीफायर-2 में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ किफायती गेंदबाजी की थी और 2 विकेट लिए थे.

शशांक सिंह

3/5
शशांक सिंह

शशांक सिंह ने सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स जैसी फ्रेंचाइजी से खेल चुके थे, लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले. शशांक को पंजाब किंग्स ने मध्य क्रम में लगातार मौके दिए. वह फ्रेंचाइजी के विश्वास पर खरे उतरे. शशांक पंजाब बल्लेबाजी क्रम के मुख्य आधारों में से एक बन गए. छत्तीसगढ़ के बल्लेबाजी ऑलराउंडर ने 44.25 की औसत और 164.65 की स्ट्राइक रेट से 354 रन बनाए.

प्रभसिमरन सिंह

4/5
प्रभसिमरन सिंह

प्रभसिमरन ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्हें हर मैचों में मौका मिला, लेकिन वह 334 रन ही बना पाए. प्रभसिमरन ने 14 मैचों की 14 पारियों में 23.86 की औसत से रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 156.80 का रहा था. उन्होंने दो अर्धशतक लगाए.

अभिषेक पोरेल

5/5
अभिषेक पोरेल

सूची में अंतिम लेकिन सबसे महत्वपूर्ण स्थान दिल्ली कैपिटल्स के अभिषेक पोरेल का है. ऋषभ पंत की वापसी के बाद इस विकेटकीपर बल्लेबाज को उतने मौके नहीं मिले. जब पंत टीम में नहीं थे तो पोरेल ने उस मौके का फायदा उठाया था. इस कारण दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने उनके ऊपर भरोसा किया. अभिषेक को 12 पारियों में बल्लेबाजी का मौका मिला. उन्होंने 32.70 की औसत और 159.51 की स्ट्राइक रेट से 327 रन बनाए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़