Advertisement
photoDetails1hindi

Aaj Ka Rashifal: नवरात्रि के सांतवे दिन बना बेहद शुभ सुकर्मा योग, इन राशि वालों का बढ़ाएगा बैंक बैलेंस, पढ़ें राशिफल

15 April ka Rashifal:सोमवार 15 अप्रैल को चंद्र कर्क राशि में गोचर करेंगे, इसी दिन बृहस्पति देव के साथ अन्य ग्रह मजबूत स्थिति में होने से सुकर्मा योग का निर्माण हो रहा है जो सुख सुविधा और धन ऐश्वर्य बढ़ाने वाला होता है. आज पुनर्वसु नक्षत्र भी रहेगा जो जीवन की बाधाएं दूर करने की क्षमता प्रदान करेगा. आज से नवरात्रि की ऊर्जा में मिल जाएगी तेजी, क्योंकि खरमास हो चुका है खत्म. जानिए मेष से मीन तक सभी 12 राशियों का राशिफल. 

 

मेष

1/12
मेष

प्रसन्नता के साथ मेष राशि के लोग काम शुरुआत करेंगे, तो निश्चित रूप से परिणाम भी अच्छे मिलेंगे. स्वास्थ्य ठीक न होने से कारोबार के काम करने में व्यापारी वर्ग कुछ असमर्थ हो सकते हैं, जिस कारण उन्हें नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. प्रेम प्रसंग को सीमित रखें, अन्यथा इसकी वजह से पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित हो सकती है और तो और मात-पिता की ओर से डांट भी पड़ सकती है. किसी की मदद करते हुए नजर आएंगे, या यूं कह लीजिए आप में परमार्थ भाव जाग उठेगा. सेहत को ध्यान में रखते हुए बीपी पेशेंट को क्रोध पर नियंत्रण करना है, वरना स्वास्थ्य प्रभावित होने में समय नहीं लगेगा. 

 

वृष

2/12
वृष

वर्कलोड के कारण प्लान पोस्टपोन करने पड़ सकते हैं, बैलेंस बनाकर चलेंगे तो काम और मनोरंजन के बीच का तालमेल बना रहेगा. अभी तक कारोबार में जो व्यस्तता चल रही थी, उसमें कुछ राहत देखने को मिलेगी. ऐसे युवा जो कम्युनिकेशन करने में कमजोर है, उन्हें इस ओर ध्यान देना है. लोगों के साथ मिलना- जुलना और बातचीत ज्यादा से ज्यादा करें. फीड कराने वाली महिलाओं को खानपान का विशेष रूप से ध्यान रखना है, बैलेंस डाइट पर फोकस करें. मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे तभी आप सेहत का ध्यान रख सकेंगे, इसलिए सूर्य नमस्कार और मेडिटेशन को  दिनचर्या में जोड़ना जरूरी है. 

 

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के सरकारी कर्मचारियों के लिए कुछ मुश्किलें खड़ी हो सकती है, क्योंकि निरीक्षक जांच के लिए आ सकते हैं. कर्मचारियों का सहयोग मिलने से व्यापारी वर्ग काम को बेहतर तरीके से करने में सफल होंगे. बड़ी बहन के साथ बहसबाजी होने की आशंका है, बड़ों का सम्मान करें फिर चाहे वह घर का सदस्य हो या बाहरी. अभिभावक की जरूरतों का ध्यान रखें, अन्यथा उनके मन में आपके प्रति कड़वाहट आ सकती है. खट्टी चीजों का सेवन गले के लिए हानिकारक साबित हो सकता है, खासतौर पर जो लोग वाणी के माध्यम से ही पैसा कमाते है उन्हें सतर्क रहना है.

 

कर्क

4/12
कर्क

ऑफिशियल कार्यों में कर्क राशि के लोगों को वरिष्ठों के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए उनके साथ तालमेल बनाए रखें. अपने स्टाफ को गाइड करते रहे, तभी वह आपका काम अच्छे से कर सकेंगे. कंपटीशन की तैयारी करने वाले लोगों को ब्रह्म मुहूर्त में सोने के बजाय रिवीजन का काम करना है. बीते समय किए गए अनावश्यक खर्चों के चलते, आज जरूरी कामों में आर्थिक तंगी के कारण हाथ खड़े करने पड़ सकते हैं. कमर के निचले हिस्से में दर्द और यूरिन इंफेक्शन होने की भी शंका है, जरूरी  एहतियात बरते जिससे बड़ी बीमारी से बचा जा सके.

 

सिंह

5/12
सिंह

इस राशि के जिन लोगों की नौकरी को ज्यादा समय नहीं हुआ है, वह अपना नाम अच्छे एम्पलॉय की सूची में दर्ज करा सकेंगे. व्यापारी वर्ग के लिए दिन अच्छा है, थोक व फुटकर दोनों ही तरह के व्यापारियों को लाभ कमाने का मौका मिलेगा. कपल्स अब शादी का विचार बना सकते हैं, ग्रहों की स्थिति को देखते हुए चट मंगनी पट ब्याह जैसा हाल कुछ आपके साथ भी होने वाला है. बड़े भाई और पिता के साथ  जरूरी बातों को लेकर बैठक होगी, जहां आपको भी अपनी बातों को रखने का मौका मिलेगा. सेहत में नशा करने वाले लोगों को खासतौर पर अलर्ट रहना है, क्योंकि लीवर से जुड़े रोग उभरने की आशंका है. 

 

कन्या

6/12
कन्या

कन्या राशि के लोगों की मैनेजमेंट क्षमता को बॉस परखकर  कार्यस्थल की अगले इंवेंट की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग के पुराने व्यावसायिक सम्बन्ध पुनः अच्छी स्थिति में आएंगे. सफलता  आपका  इंतजार कर रही है, बस आपकी ओर से मेहनत करने की जरूरत है. आप प्रयास करें परिणाम अच्छे मिलेंगे. पारिवारिक जिम्मेदारियों में एक और जिम्मेदारी बढ़ सकती है, इसके लिए भी मानसिक रूप से तैयार रहना होगा. शारीरिक दिक्कतों को सामान्य न मानते हुए डॉक्टर से संपर्क करें, क्योंकि अन्य कोई बीमारी होने की आशंका लग रही है.

 

तुला

7/12
तुला

त्वरित और तीखी प्रतिक्रिया इस राशि के लोगों की छवि को खराब कर सकती है, इसलिए अपनी  इन आदतों में बदलाव लाने का प्रयास करें. नई डील करते समय जल्दबाजी नहीं दिखानी है, अन्यथा सब उल्टा पुल्टा पड़ सकता है. आज का दिन  युवा वर्ग के लिए उदासीन रहने वाला है, क्योंकि कोई करीबियों से आपको धोखा मिल सकता है. परिवार से दूर रहने वाले लोग घर वापसी का विचार बना सकते हैं, माता-पिता को सरप्राइज देने की योजना बनाएंगे. मादक पदार्थों का सेवन करने वाले लोग बीमार पड़ सकते हैं.

 

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

प्रोफेशनल रिलेशन के साथ बहुत ज्यादा पर्सनल होने से वृश्चिक राशि के लोगों को बचना है, अन्यथा कार्य प्रभावित हो सकता है. व्यापारी वर्ग ने जो  भी योजना बनाई थी, उसी पर काम करें अंतिम समय में बदलाव तो कतई न करें. युवा वर्ग जिन बातों को लेकर निश्चिंत थे, अब वही बात फिर से आपको परेशान कर सकती है. ससुराल पक्ष की ओर से निमंत्रण मिलने की संभावना है, जिसमें आपको शामिल भी होना चाहिए. लिवर फैटी स्टेज में न जाने पाए, इस बात का ध्यान रखना होगा इसके लिए जंक और चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें.

 

धनु

9/12
धनु

इस राशि के लोगों के पास भले ही कितना ज्ञान क्यों न हो, पर आपको किसी और का मजाक नहीं उड़ाना है, अन्यथा दूसरों का अपमान आपकी असफलता का कारण बन सकता है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो उन्हें किसी कर्मचारी की आर्थिक रूप से मदद करनी पड़ सकती है. युवा वर्ग को करियर काउंसलिंग की जरूरत पड़ सकती है, इसके लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म न चुनकर किसी से सीधे से संपर्क करें. बड़े बुजुर्गों ने जो भी नियम कानून बनाए है, वह कुछ सोच समझकर ही बनाए होंगे, इसलिए उन नियमों की अवहेलना करने से बचना है. जो लोग हैवी मशीन पर कार्य करते हैं, उन्हें सतर्क रहना है क्योंकि चोट लगने की आशंका है.

 

मकर राशि

10/12
मकर राशि

काम अधिक होने पर मकर राशि के लोग पैनिक न हों, बल्कि मन शांत एवं स्थिर रखें, धीरे-धीरे आपको सुधार भी दिखने लगेंगे. प्लास्टिक थोक व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, शानदार डील तो नहीं लेकिन छोटी-छोटी बिक्री भी बड़ा मुनाफा दिलाने में मदद करेगी. ग्राफिक डिजाइनिंग का काम करने वाले युवा वर्ग के लिए दिन उत्तम है, कुछ नए और सुनहरे अवसर हाथ लगने की संभावना है. जिन लोगों ने नए कार्य को स्टार्ट करने के लिए रुके थे, उनके लिए आज का दिन उत्तम है. बदन दर्द और सूजन के कारण कुछ परेशान हो सकते हैं, अच्छा होगा कि आप डॉक्टर से परामर्श ले और इलाज शुरू करें. 

 

कुंभ राशि

11/12
कुंभ राशि

इस राशि के जो लोग पेशे से एकाउंटेंट हैं, उन पर आज के दिन कई जिम्मेदारी आ सकती है, जिसे पूरा करने के लिए ओवर टाइम भी करना पड़ सकता है. होटल, रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों के लिए दिन शानदार रहेगा, क्योंकि पार्टी या इवेंट के लिए आपकी जगह का चुनाव किया जा सकता है. विद्यार्थी वर्ग का मन पढ़ाई से कुछ समय के लिए हट सकता है, एकाग्रता के लिए मेडिटेशन का सहारा लें. घर पर सब लोग मिलकर नवरात्रि को ध्यान में रखते हुए भजन कीर्तन कर सकते हैं. हेल्थ में बीपी चेक करते रहिए, दवा समय पर ले जिससे स्वास्थ्य सही बना रहे. 

 

मीन राशि

12/12
मीन राशि

मीन राशि के लोगों को नए प्रोजेक्ट के काम से शहर से बाहर  जाना पड़ सकता है, जिसमें काम और मनोरंजन दोनों ही शामिल रहेंगे. कर्ज चुकाने का मौका मिलेगा, कोई बड़ी डील हाथ लगेगी और आप उसके जरिए कर्ज उतार सकेंगे. जल्दबाजी में किए गए काम आपका और भी समय ले सकती है, काम में गलती पाए जाने पर उसे पुनः करने के लिए बोला जा सकता है. संतान के विवाह की बात चल  सकती है, लेकिन विवाह जैसे कामों में जल्दबाजी दिखाना ठीक नहीं होगा. जिन लोगों की हाल में ही सर्जरी हुई है,वह लगातार एक ही पोजिशन में बैठकर कार्य करने से बचें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़