Advertisement
photoDetails1hindi

राष्ट्रपति चुनाव: जरदारी के खिलाफ इमरान की पार्टी ने अचकजई को उतार दिया

Imran Khan: रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी पार्टी के सांसदों से अचकजई के लिए वोट करने का आग्रह किया है.

1/5

Pakistan Elections: इमरान खान की पार्टी द्वारा समर्थित सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल (एसआईसी) ने शनिवार को पश्तूनख्वा मिल्ली अवामी पार्टी के प्रमुख महमूद खान अचकजई को पीएमएल-एन और पीपीपी के संयुक्त उम्मीदवार आसिफ अली जरदारी के खिलाफ राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया.

2/5

75 वर्षीय अचकजई को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ इस पद के लिए उम्मीवार बनाया गया है. जरदारी (68) केंद्र में सरकार बनाने के लिए तैयार गठबंधन में शामिल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और अन्य राजनीतिक दलों के संयुक्त उम्मीदवार हैं.

3/5

पश्तूनख्वा मिल्ली अवामी पार्टी (पीकेएमएपी) के प्रमुख अचकजई ने बलूचिस्तान के किला अब्दुल्ला-सह-चमन में एनए-266 निर्वाचन क्षेत्र से नेशनल असेंबली सीट जीती है। ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की खबर के अनुसार, रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी पार्टी के सांसदों से अचकजई के लिए वोट करने का आग्रह किया है.

4/5

पीटीआई के अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर खान ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए अचकजई के नामांकन की पुष्टि की है। पीटीआई नेता असद कैसर के नेतृत्व में पीटीआई के एक प्रतिनिधिमंडल ने पिछले आम चुनावों में "धांधली" के खिलाफ आवाज उठाने में समर्थन मांगने के लिए इस सप्ताह की शुरुआत में अचकजई और बलूचिस्तान नेशनल पार्टी (मेंगल) के प्रमुख अख्तर मेंगल से मुलाकात की थी.

5/5

बैठक के दौरान, अचकजई ने संविधान की सर्वोच्चता और संसद को सशक्त बनाने की दिशा में काम करने वाले हर राजनीतिक दल के लिए अपनी पार्टी का समर्थन देने की बात कही. पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) द्वारा शुक्रवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 9 मार्च को होने वाला है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए जरदारी का नामांकन पत्र शनिवार को दाखिल किया जाएगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़