Advertisement
photoDetails1hindi

बीते 5 साल में Hrithik Roshan ने दी बस दो हिट फिल्में, इस साल रिलीज Fighter भी हुई क्रैश

Hrithik Roshan Hit and Flop Movies: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और फिल्म निर्माता-निर्देशक राकेश रोशन के बेटे ऋतिक रोशन अपनी फिल्म 'फाइटर' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण और अनील कपूर नजर आ रहे हैं. हालांकि, फिल्म को दर्शकों का मिक्स रिएक्शन मिल रहा है, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर वो कमाल नहीं दिखा पा रही, जिसकी उम्मीदे लाई जा रही थी. 250 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर केवल 178 करोड़ का ही कलेक्शन किया, जबकि वर्ल्डवाइड फिल्म 300 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है. चलिए जानते हैं कि पिछले पांच सालों में ऋतिक की बाकी फिल्मों के क्या हाल रहा?

'बैंग बैंग'

1/6
'बैंग बैंग'

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार और निर्माता-निर्देशक राकेश रोशन के बेटे और एक्टर ऋतिक रोशन ने अपने 24 साल के करियर में कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें से एक साल 2014 में आई फिल्म 'बैंग बैंग' (Bang Bang) शामिल है, जो बॉक्स ऑफिस पर सेमी हिट रही थी. फिल्म का बजट 140 करोड़ था, जिसने महज 181 करोड़ की कमाई की थी. 

'मोहन जोदड़ो'

2/6
'मोहन जोदड़ो'

इसके बाद ऋतिक रोशन ने साल 2016 में आई 'मोहन जोदड़ो' (Mohenjo Daro) में नजर आए, जिसमें उनके साथ पूजा हेगड़े ने अपना बॉलीवुड डेब्यू दिया था. हालांकि, ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस बड़ी फ्लॉप रही थी. ये फिल्म 138 करोड़ रुपयों में बनकर तैयार हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर महज 74 करोड़ रुपयों की कमाई की थी. 

'काबिल' 

3/6
'काबिल' 

'मोहन जोदारो' के बाद ऋतिक रोशन साल 2017 में आई फिल्म 'काबिल' (Kaabil) में नजर आए, जिनके साथ फिल्म में यामी गौतम नजर आई थी. हालांकि, फिल्म की कहानी काफी अच्छी थी और दर्शकों कोक काफी पसंद भी आई थी. इस फिल्म का बजट 35 करोड़ था और इसने लगभग 200 करोड़ रुपये की बंपर कमाई की थी.  

'सुपर 30'

4/6
'सुपर 30'

इसके बाद ऋतिक रोशन साल 2019 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सुपर 30' (Super 30) में नजर आए, जिसमे उनकी लाज बचाई. ये फिल्म सुपरहिट रही. इस फिल्म की कहानी एक सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसको दर्शकों का खूब प्यार मिला. फिल्म का बजट 60 करोड़ था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 209 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.

'वॉर'

5/6
'वॉर'

इस फिल्म के बाद ऋतिक रोशन उसी साल रिलीज हुई फिल्म 'वॉर' (War) में भी नजर आए. इस फिल्म को खूब पसंद किया गया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी. फिल्म का कलेक्शन काफी अच्छा रहा था. इस फिल्म का बजट 200 करोड़ था, जिसने 475 करोड़ का बिजनेस किया था. 

'विक्रम वेधा'

6/6
'विक्रम वेधा'

वहीं, साल 2022 में रिलीज हुई ऋतिक रोशन की फिल्म 'विक्रम वेधा' (Vikram Vedha) भी बॉक्स ऑफिस पर महाफ्लॉप साबित हुई. बता दें, ऋतिक को आखिरी समय 'फाइटर' में नजर आए, जिसके बाद वे इस साल की बात करें तो 'फाइटर' के बाद ऋतिक 'वॉर' और 'कृष 4' में नजर आने वाले हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़