trendingPhotos1992796
photoDetails1hindi

PM Modi Photos: मैं भविष्यवक्ता नहीं हूं, लेकिन भरोसा था... जानिए अपना ये नियम तोड़ते हुए PM मोदी ने राजस्थान में क्या कहा था?

PM Modi Speech on Assembly Election Result 2023: देश के 4 राज्यों में हुए असेंबली चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. इन चुनावों में बीजेपी 3-1 से विपक्षी दलों पर भारी पड़ी है. इस जीत से उत्साहित बीजेपी कार्यकर्ता देशभर में जश्न मना रहे हैं. 

बीजेपी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह

1/8
बीजेपी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह

रविवार को सामने आए नतीजों में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी स्पष्ट बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाने जा रही है. जबकि तेलंगाना में बीआरएस को उखाड़कर कांग्रेस सत्ता में आ गई है. तीन राज्यों में प्रचंड जीत के बाद बीजेपी नेताओं में जबरदस्त खुशी का माहौल बना हुआ है. 

पार्टी मुख्यालय में जोरदार स्वागत

2/8
पार्टी मुख्यालय में जोरदार स्वागत

तीन राज्यों में जीत के बाद पीएम मोदी रविवार देर शाम दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पहुंचे, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोदी- मोदी के जबरदस्त नारों के साथ उनका स्वागत किया. इस मौके पर पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज मंत्री और नेता भी पहुंचे हुए थे. 

 

जीत का क्रेडिट कार्यकर्ताओं को

3/8
जीत का क्रेडिट कार्यकर्ताओं को

अपने भाषण में पीएम मोदी ने तीनों राज्यों में राज्यों में मिली जीत को पार्टी कार्यकर्ताओं की कठोर मेहनत का नतीजा बताया. पीएम ने कहा कि भाजपा की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिस तरीके से लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है.

'मोदी की गारंटी वाली गाड़ी'

4/8
'मोदी की गारंटी वाली गाड़ी'

प्रधानमंत्री ने कहा, 'जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरु होती है. मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, देश की सफलता की गारंटी बनेगी, ये भी मोदी की गारंटी है. उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे नमो ऐप पर जाकर कम से कम 10 लोगों को विकसित भारत का एंबेसडर बनाएं.'

'तेलंगाना में बढ़ रहा बीजेपी का ग्राफ'

5/8
'तेलंगाना में बढ़ रहा बीजेपी का ग्राफ'

पीएम मोदी ने तेलुगु में बोलते हुए तेलंगाना की जनता को भी अपना धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में बीजेपी का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बार भी राज्य में बीजेपी की सीट 1 से बढ़कर 8 हो गई है. उन्होंने कहा कि हमें यहीं पर रुकना नहीं है और लोगों को जोड़ने की लगातार कोशिश करनी है. 

'राजस्थान में तोड़ दिया नियम'

6/8
'राजस्थान में तोड़ दिया नियम'

प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं भविष्यवक्ता नहीं हैं और राजनीति के बारे में किसी तरह की भविष्यवाणी भी नहीं करता. यह बाकायदा मैंने अपना नियम बना रखा है लेकिन इस बार मुझे यह नियम तोड़ना पड़ा. राजस्थान में लोगों के जबरदस्त समर्थन को देखते हुए मैंने तभी साफ तौर पर भविष्यवाणी कर दी थी कि अब कांग्रेस के विदा होने का वक्त आ गया है.'

'देशविरोधी राजनीति न करें'

7/8
 'देशविरोधी राजनीति न करें'

पीएम मोदी ने इस मौके पर कांग्रेस और विपक्षी दलों को सलाह भी दी. उन्होंने कहा, 'मेरी कांग्रेस और उसके साथियों को सलाह है कि वे ऐसी राजनीति ना करें जो देश विरोधी हो और आपस में बांटने वाली हो. ये चुनाव नतीजे, कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन के लिए बड़ा सबक हैं. अब कुछ परिवारवादियों के एक मंच पर आ जाने से देश का भरोसा नहीं जीता जा सकता. 

'पूरी दुनिया में उठेगी गूंज'

8/8
'पूरी दुनिया में उठेगी गूंज'

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्रसेवा का जो जज्बा होना चाहिए, वो घमंडिया गठबंधन में नहीं है. उन्होंने कहा कि इन चुनाव परिणामों की गूंज सिर्फ MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तक सीमित नहीं रहेगी बल्कि पूरी दुनिया में सुनाई देगी. ये चुनाव परिणाम, भारत के विकास पर दुनिया के भरोसे को और मजबूत करेंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़