Trending: बहते पानी के बीचों-बीच कूद गईं बकरियां, जान बचाने के लिए किया कुछ ऐसा; Video देखकर मिलेगा सबक
Advertisement
trendingNow11254161

Trending: बहते पानी के बीचों-बीच कूद गईं बकरियां, जान बचाने के लिए किया कुछ ऐसा; Video देखकर मिलेगा सबक

Life Lesson: इंटरनेट पर एक से बढ़कर एक इंस्पिरेशनल वीडियोज वायरल होते रहते हैं. लेकिन वीडियो में किसी मोटिवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker) ने नहीं बल्कि बकरियों ने काफी गहरी बात समझा दी है. इस वीडियो को ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया है. 

Trending: बहते पानी के बीचों-बीच कूद गईं बकरियां, जान बचाने के लिए किया कुछ ऐसा; Video देखकर मिलेगा सबक

Video Of Goats: सोशल मीडिया पर बहुत से वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं, इनमें से कुछ हमें हंसाते हैं तो कुछ हमारी आंखें नम कर जाते हैं और कुछ को देखकर हमें सीख भी मिलती है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर छाया हुआ है. इस वीडियो में आप कुछ बकरियों को देख सकते हैं. ये सभी अपना रास्ता बड़ी सावधानी (Caution) से पार कर रही हैं. इनके साथ एक महिला को भी देखा जा सकता है. लेकिन वीडियो पर डाले गए कैप्शन ने जिंदगी की एक बहुत बड़ी सीख (Life Lesson) दे दी. 

सिखाया जिंदगी का सबक

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो को बहुत ही गहरा कैप्शन (Caption) दिया गया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि दूसरों को स्थान देकर ही आप आगे बढ़ सकते हैं. इस वीडियो में बकरियों (Goats) को भयंकर पानी के बीच अपना रास्ता बनाते हुए देखा जा सकता है. पहले आप भी इस वायरल वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...

ऐसे बचाई जान

वीडियो (Trending Video) को देखकर लगता है कि इस इलाके में काफी ज्यादा बारिश हुई होगी जिसके कारण सभी जगह जलभराव (Water Logging) हो गया. ऐसे में बकरियां पत्थरों के स्लैब पर बारी-बारी से चढ़कर अपनी जान बचाने (Saving Life) की कोशिश कर रही हैं. पानी का बहाव भी काफी तेज है. लेकिन बकरियां हार नहीं मानती हैं और रास्ते को पार कर लेती हैं. 

वीडियो हुआ वायरल

ये वीडियो लोगों (Social Media Users) को खूब पसंद आ रहा है. इस वीडियो को अब तक हजारों बार देखा जा चुका है. तीन हजार से भी ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को रीट्वीट (Retweet) किया है. इस वीडियो में दिखाई गई बात लोगों को खूब अच्छी लगी. बात सच भी है कि जब तक आप दूसरों को स्पेस (Space) नहीं देंगे, तब तक आप खुद आगे नहीं बढ़ पाएंगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news