Aamir Liaquat: दफनाने के कई दिनों बाद निकाला जाएगा इस पाकिस्तानी शख्स का शव, लोगों ने जताई आपत्ति
Advertisement
trendingNow11226529

Aamir Liaquat: दफनाने के कई दिनों बाद निकाला जाएगा इस पाकिस्तानी शख्स का शव, लोगों ने जताई आपत्ति

Aamir Liaquat Death: पाकिस्तान के फेमस शख्स रहे आमिर लियाकत के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा. इसके लिए बॉडी को कब्र से बाहर निकाला जाएगा. पाकिस्तान के एक कोर्ट ने इसको लेकर आदेश दिया है. वहीं, इस आदेश के बाद पाकिस्तान के कई सेलेब्रिटीज (Pakistani celebrities) इसका विरोध कर रहे हैं.

फाइल फोटो

Aamir Liaquat Dead Body Postmortem: पाकिस्तान के सांसद और टीवी होस्ट रहे आमिर लियाकत (MP Amir Liaquat) की पिछले दिनों मौत हो गई थी. दावा किया जा रहा था कि कार्डियेक अरेस्ट (Amir Liaquat Cardiac Arrest) की वजह से उनकी मौत हुई है. हालांकि, तब परिजनों ने उनके शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया था और रीति-रिवाज से दफना दिया था. हालांकि, अब उनके शव को कब्र से बाहर निकाला जाएगा.

9 जून को हुआ था निधन

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान की एक अदालत ने आमिर लियाकत के शव का पोस्टमॉर्टम कराने का आदेश दिया है. इसके लिए लियाकत के शव को कब्र से बाहर निकाला जाएगा. कराची (Karachi) में एक न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मृतक सांसद और टेलीविजन शख्सियत आमिर लियाकत हुसैन का पोस्टमार्टम करने का निर्देश दिया, जिनका 9 जून को निधन हो गया था और अगले दिन उन्हें दफनाया गया था.

ये भी पढ़ें- भारत को लेकर अब क्या सोच रहा है पाकिस्तान, मंत्री बिलावल भुट्टो ने गलती से बता दिया!

कोर्ट ने दिया ये आदेश

न्यायिक मजिस्ट्रेट वज़ीर हुसैन मेमन ने कहा कि यह स्पष्ट है कि मृतक की मृत्यु का कारण अभी भी अनिश्चित है, जिसने मौत पर सवाल उठाया है. इसका पता केवल शव को निकालने और उसकी जांच के बाद ही लगाया जा सकता है.

परिवार ने पोस्टमार्टम से किया था इनकार

हुसैन की अचानक मौत के बाद, पुलिस ने कहा था कि एक शव पोस्टमार्टम किया जाएगा, लेकिन उनके परिवार ने इनकार कर दिया था और पुलिस ने शव को छोड़ने से पहले केवल प्रारंभिक जांच की थी. इसके बाद अब्दुल अहद नाम के एक नागरिक ने न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में याचिका दायर की थी.

ये भी पढ़ें- कर्नल गद्दाफी की तरह हो सकती है पुतिन की मौत! किसने कहा कि करीबी ही मार डालेंगे   

सेलेब्रिटीज कर रहे हैं विरोध

वहीं, अदालत के इस फैसले की काफी आलोचना की जा रही है. कई पाकिस्तानी सेलेब्रिटीज इसका विरोध कर रहे हैं. पाकिस्तानी अभिनेत्री उशना शाह ने ट्वीट कर कहा है कि शव को कब्र से बाहर निकालने से उनके बच्चों को और पीड़ा ही होगी. वे पहले ही काफी कुछ झेल चुके हैं.

ये भी पढ़ें- ​इमरान खान का आरोप-सत्ता से हटाने के लिए सांसदों को दी गई घूस, US पर लगाए आरोप

अचानक बिगड़ी थी तबीयत

बता दें कि 50 वर्षीय हुसैन का इस महीने की शुरुआत में कराची के खुदादद कॉलोनी स्थित उनके घर में निधन हो गया था. पुलिस ने उस समय डॉन को बताया था कि उनके घरेलू स्टाफ के अनुसार उनकी तबीयत ठीक नहीं थी, लेकिन वह मेडिकल चेकअप के लिए नहीं गए. बाद में उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें आगा खान विश्वविद्यालय अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था.

LIVE TV

Trending news