trendingPhotos1992686
photoDetails1hindi

Photos: एमपी-राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जय-जय, तस्वीरों में देखें बीजेपी के जश्न के रंग

Election Results: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की विधानसभा में प्रचंड बहुमत के साथ हुई जीत पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने तमाम स्थानों पर जश्न मनाया है. नाचते गाते पटाखा फोड़कर धूम धड़ाके के साथ जश्न मनाया गया.

1/10

Madhya Pradesh Rajasthan Chhattisgarh: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनावों की तस्वीर लगभग साफ हो गई है. मध्य प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल कर लिया. इसके अलावा तेलंगाना में कांग्रेस ने जीत हासिल की है. हालांकि वहां बीजेपी को फायदा ही हुआ है. इस जीत का जश्न बीजेपी कार्यकर्ता मना रहे हैं.

2/10

असल में मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार की वापसी हुई है. वहीं कांग्रेस ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ को गंवा दिया है. लेकिन कांग्रेस  ने BRS पार्टी से तेलंगाना को छीन लिया है. बीजेपी के लिए यह चुनाव बड़ी जीतों को लेकर आया है.

3/10

इन राज्यों में जीत के बाद बीजेपी के कार्यकर्ता ख़ुशी मना रहे हैं तो वहीं कांग्रेस में सन्नाटा पसरा हुआ है. बीजेपी के राज्य मुख्यालयों और अन्य जगहों पर जश्न का माहौल है. 

4/10

देश के अलग-अलग जगहों से शानदार तस्वीरें(एजेंसी) आई हैं. कांग्रेस के सभी नेता तेलंगाना की जीत से गदगद जरूर हैं. लेकिन वहीं अन्य राज्यों में मिली करारी हार भी उनके लिए चिंता का विषय है.

5/10

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की विधानसभा में प्रचंड बहुमत के साथ हुई जीत पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने तमाम स्थानों पर जश्न मनाया है. नाचते गाते पटाखा फोड़कर धूम धड़ाके के साथ जहां एक और जीत का जश्न मनाया गया तो वहीं दूसरी ओर मिठाइयां भी बांटे गई.

6/10

कई जगहों पर कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जे पी नड्डा के चित्र पर और एक दूसरे को मिठाई खिलाते हुए सभी देशवासियों को भारतीय जनता पार्टी की जीत की बधाई दी.

7/10

वहीं महिला कार्यकर्ताओं में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. पार्टी कार्यालय में महिला कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों के बीच एक-दूसरे को गुलाल लगाते हुए मिठाइयां खिलाकर जीत का जश्न मनाया. कार्यकर्ता इस जीत को नरेंद्र मोदी की जीत बता रहे हैं.

8/10

लोकसभा चुनाव से पहले तीन राज्यों में बीजेपी को मिली जीत को कई मायनों में अहम बताया जा रहा है. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले इसे सेमीफाइनल की जीत भी जा रहा है. 

9/10

ऐसे में इस बार की जीत को लेकर कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखने को मिला. महिलाओं कार्यकर्ताओं ने भी बीजेपी की इस जीत को जमकर सेलिब्रेट किया.

10/10

मतगणना के बाद से तमाम पार्टियों के नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं, जिनके अलग-अलग सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़