भारत ने चांद पर डाल दिया तिरपाल तो कैसे मनाओगे ईद... तालिबानी जनरल ने पाकिस्तान की ली चुटकी
Advertisement
trendingNow11874673

भारत ने चांद पर डाल दिया तिरपाल तो कैसे मनाओगे ईद... तालिबानी जनरल ने पाकिस्तान की ली चुटकी

एक लाइव टीवी शो के दौरान तालिबानी जनरल मोबिन ने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा कि भारत चंद्रमा पर पहुंच गया है. जब रमदान (ईद) आएगा और भारत ने चांद पर तिरपाल डाय दिया तो तुम लोग ईद कैसे मनाओगे?

भारत ने चांद पर डाल दिया तिरपाल तो कैसे मनाओगे ईद... तालिबानी जनरल ने पाकिस्तान की ली चुटकी

तालिबान और पाकिस्तान के बीच इन दिनों सीमा विवाद को लेकर तनाव बढ़ रहा है. दोनों देशों की सेनाओं के बीच कुछ दिनों पहले तोर्खम सीमा पर गोलीबारी हुई थी, जिसके बाद से सीमा को कई दिनों तक बंद कर दिया गया था. फिलहाल, तालिबान के दबाव पर पाकिस्तान ने फिर से सीमा को खोल दिया है. उधर, तालिबान ने चीन के साथ संबंध मजबूत बनाए हैं और अफगानिस्तान में अरबों डॉलर के निवेश की योजना है. इस बीच, तालिबान के चर्चित जनरल मोबिन ने भारत के चंद्रयान-3 को लेकर पाकिस्तान का मजाक उड़ाया है.

एक टीवी शो में लाइव चर्चा के दौरान तालिबानी जनरल मोबिन ने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा कि भारत चंद्रमा पर पहुंच गया है. जब रमदान (ईद) आएगा और भारत ने चांद पर तिरपाल डाल दिया तो तुम लोग ईद कैसे मनाओगे? इससे पहले भी एक अन्य वीडियो में जनरल मोबिन ने पाक सेना की ताकत पर मजाक उड़ाया था. उस वीडियो में मोबिन को कहते हुए सुना जा सकता है कि पाकिस्तानी सेना 1000-2000 टीटटीपी आतंकवादियों से लड़ नहीं पाती, तो गुरिल्ला सेना से लैस अफगानिस्तान से वो कैसे लड़ पाएंगे.

पाकिस्तान के पास कोई परमाणु बम नहीं है: मोबिन
तालिबान के जनरल मोबिन ने कहा है कि अगर पाकिस्तानी सेना तालिबान के साथ लड़ना चाहती है, तो उसे लड़ने दें. उन्होंने यह भी दावा किया है कि पाकिस्तान के पास कोई परमाणु बम नहीं है. इससे पहले, मोबिन का एक वीडियो सामने आया था जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि अगर पाकिस्तान को अफगानिस्तान को भी दे दिया जाए, तो वे इसे नहीं लेंगे.

अनस हकानी के करीबी हैं जनरल मोबिन
जनरल मोबिन, एक तालिबान सेना के कमांडर हैं. वह तालिबानी आतंकवादियों के बीच में प्रमुख हैं और उन्हें अनस हकानी का करीबी माना जाता है, जो अफगानिस्तान के गृहमंत्री हैं और हकानी नेटवर्क के मुखिया हैं. जनरल मोबिन को कुछ समय के लिए काबुल की सुरक्षा का जिम्मा था. हकानी नेटवर्क को पहले पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने पाला था, लेकिन अब वह खुद पाकिस्तान के खिलाफ है.

Trending news