Advertisement
photoDetails1hindi

सिंघु-टिकरी बॉर्डर का एक हिस्सा खुलेगा, हटाई गई 5 लेयर की बैरिकेडिंग; यात्रियों को बड़ी राहत

Kisan Andolan : किसान आंदोलन के बीच अधिकारियों ने एक बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वाहनों की आवाजाही की अनुमति देने के लिए सिंघु बॉर्डर पर सर्विस लेन की एक लेन और टिकरी बॉर्डर पर एक लेन खोली जा रही है. किसान आंदोलन के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही बॉर्डर बंद होने से सब्जियां पहुंचाने वाली गाडियों में भी कमी आई है. उम्मीद है, कि एक लेन को खोलने से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी. फिलहाल, बताया जा रहा है, कि किसान दिल्ली से लगभग 200 किलोमीटर दूर अंबाला के पास पंजाब-हरियाणा सीमा पर डेरा डाले हुए है. 

 

1/7

किसान आंदोलन के बीच अधिकारियों ने शनिवार (24 फरवरी) को एक बड़ा ऐलान किया है. अधिकारियों का कहना है, कि हरियाणा के साथ सिंघु और टिकरी सीमाओं को फिर से खोलने की प्रक्रिया शुरू की गई है. जिससे लोगों को आवाजाही में राहत मिलेगी. 

 

2/7

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वाहनों की आवाजाही की अनुमति देने के लिए सिंघु बॉर्डर पर सर्विस लेन की एक लेन और टिकरी बॉर्डर पर एक लेन खोली जा रही है.

 

3/7

सिंघु और टिकरी बॉर्डर खुलने से दिल्ली से हरियाणा जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी. 13 फरवरी को दोनों सीमाओं को सील कर दिया गया था.

 

4/7

पंजाब के प्रदर्शनकारी किसानों ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) और कृषि ऋण माफी सहित अपनी मांगों को लेकर 'दिल्ली चलो' मार्च शुरू किया था. 

 

5/7

सुरक्षाकर्मियों ने उनके मार्च को विफल कर दिया. जिसके बाद अब हजारों किसान दिल्ली से लगभग 200 किलोमीटर दूर अंबाला के पास पंजाब-हरियाणा सीमा पर डेरा डाले हुए है. 

 

6/7

किसान आंदोलन का असर लोगों की रोजमर्रा से जुड़ी जरूरत की चीजों पर भी पड़ा. बॉर्डर बंद होने से सब्जियां पहुंचाने वाली गाड़ियों में कमी आई. बताया गया कि अगर बॉर्डर जल्द नहीं खुले तो सब्जियों के दामों में उछाल आ जाएगा. 

 

7/7

किसान आंदोलन के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऑफिस जाने वाले लोगों को ज्यादा परेशानी हुई, उन्हें कई- कई घंटों तक जाम में खड़ा रहना पड़ रहा था. उम्मीद है, कि एक लेन को खोलने से ट्रैफिक से लोगों को राहत  मिलेगी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़