Advertisement
trendingPhotos2081723
photoDetails1hindi

Smartphone Overheating से निपटने के ये टिप्स हैं सबसे कारगर, आपके फोन में भी है दिक्कत तो जरूर आजमाएं

Smartphone Overheating: Smartphone Overheating: स्मार्टफोन में अगर जरूरत से ज्यादा हीटिंग हो रही है, या कई बार फोन इतना गर्म हो जाता है कि इसे पकड़ना भी मुश्किल हो जाता है तो ये गंभीर मामला है. ऐसा होने की वजह से फ़ोन बुरी तरह से डैमेज हो सकता है. अगर आप इस समस्या को हमेशा के लिए ठीक करना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ बेहद ही जरूरी टिप्स बताने जा रहे हैं जो इस दिक्कत को ठीक करने के काम आएंगे. 


 

1/5

गेमिंग फोन में, ओवरक्लॉक्ड मोड होते हैं जो फोन के प्रदर्शन को बढ़ाते हैं. यदि आप नहीं जानते कि आपके फोन में ऐसा मोड है या नहीं, तो उसे जांचे. 

2/5

लगातार फोन चलाने से फोन गर्म हो सकता है. गर्मी में अगर फोन गर्म होगा तो फटने की संभावना ज्यादा हो जाती हैं. यदि आपको लोगों से थोड़ी देर बात करने की आवश्यकता नहीं है तो शायद अपने डिवाइस को एयरोप्लेन मॉड  में डाल दें. 

 

3/5

अपनी स्क्रीन की ब्राइटनेस को जितना हो सके कम करें. यह कम बैटरी का उपयोग करेगा, जिससे डिवाइस कम गर्म होगा. 

 

 

4/5

इसमें कोई शक नहीं कि मोबाइल कवर हमारे फोन को सिक्योर करता है. ठंड में इसको सबसे बेस्ट माना जाता है. लेकिन गर्मी में इसको थोड़ा सतर्कता से इस्तेमाल करें. जब आप घर या ऑफिस में फोन का इस्तेमाल कर रहे हों तो कवर को निकाल दें. क्योंकि गर्म फोन का पैक रहना खतरनाक साबित हो सकता है. 

 

 

5/5

जैसे आप गर्मी से बचने के लिए छाया में छिपते हैं, ठीक उसकी तरह आपका फोन में यही चाहता है. इसे सीधे धूप में छोड़ने से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि सूरज की रोशनी इसे बहुत तेजी से गर्म कर सकती है. अगर आप घर पर भी हैं तो खिड़की के पास न रखें. कंबल के नीचे न रखें. 

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़