Advertisement
trendingPhotos2147859
photoDetails1hindi

PHOTOS: कभी हाथी पर बैठे तो कभी जीप से सैर, काजीरंगा नेशनल पार्क में PM मोदी का अनोखा अंदाज; फोटो देख आप भी कहेंगे- वाह

PM takes ‘elephant safari’ at Kaziranga National Park: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार सुबह असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान एवं बाघ अभयारण्य में हाथी और जीप सफारी की. संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (UNESCO) द्वारा घोषित विश्व धरोहर स्थल की अपनी पहली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले उद्यान के ‘सेंट्रल कोहोरा रेंज’ के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी की सवारी की और उसके बाद उसी रेंज के अंदर जीप सफारी की. उनके साथ उद्यान निदेशक सोनाली घोष और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी भी थे. प्रधानमंत्री दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम को काजीरंगा पहुंचे थे.

1/11

यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल की इस साइट पर अपनी पहली यात्रा में मोदी ने सबसे पहले पार्क के सेंट्रल कोहोरा रेंज के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी सफारी की, उसके बाद उसी रेंज के अंदर जीप सफारी की.

2/11

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार की सुबह असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व में कुदरत के खूबसूरत नजारों को देखा. पीएम मोदी ने हाथी की सवारी के साथ जीप सफारी का आनंद लिया. उनकी यात्रा पार्क के भीतर सेंट्रल कोहोरा रेंज के मिहिमुख क्षेत्र में एक हाथी सफारी से शुरू हुई. उन्होंने बाद में जीप सफारी का आनंद भी लिया.

3/11

पीएम मोदी ने कई हाथियों को गन्ना खिलाया. लखीमाई, प्रद्युम्न और फूलमाई को गन्ना खिलाकर खुशी जताते हुए कहा, 'काजीरंगा गैंडों के लिए जाना जाता है. लेकिन वहां कई अन्य प्रजातियों के साथ-साथ हाथियों की भी बड़ी संख्या है.'

4/11

पीएम मोदी ने खूबसूरत तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद किया. उन्होंने महावत से वहां की एक-एक जानकारी ली.

5/11

सूर्योदय का शानदार नजारा देखकर पीएम मोदी ने अपने दिन की बेहतरीन शुरुआत की. 

6/11

प्रधानमंत्री के साथ पार्क निदेशक सोनाली घोष और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी भी मौजूद रहे.

7/11

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ये तस्वीरें शेयर की हैं. 

8/11

पीएम मोदी ने वहां पर एक-एक जगह को बड़ी तसल्ली के साथ देखा. 

9/11

पीएम मोदी ने अपनी पोस्ट में देश की जनता से अपील करते हुए कहा, 'आज सुबह मैं असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में था. मैं आप सभी से काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा करने और इसके परिदृश्यों की अद्वितीय सुंदरता और असम के लोगों की गर्मजोशी का अनुभव करने का आग्रह करता हूं.'

10/11

उन्होंने ये भी कहा यह एक ऐसी जगह है जहां हर यात्रा आत्मा को समृद्ध करती है और आपको असम के दिल से गहराई से जोड़ती है.

11/11

हरे-भरे हरियाली के बीच स्थित, यह यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल राजसी एक सींग वाले गैंडे सहित विविध वनस्पतियों और जीवों से समृद्ध है।

ट्रेन्डिंग फोटोज़