Advertisement
trendingPhotos2331901
photoDetails1hindi

अनंत की शादी में मुकेश अंबानी ने खोला खजाना, मेहमानों को देंगे करोड़ों की घड़ी, रियल जरी साड़ी और चांदी के तोहफे

Anant Radhika Return Gifts For Guest: अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) की शादी में देश-विदेश से मेहमानों का आने का सिलसिला शुरू हो चुका है. 12 जुलाई को होने वाली ग्रैंड वेडिंग जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगी. इस शादी में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने मेहमानों के लिए तीन फाल्कन- 2000 जेट और 100 प्राइवेट प्लेन का इंतजाम किया है. इस शाही शादी में सुरक्षा के भी खास इंतजाम किए गए हैं. अंबानी परिवार के सभी सदस्य जेड प्लस सिक्योरिटी में रहेंगे तो वहीं 10 एनएसजी कमांडोज, 200 इंटरनेशनलल सिक्योरिटी गॉर्ड्स तैनात होंगे. इसके अलावा खानपान के भी खास इंतजाम किए गए हैं जिसमें 2500 डिशेज गेस्ट को सर्व होंगी. ऐसे में चलिए हम आपको बताते हैं कि इतनी महंगी शादी में आने वाले मेहमानों को अंबानी खानदान की तरफ से क्या तोहफा दिया जाएगा. 

शादी पर होगा ढाई अरब खर्चा

1/5
शादी पर होगा ढाई अरब खर्चा

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में मुकेश अंबानी पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक इस शाही शाही में अंबानी खानदान करीबन 360 मिलियन यानी 2.6 अरब (ढाई अरब) खर्च कर रहे हैं. ऐसे में इस शादी में मेहमानों को दिए जाने वाले गिफ्ट्स भी खास हैं. 

 

कई राज्यों में दिया गया ऑर्डर

2/5
कई राज्यों में दिया गया ऑर्डर

दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मेहमानों को दिए जाने वाले तोहफे का जिम्मा स्वेदश ऑर्गनाइजेशन ने संभाला है. इसके साथ ही कई राज्यों से बनकर भी रिटर्न गिफ्ट्स तैयार किए गए हैं.

मेहमानों को मिलेगी करोड़ों की घड़ी

3/5
मेहमानों को मिलेगी करोड़ों की घड़ी

इसी रिपोर्ट के अनुसार इस शादी में पहुंचे सेलेब्रिटी और वीवीआईपी गेस्ट्स को रिटर्न गिफ्ट में करोड़ों की घड़ी दी जाएगी. वहीं बाकी मेहमानों के लिए कश्मीर, राजकोट और बनारस से गेस्ट को देने के लिए रिटर्न गिफ्ट बनाए गए हैं. 

 

876 दुपट्टे और साड़ियां

4/5
876 दुपट्टे और साड़ियां

इतना ही नहीं शादी में आए बाकी मेहमानों के लिए अलग-अलग गिफ्ट तैयार किए गए हैं. जिसमें बाधंनी दुपट्टा और साड़ी शामिल हैं. खबरों के मुताबिक इस बांधनी दुपट्टा और साड़ी बनाने वाले विमल मजीठिया को 4 महीने पहले ही तोहफे तैयार करने के लिए ऑर्डर कर दिया गया था. फिलहाल 876 दुपट्टे और साड़ियां तैयार करने के लिए ऑर्डर दिया गया है.

रियल जरी की जंगला ट्रेंड साड़ी और चांदी के तोहफे

5/5
रियल जरी की जंगला ट्रेंड साड़ी और चांदी के तोहफे

इसके अलावा मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने बनारसी फैब्रिक का बैग और रियल जरी से बनी जंगला ट्रेंड की साड़ी भी रिटर्न गिफ्ट के तौर पर की जाएगी. करीमनगर के कारीगरों से बनाई गई चांदी की नक्काशी वाले गिफ्टस भी दिए जाएंगे.आपको बता दें, इससे पहले जामनगर वाले प्री-वेडिंग फंक्शन में मेहमानों तो रिटर्न गिफ्ट में लुई विटॉन का बैग, गोल्ड चेन और कैंडल्स और डिजाइनर फुटवियर दिए गए थे.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़