Advertisement
trendingPhotos2036697
photoDetails1hindi

Lips care tips: होंठ का रंग पड़ने लगा है काला, इन 5 घरेलू नुस्से से बनाएं गुलाबी और खूबसूरत

चेहरे की सुंदरता को हर कोई बनाएं रखना चाहता है. लेकिन कुछ गलतियों की वजह से चेहरा खराब भी हो जाता है. कई लोगों के होंठो का रंग काला होता जाता है, जो खूबसूरती को खराब करता है. मंहगे-महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने के बाद भी कालापन दूर नहीं होता है. आज आपको बताते हैं कैसे आप ब्लैकनेस को दूर कर सकते हैं.

 

नींबू

1/5
नींबू

काले होंठ चेहरे की खूबसूरती को पूरी तरह से खराब कर देते हैं. आप कुछ घरेलू उपायों से ही कालेपन को दूर कर सकते हैं. होंठों का कालापन दूर करने के लिए आप होंठों में नींबू को लगा सकते हैं.

नारियल का तेल

2/5
नारियल का तेल

नारियल का तेल आपके काले होंठो को खूबसूरत बनाने के लिए काफी मददगार होता है. होंठों को स्वस्थ और हाइड्रेटेड रखने के लिए आप इसका उपयोग कर सकते हैं.

 

हल्दी-मलाई

3/5
हल्दी-मलाई

हल्दी-मलाई को एकसाथ लगाने से भी आपके होंठ गुलाबी हो जाते हैं. आपको इसको रोजाना लगाना चाहिए. हल्दी में एंटी बैक्टीरियल और एंटी इंफ्लेमेट गुण होते हैं.

 

गुलाब जल

4/5
गुलाब जल

गुलाब जल को चेहरे और लिप पर लगाने से आपके होंठ बेहद ही खूबसूरत हो जाते हैं.  रात को सोने से पहले आपको इसको लगा लेना है.

कच्चे दूध में केसर

5/5
कच्चे दूध में केसर

कच्चे दूध में केसर पीसकर होंठो पर लगाने से भी आपके होंठों का कालापन दूर हो जाता है. जैतून का तेल को फटे होंठों पर लगाने से वो एकदम सॉफ्ट हो जाते हैं.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़