Advertisement
trendingPhotos2257177
photoDetails1hindi

Dhan Prapti ke Upay: मेहनत करने के बाद भी नहीं हो रही बरकत? आजमाएं ये 5 सरल उपाय, बढ़ जाएगा बैंक बैलेंस!

Dhan labh ke Upay: कई बार व्यक्ति कड़ी मेहनत तो करता है लेकिन धन कमा नहीं पाता. कई बार ऐसा भी होता है कि धन को आता है लेकिन खर्चें या कर्ज इतना ज्यादा होता है कि बरकत नहीं हो पाती. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप धन प्राप्त कर सकते हैं साथ ही कर्ज से भी मुक्ति पा सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

 

1. गाय को खिलाएं रोटी

1/5
1. गाय को खिलाएं रोटी

गुरुवार के दिन आटे में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर, इसकी रोटी बनाएं और गाय को खिला दें. ये उपाय करने से आपके जीवन की कई मुश्किलें तो दूर होंगी ही साथ में घर में पैसा भी टिकेगा और खर्चों में भी कमी आएगी.

2. करें मां लक्ष्मी की पूजा

2/5
2. करें मां लक्ष्मी की पूजा

हिन्दू धर्म में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है. आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए आप धन की देवी की पूजा करें और लाल फूल अर्पित करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और अपनी कृपा आप पर बनाए रखेंगी.

3. हनुमान जी को लगाएं ये भोग

3/5
3. हनुमान जी को लगाएं ये भोग

धन की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए पीपल के पत्ते पर राम लिखें और हनुमान मंदिर में रख कर आजाएं. साथ ही हनुमान जी को बेसन से बनी मिठाई का भोग लगाएं. इससे हनुमान जी भी आपसे प्रसन्न होंगे.

4. धनलाभ के लिए

4/5
4. धनलाभ के लिए

धनलाभ के लिए आप नियमित रूप से विधि विधान से कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. इससे मां लक्ष्मी तो प्रसन्न होंगी ही साथ ही धनलाभ के भी प्रबल संयोग बनेंगे.

 

5. अशोक वृक्ष की जड़ का उपाय

5/5
5. अशोक वृक्ष की जड़ का उपाय

शुक्रवार के दिन अशोक वृक्ष की थोड़ी सी जड़ लाकर अपने घर के धन वाले स्थान या फिर तिजोरी में रख दें. इससे घर में धन की कमी नहीं होती साथ ही धन का आगमन होता रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़